Create
Notifications

WWE Elimination Chamber रिजल्ट्स LIVE: 19 फरवरी 2022

WWE Elimination Chamber 2022 प्रीमियम लाइव इवेंट काफी धमाकेदार साबित हुआ
WWE Elimination Chamber 2022 प्रीमियम लाइव इवेंट काफी धमाकेदार साबित हुआ
मयंक मेहता
visit

WWE Elimination Chamber के अंदर WWE चैंपियनशिप मैच

WWE Elimination Chamber 2022 के मेन इवेंट में WWE चैंपियनशिप के लिए मैच हुआ। बॉबी लैश्ले, एजे स्टाइल्स, रिडल ने एंट्री की और वो पोड में बंद हो गए। ऑस्टिन थ्योरी ने भी एंट्री की और सभी के साथ उन्होंने सेल्फी भी ली। सैथ रॉलिंस और थ्योरी ही मैच की शुरुआत करने वाले हैं। लैसनर ने रिंग में एंट्री कर ली है और वो भी पोड में भी चले गए। थ्योरी ने रॉलिंस को कड़ी टक्कर दी, लेकिन रॉलिंस ने अपने अनुभव का अच्छे से फायदा उठाया। उन्होंने थ्योरी को चैंबर पर बुरी तरह दे मारा। उन्होंने चैंबर तोड़ दिया और लैश्ले को चोट भी लगी। रिडल ने तीसरे स्थान पर एंट्री की और आते ही उन्होंने सभी सुपरस्टार्स पर हावी होना शुरू कर दिया। डॉक्टर्स भी लैश्ले को देखने के लिए आ गए। रॉलिंस ने टॉप रोप से रिडल के ऊपर बहुत ही जबरदस्त मूव लगा दिया। लैश्ले को रिंग से बाहर ले जाया गया। स्टाइल्स ने चौथे स्थान पर एंट्री की और वो सभी सुपरस्टार्स के ऊपर भारी पड़े। थ्योरी ने एक साथ स्टाइल्स और रॉलिंस को पटक दिया। रिडल ने फ्लोटिंग ब्रो मूव लगाया, लेकिन किकआउट देखने को मिला। रिडल ने रॉलिंस और स्टाइल्स के ऊपर डीडीटी मूव लगा दिया। ब्रॉक लैसनर ने आखिरी स्थान पर एंट्री की और उन्होंने रॉलिंस को F5 दिया। उन्होंने रॉलिंस को एलिमिनेट कर दिया। लैसनर ने रिडल को भी एलिमिनेट कर दिया है। लैसनर ने स्टाइल्स को सुपलेक्स दे दिया। लैसनर ने स्टाइल्स को F5 दे दिया और फिर उन्हें भी एलिमिनेट कर दिया। थ्योरी बचने की कोशिश कर रहे हैं और लैसनर काफी गुस्से में नजर आ रहे हैं। लैसनर ने थ्योरी को सुपलेक्स दे दिया। थ्योरी ने लैसनर को लो ब्लो दे दिया। इसके बाद उन्होंने ड्रॉपकिक भी लगाई। लैसनर को और भी ज्यादा गुस्सा आ गया है और थ्योरी ने चैंबर के ऊपर चढ़कर भागना चाहा। लैसनर ने थ्योरी को रोका और पोड के ऊपर से उनकी बुरी हालत कर दी। लैसनर ने पोड के ऊपर से ही थ्योरी को खतरनाक F5 दे दिया। लैसनर ने थ्योरी को पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। इसी के साथ ब्रॉक लैसनर नए WWE चैंपियन बन गए। लैश्ले के चोटिल होने का फायदा लैसनर को हुआ।

विजेता: ब्रॉक लैसनर

WWE Elimination Chamber 2022 में द उसोज vs वाइकिंग रेडर्स (SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप)

