Create
Notifications

WWE Elimination Chamber: 5 बड़ी कहानियां जो एलिमिनेशन चैंबर इवेंट से सामने आईं 

WWE Elimination Chamber 2022 इवेंट में कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE Elimination Chamber 2022 इवेंट में कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
Subham Pal

WWE Elimination Chamber 2022 इवेंट की अब समाप्ति हो चुकी है। एलिमिनिशेन चैंबर (Elimination Chamber) इवेंट के प्री शो में रे मिस्टीरियो (Rey Mysterio), द मिज (The Miz) को हराने में कामयाब रहे थे। वहीं, इस प्रीमियम लाइव इवेंट के मेन शो की शुरुआत यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) vs गोल्डबर्ग (Goldberg) मैच से हुई जबकि इस शो का अंत WWE चैंपियनशिप के लिए हुए Elimination Chamber मैच से हुआ।

इसके अलावा इस हफ्ते इवेंट में बैकी लिंच, लीटा को हराकर अपना Raw विमेंस टाइटल डिफेंड करने में सफल रही थीं। वहीं, द उसोज द्वारा वाइकिंग रेडर्स पर हमला किये जाने की वजह इस इवेंट में SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप मैच नहीं हो पाया था। इन सब चीज़ों के अलावा भी Elimination Chamber 2022 इवेंट में काफी कुछ देखने को मिला। इस आर्टिकल में हम ऐसी 5 बड़ी कहानियों का जिक्र करने वाले जो कि Elimination Chamber इवेंट से सामने आईं।

5- WWE Elimination Chamber में मैडकैप मॉस के साथ हुई बड़ी दुर्घटना

HOLY- We're surprised @MadcapMoss is still standing after that move from @DMcIntyreWWE! #WWEChamber https://t.co/UISw3LOmwo

WWE Elimination Chamber इवेंट में ड्रू मैकइंटायर ने फॉल्स काउंट एनीवेयर मैच में मैडकैप मॉस का सामना किया था। इस मैच के दौरान एक समय मैकइंटायर ने मॉस को रिवर्स एलबामा स्लैम दिया और मैकइंटायर द्वारा यह मूव देने की वजह से मॉस रिंग में सिर के बल गिर पड़े थे। देखा जाए तो इस वजह से मैडकैप मॉस को खतरनाक इंजरी हो सकती थी।

रिपोर्ट्स की माने तो मैडकैप मॉस को कोई इंजरी नहीं हुई है और अगर ऐसा है तो यह काफी अच्छी खबर है। बता दें, मैडकैप मॉस ने Elimination Chamber में खतरनाक चोट लगने के बाद भी फाइट करना जारी रखा था और ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ फाइट करने में उनके साथी हैप्पी कॉर्बिन भी उनकी मदद कर रहे थे। हालांकि, अंत में, ड्रू मैकइंटायर, मैडकैप मॉस को हराने में कामयाब रहे थे। ऐसा लग रहा है कि अब ड्रू मैकइंटायर, मैडकैप मॉस के साथी हैप्पी कॉर्बिन के साथ फिउड करते हुए दिखाई देंगे।

4- WWE Elimination Chamber में टैग टीम मैच के अंत में शार्लेट फ्लेयर ने सोन्या डेविल का साथ छोड़ा

WWE Elimination Chamber में रोंडा राउजी & नेओमी की टीम ने टैग टीम मैच में शार्लेट फ्लेयर & सोन्या डेविल का सामना किया था। इस मैच में रोंडा केवल एक हाथ से फाइट कर रही थीं, हालांकि, इसके बावजूद भी उन्होंने मैच में अपने प्रतिद्वंदियों को कड़ी टक्कर दी और अंत में उन्होंने सोन्या डेविल को आर्मबार में जकड़ लिया था।

इसके बाद शार्लेट फ्लेयर ने रिंग में एंट्री करने की कोशिश की लेकिन उन्होंने एंट्री नहीं करने का फैसला किया और शार्लेट ने ऐसी प्रतिक्रिया दी जैसे कि उन्हें सोन्या के आर्मबार में जकड़े जाने की वजह से कोई फर्क नहीं पड़ता है। जल्द ही, सोन्या के टैप आउट करने की वजह से रोंडा राउजी & नेओमी यह मैच जीत गई थीं। इसके साथ ही ऐसा लग रहा है कि अब शार्लेट और सोन्या डेविल की टीम का अंत हो चुका है।

3- बियांका ब्लेयर ने जीता विमेंस Elimination Chamber मैच

इस साल विमेंस Elimination Chamber मैच में बियांका ब्लेयर, एलेक्सा ब्लिस, डूड्रॉप, लिव मॉर्गन, रिया रिप्ली और निकी A.S.H ने हिस्सा लिया। इस मैच में शामिल सभी सुपरस्टार्स से बेहतरीन एक्शन देखने को मिला और अंत में बियांका ब्लेयर, रिया रिप्ली को एलिमिनेट करते हुए यह मैच जीतने में कामयाब रही थीं।

इस जीत के साथ ही बियांका ब्लेयर ने WrestleMania 38 में बैकी लिंच के खिलाफ Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच में जगह बना ली है। बता दें, SummerSlam 2021 में बैकी लिंच ने बियांका को कुछ ही सेकेंड्स के अंदर हराकर उनसे SmackDown विमेंस चैंपियनशिप जीत ली थी। अब बियांका के पास WrestleMania 38 में बैकी से अपनी हार का बदला लेने का मौका होगा।

2- बॉबी लैश्ले WWE Elimination Chamber मैच में हुए चोटिल

बॉबी लैश्ले इस साल Elimination Chamber में अपनी WWE चैंपियनशिप डिफेंड करने उतरे थे। हालांकि, इस मैच के दौरान सैथ रॉलिंस ने ऑस्टिन थ्योरी को बॉबी लैश्ले के पॉड पर फेंक दिया था और इस वजह से लैश्ले धराशाई हो गए थे। चोटिल होने की वजह से बॉबी लैश्ले मैच से बाहर हो गए थे।

रिपोर्ट्स की माने तो बॉबी लैश्ले को शोल्डर इंजरी हुई है और इस वजह से वो 4 महीने तक WWE टेलीविजन से दूर रख सकते हैं। ऐसा लग रहा है कि लैश्ले इस साल WrestleMania को भी मिस कर सकते हैं। देखा जाए तो बॉबी लैश्ले गलत वक्त पर चोटिल हो गए हैं और हम उम्मीद करेंगे कि वो जल्द-से-जल्द इंजरी से उबरकर रिंग में वापसी करें।

1- WWE WrestleMania 38 में ब्रॉक लैसनर vs रोमन रेंस मैच में किया गया बहुत बड़ा बदलाव

WWE WrestleMania 38 में पहले ब्रॉक लैसनर को रोमन रेंस के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करना था। हालांकि, ब्रॉक लैसनर के इस साल Elimination Chamber मैच जीतकर नया WWE चैंपियन बनने की वजह से WrestleMania में उनके रोमन रेंस के खिलाफ होने जा रहे मैच में बड़ा बदलाव देखने को मिला है।

बता दें, अब WrestleMania 38 में ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस का विनर टेक्स ऑल मैच में आमना-सामना होगा। इस मैच में WWE चैंपियनशिप और यूनिवर्सल चैंपियनशिप दोनों दांव पर होंगी। यह देखना रोचक होगा कि यह मैच जीतकर ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस में से कौन डबल चैंपियन बन पाता है।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...