Create
Notifications

WWE Elimination Chamber 2022 में हुए सभी चैंपियनशिप मैच और उनके नतीजों पर एक नजर 

WWE Elimination Chamber 2022 इवेंट में कई चैंपियनशिप मैच देखने को मिले थे
WWE Elimination Chamber 2022 इवेंट में कई चैंपियनशिप मैच देखने को मिले थे
Subham Pal

WWE Elimination Chamber इवेंट अब समाप्त हो चुका है और बता दें, एलिमिनिशेन चैंबर (Elimination Chamber) 2022 इस साल रेसलमेनिया (WrestleMania) से पहले WWE का आखिरी प्रीमियम लाइव इवेंट था। इस इवेंट के लिए कुल 8 मैच शेड्यूल किये गए थे जिनमें से 4 चैंपियनशिप मैच थे। हालांकि, इस इवेंट में SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप मैच देखने को नहीं मिल पाया। बता दें, द उसोज द्वारा किये हमले की वजह से वाइकिंग रेडर्स मैच लड़ने की हालत में नहीं थे।

यही कारण है कि इस मैच को कैंसिल करने का फैसला किया गया था। इसके अलावा हुए बाकी तीन चैंपियनशिप मैचों में से 2 मैचों में चैंपियंस अपना टाइटल डिफेंड करने में सफल रहे जबकि इवेंट में एक बड़ा टाइटल चेंज भी देखने को मिला था। इस आर्टिकल में हम इस हफ्ते WWE Elimination Chamber 2022 में हुए सभी चैंपियनशिप मैच और उनके नतीजों पर एक नजर डालने वाले हैं।

4- WWE Elimination Chamber 2022 में हुआ बैकी लिंच vs लीटा (Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच)

बैकी लिंच ने WWE Elimination Chamber 2022 में दिग्गज लीटा के खिलाफ मैच में अपना Raw विमेंस टाइटल डिफेंड किया था। देखा जाए तो लीटा काफी लंबे समय बाद सिंगल्स मैच में कम्पीट कर रही थीं, हालांकि, इसके बावजूद भी इस मैच में उनसे बेहतरीन परफॉर्मेंस देखने को मिली थी। इसके अलावा बैकी लिंच ने भी इस मैच में अपनी परफॉर्मेंस से सभी को काफी प्रभावित किया था।

यह कहना गलत नहीं होगा कि यह मैच Elimination Chamber 2022 में हुए सबसे बेहतरीन मैचों में से एक था। देखा जाए तो इस मैच के दौरान इन दोनों सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे के खिलाफ अपने मूव्स का काफी इस्तेमाल किया था। इसके साथ ही ये दोनों सुपरस्टार्स एक-दूसरे के मूव पर किकआउट करते हुए दिखाई दी थीं। अंत में, बैकी लिंच ने लीटा को मैनहैंडल स्लैम देने के बाद उन्हें पिन करते हुए मैच जीत लिया था।

नतीजा: बैकी लिंच ने लीटा को हराकर अपना Raw विमेंस टाइटल डिफेंड किया।

3- WWE Elimination Chamber में द उसोज vs वाइकिंग रेडर्स (SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

WWE Elimination Chamber में द उसोज, वाइकिंग रेडर्स के खिलाफ मैच में अपना SmackDown टैग टीम टाइटल्स डिफेंड करने वाले थे। हालांकि, जब वाइकिंग रेडर्स मैच के लिए एरीना में एंट्री कर रहे थे तो द उसोज ने अचानक ही उनपर जबरदस्त तरीके से हमला कर दिया था।

द उसोज द्वारा किये इस हमले की वजह से वाइकिंग रेडर्स रिंगसाइड पर धराशाई हो गए थे और ऑफिशियल्स को बीच-बचाव करने के लिए आगे आना पड़ा था। देखा जाए तो वाइकिंग रेडर्स मैच लड़ने की स्थिति में नहीं थे इसलिए इस मैच को कैंसिल कर दिया गया था।

नतीजा: मैच शुरू ही नहीं हो पाया

2- WWE Elimination Chamber 2022 में हुआ रोमन रेंस vs गोल्डबर्ग (यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच)

WWE Elimination Chamber के मेन शो की शुरुआत रोमन रेंस vs गोल्डबर्ग के यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच से हुई। देखा जाए तो यह ज्यादा बड़ा मैच नहीं था और इस मैच के दौरान गोल्डबर्ग कई मौकों पर स्पीयर का इस्तेमाल करके रोमन रेंस पर दबदबा बनाने की कोशिश करते हुए दिखाई दिए थे।

हालांकि, गोल्डबर्ग मैच में रोमन रेंस को ज्यादा देर तक डोमिनेट नहीं कर पाए थे और अंत में, रोमन रेंस ने गोल्डबर्ग को अपने सबमिशन मूव गिलोटिन चोक में जकड़ लिया था। गोल्डबर्ग, रोमन की पकड़ से निकल नहीं पाए थे और इसके बाद रेफरी ने ट्राइबल चीफ को मैच का विजेता घोषित कर दिया था।

नतीजा: रोमन रेंस ने गोल्डबर्ग को हराकर अपना यूनिवर्सल टाइटल रिटेन किया।

1- Elimination Chamber मैच में WWE चैंपियनशिप डिफेंड की गई

WWE Elimination Chamber 2022 के मेन इवेंट में WWE चैंपियनशिप को एलिमिनेशन चैंबर के अंदर डिफेंड किया गया था। इस मैच में बॉबी लैश्ले चैंपियन के रूप में उतरे थे, हालांकि, चोटिल होने की वजह से वो बिना कम्पीट किये हुए इस मैच से बाहर हो गए थे। बता दें, सैथ रॉलिंस और ऑस्टिन थ्योरी ने इस मैच की शुरुआत की थी।

इसके बाद रिडल तीसरे और एजे स्टाइल्स ने चौथे नंबर पर इस मैच में एंट्री की। वहीं, ब्रॉक लैसनर इस मैच में एंट्री करने वाले आखिरी सुपरस्टार थे। लैसनर ने रिंग में आने के बाद सभी सुपरस्टार्स पर जबरदस्त तरीके से हमला कर दिया था। इसके बाद ब्रॉक लैसनर ने सैथ रॉलिंस, रिडल और एजे स्टाइल्स को 1-1 करके मैच से एलिमिनेट कर दिया था। अंत में, लैसनर ने पॉड के ऊपर से ऑस्टिन थ्योरी को शानदार तरीके से F5 देने के बाद पिन करते हुए मैच जीत लिया था।

नतीजा: ब्रॉक लैसनर Elimination Chamber मैच जीतकर नए WWE चैंपियन बने।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...