Create

WWE Elimination Chamber 2022: शो से पहले सभी मैचों में नतीजों की भविष्यवाणी

WWE Elimination Chamber में कुछ शानदार मुकाबले होंगे
WWE Elimination Chamber में कुछ शानदार मुकाबले होंगे

WWE Elimination Chamber 2022 इवेंट के लिए फैंस काफी ज्यादा उत्साहित हैं। WWE ने अपने इस इवेंट के लिए कई बड़े मैचों का ऐलान कर दिया है। इस इवेंट में एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber) मैच देखने को मिलेंगे और कुछ अन्य मुकाबलों का आयोजन भी होगा। इसी वजह से इवेंट से काफी उम्मीदें हैं।

सऊदी अरब के इस शो में कई बड़े सुपरस्टार्स नजर आने वाले हैं। सभी के मन में सवाल होगा कि आखिर किन-किन सुपरस्टार्स की मैचों में जीत हो सकती है। WWE कई अलग-अलग तरीकों से मैच को खत्म कर सकता है। इसलिए इस आर्टिकल में हम WWE Elimination Chamber में होने वाले मैचों के नतीजों की भविष्यवाणी करने वाले हैं।

- लिव मॉर्गन vs बियांका ब्लेयर vs रिया रिप्ली vs निकी A.S.H vs डूड्रॉप vs एलेक्सा ब्लिस (WrestleMania 38 में Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच पाने के लिए Elimination Chamber मैच)

WWE ने एक बड़े मैच का ऐलान कर दिया है। दरअसल, रोंडा राउजी (Ronda Rousey) ने शार्लेट फ्लेयर को WrestleMania में मैच के लिए चैलेंज किया था। बैकी लिंच (Becky Lynch) को बड़े इवेंट में विरोधी की जरूरत थी। इसी कारण Elimination Chamber मैच देखने को मिलेगा। इस मैच में Raw रोस्टर की कुछ बड़ी सुपरस्टार्स नजर आने वाली हैं और वो मिलकर अच्छा मैच देने की कोशिश करेंगी।

इस मैच के लिए लिव मॉर्गन, रिया रिप्ली, निकी A.S.H, बियांका ब्लेयर और डूड्रॉप के नाम का ऐलान कर दिया गया था और अंत में एलेक्सा ब्लिस के मुकाबले में हिस्सा लेने की घोषणा भी हुई। इस मैच में बियांका ब्लेयर या लिव मॉर्गन की जीत हो सकती हैं। दोनों ही सुपरस्टार्स को फैंस पसंद करते हैं लेकिन किसी एक को ही बड़े इवेंट में Raw विमेंस टाइटल के लिए मैच मिलेगा। बियांका ब्लेयर और बैकी लिंच के बीच स्टोरीलाइन अधूरी है और इसी कारण उनकी जीत हो सकती है।

संभावित नतीजा: बियांका ब्लेयर की जीत हो सकती है

- ड्रू मैकइंटायर vs मैडकैप मॉस (फॉल्स काउंट एनिवेयर मैच)

ड्रू मैकइंटायर और मैडकैप मॉस के बीच मैच देखने को मिलेगा। दोनों के बीच पहले भी मुकाबले हो चुके हैं और अब वो फॉल्स काउंट एनिवेयर मैच में आमने-सामने आने वाले हैं। ड्रू की काफी समय से हैप्पी कॉर्बिन और उनके साथी के खिलाफ दुश्मनी चल रही है। ड्रू का इसी कारण से मॉस के खिलाफ मैच होने वाला है।

ड्रू मैकइंटायर और मैडकैप मॉस मिलकर मैच को अच्छा बना सकते हैं। इस मैच में हैप्पी कॉर्बिन अहम किरदार निभाते हुए नजर आ सकते हैं। वो अपने साथी की जीत दर्ज करने में मदद कर सकते हैं लेकिन ड्रू मैकइंटायर को रोकना मुश्किल है। इस मैच में उनकी जीत के ज्यादा चांस हैं।

संभावित नतीजा: ड्रू मैकइंटायर की जीत हो सकती है

- रे मिस्टीरियो vs द मिज़

रे मिस्टीरियो और द मिज़ के बीच एक सिंगल्स मैच होने वाला है। दोनों ही सुपरस्टार्स के बीच यह मुकाबला रोचक रह सकता है। रे मिस्टीरियो और द मिज़ के बीच ज्यादा स्टोरीलाइन तैयार नहीं हुई है और इसी कारण उन्हें अच्छी रेसलिंग स्किल्स का प्रदर्शन करते हुए अपने मुकाबले को खास बनाना होगा।

रे मिस्टीरियो इस मैच में जीत हासिल करने के लिए फैन फेवरेट रहेंगे और उन्हें डॉमिनिक मिस्टीरियो का साथ मिल सकता है। हालांकि, द मिज़ के साथ भी मरीस रहेंगी और इसी कारण मुकाबले का नतीजा उनकी ओर जा सकता है। इस मैच में द मिज़ को जीत मिल सकती है।