इस मैच के शुरुआत से पहले ही द उसोज ने वाइकिंग रेडर्स के ऊपर बुरी तरह अटैक कर दिया। इन दोनों ने अपने चैलेंजर्स के ऊपर इतनी बुरी तरह से अटैक किया कि वो मैच की शुरुआत ही नहीं कर पाए। SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप के लिए मुकाबला शुरू ही नहीं हो पाया।

.@WWEUsos just took out @Erik_WWE & @Ivar_WWE and now the #VikingRaiders are unable to compete at #WWEChamber! https://t.co/rodBhhhctm

WWE Elimination Chamber 2022 में बैकी लिंच vs लीटा (Raw विमेंस चैंपियनशिप)

बैकी लिंच ने शुरुआत में लीटा के ऊपर दबाव बनाना चाहा, लेकिन जल्द ही लीटा ने कंट्रोल हासिल किया। बैकी लिंच ने अपने आइडल के ऊपर कोई रहम नहीं दिखाया और पूरी तरह से अपना गुस्सा दिखाया। लीटा ने भी बैकी लिंच को ज्यादा हावी नहीं होने दिया और अच्छे से उनके मूव्स को काउंटर किया। लीटा ने टॉप रोप से बैकी लिंच के ऊपर जबरदस्त मूव भी लगाया। लीटा के ट्विस्ट ऑफ फेट को बैकी लिंच ने काउंटर किया और डिसआर्म मूव लगाना चाहा, लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिली। बैकी लिंच रिंग के बाहर पहुंची, लेकिन लीटा उन्हें रिंग में लेकर आईं। लीटा ने उन्हें पिन करना चाहा, बैकी की तरफ से किकआउट देखने को मिला। बैकी लिंच ने काउंटर करते हुए मैनहैंडल स्लैम दिया और जब वो पिन कर रही थी तभी लीटा ने पैर रिंग रोप्स पर रख दिया। लीटा ने ट्विस्ट ऑफ फेट लगाया और टॉप रोप से जबरदस्त मूव भी लगाया। बैकी लिंच ने खुद को बचाया। अंत में बैकी लिंच ने लीटा को पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया और उन्होंने चैंपियनशिप को रिटेन कर लिया।

विजेता: बैकी लिंच

WWE Elimination Chamber में मैडकैप मॉस vs ड्रू मैकइंटायर (फॉल्स काउंट एनिवेयर मैच)

मैडकैप मॉस ने हैप्पी कॉर्बिन के साथ मिलकर ड्रू मैकइंटायर के ऊपर अटैक कर दिया। मैकइंटायर ने जल्द ही पलटवार किया और उन्होंने मैडकैप मॉस के ऊपर अपने मूव्स लगाए। उनसे डरते हुए हैप्पी कॉर्बिन बैकस्टेज भाग गए। कॉर्बिन ने फिर वापसी करते हुए मैकइंटायर पर अटैक कर दिया। 2 ऑन 1 अटैक पूरी तरह से मैकइंटायर के खिलाफ जा रहा है। इन दोनों ने मैकइंटायर को कोई मौका नहीं दिया। मैकइंटायर ने वापसी करते हुए मैडकैप मॉस के ऊपर मूव्स लगाए और जब वो अपना फिनिशिंग मूव देने जा रहे थे लेकिन कॉर्बिन ने उन्हें बचा लिया। दोनों ने मैकइंटायर को बैरिकेड पर दे मारा। मैकइंटायर ने टॉप रोप से जबरदस्त सुपरप्लेक्स मैडकैप मॉस को दिया। मॉस ने किकआउट करते हुए सभी को चौंका दिया। मैकइंटायर ने तलवार से कॉर्बिन पर अटैक करना चाहा। कॉर्बिन ने खुद को बचाया और फिर मैकइंटायर ने मॉस के ऊपर क्लेमोर किक लगाया। तलवार के दम पर पिन करते हुए उन्होंने मैडकैप मॉस को हरा दिया।

विजेता: ड्रू मैकइंटायर

⚔️⚔️⚔️⚔️⚔️⚔️⚔️⚔️⚔️⚔️⚔️⚔️⚔️