संभावित नतीजा: द मिज़ की जीत हो

- रोंडा राउजी और नेओमी vs शार्लेट फ्लेयर और सोन्या डेविल

रोंडा राउजी और शार्लेट फ्लेयर के बीच इस समय दुश्मनी चल रही है और उनके बीच WrestleMania में मैच होगा। इसके अलावा काफी महीनों से नेओमी और सोन्या डेविल भी एक स्टोरीलाइन में नजर आ रही हैं। WWE ने दोनों स्टोरीलाइंस को जोड़ दिया है और अब एक टैग टीम मैच देखने को मिलेगा। रोंडा राउजी और नेओमी टीम बनाकर शार्लेट फ्लेयर और सोन्या डेविल का सामना करने वाली हैं।

रोंडा राउजी मुकाबले में सिर्फ एक हाथ का उपयोग कर सकती हैं और उनका एक हाथ पीठ के पीछे होगा। इसके बावजूद मैच में राउजी और नेओमी की जीत के चांस काफी ज्यादा रहेंगे। दोनों ही बेबीफेस सुपरस्टार्स को WWE ताकतवर दिखाना चाहेगा। रोंडा और नेओमी जीत हासिल करते हुए WrestleMania से पहले अच्छा मोमेंटम हासिल कर सकती हैं।

संभावित नतीजा: रोंडा राउजी और नेओमी की जीत हो

- रोमन रेंस vs गोल्डबर्ग (यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच)

रोमन रेंस और गोल्डबर्ग के बीच आखिरकार यूनिवर्सल टाइटल के लिए ड्रीम मैच देखने को मिलेगा। दोनों ही सुपरस्टार्स का यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच रोचक रहने वाला है। उनके बीच पहले भी मैच तय हुआ था लेकिन वो मुकाबला नहीं हो पाया था। इसी वजह से अब दोनों के मुकाबले के लिए फैंस उत्साहित हैं।

रोमन रेंस को हराना मुश्किल है लेकिन गोल्डबर्ग यह काम करने का दम रखते हैं। इस मैच में गोल्डबर्ग जीत हासिल करने की पूरी कोशिश करेंगे लेकिन अंत में शायद रोमन का पलड़ा भारी रह सकता है। वो मैच में जीत दर्ज करते हुए अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप को रिटेन कर सकते हैं।

संभावित नतीजा: रोमन रेंस टाइटल रिटेन कर सकते हैं

- द उसोज़ vs वाइकिंग रेडर्स (SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

द उसोज़ और वाइकिंग रेडर्स के बीच SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिलेगा। वाइकिंग रेडर्स को लंबे समय के बाद पुश मिल रहा है और वो अपने मैच को खास बनाकर फैंस को प्रभावित करना चाहेंगे। द उसोज़ का टाइटल रन रोचक रहा है और उन्होंने काफी प्रभावित किया है।

इसी वजह से उम्मीद होगी कि वाइकिंग रेडर्स के खिलाफ द उसोज़ का यह मैच रेसलिंग के हिसाब से काफी ज्यादा रोचक रहेगा। इस मैच में रेडर्स जीत हासिल करने की कोशिश करेंगे लेकिन द उसोज़ को हराना आसान नहीं है। वो शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने टाइटल को रिटेन कर सकते हैं।

संभावित नतीजा: द उसोज़ की जीत हो सकती है

- बैकी लिंच vs लीटा (Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच)

बैकी लिंच और लीटा के बीच Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच देखने को मिलेगा। दोनों के बीच मैच रोचक रह सकता है। वो अपने-अपने समय की टॉप विमेंस सुपरस्टार रही हैं और इसी वजह से दोनों को एक रिंग में साथ देखना खास माना जाएगा। बैकी लिंच ने अब तक चैंपियन के रूप में प्रभावित किया है।

उन्हें रोकना मुश्किल रहा है लेकिन लीटा के पास यह काम करने का दम है। बैकी लिंच और लीटा का यह मैच जबरदस्त मूव्स से भरा रह सकता है। WrestleMania के पहले शायद ही बैकी से टाइटल लिया जाएगा। इसी वजह से बैकी लिंच की जीत के चांस काफी ज्यादा हैं। वो इस मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए दिग्गज पर जीत हासिल कर सकती हैं।

संभावित नतीजा: बैकी लिंच अपने टाइटल को रिटेन करें

- बॉबी लैश्ले vs ब्रॉक लैसनर vs सैथ रॉलिंस vs एजे स्टाइल्स vs रिडल vs ऑस्टिन थ्योरी (WWE चैंपियनशिप के लिए Elimination Chamber मैच)

बॉबी लैश्ले अपने WWE टाइटल को कई अन्य सुपरस्टार्स के खिलाफ डिफेंड करने वाले हैं। उनके सामने ब्रॉक लैसनर, सैथ रॉलिंस, रिडल, ऑस्टिन थ्योरी और एजे स्टाइल्स के रूप में चुनौती होगी। इस मैच को सभी सुपरस्टार्स मिलकर बढ़िया बना सकते हैं। यह आसानी से इवेंट का सबसे अच्छा मैच बन सकता है।

इस मैच में बॉबी लैश्ले अपने टाइटल को रिटेन करने की कोशिश करेंगे। हालांकि, ब्रॉक लैसनर और सैथ रॉलिंस जीत हासिल करने के सबसे प्रबल दावेदार रहेंगे। Elimination Chamber मैचों का नतीजा किसी भी ओर जा सकता है लेकिन ब्रॉक लैसनर जीत दर्ज करने के सबसे ज्यादा फेवरेट हैं।

संभावित नतीजा: ब्रॉक लैसनर नए WWE चैंपियन बन सकते हैं

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment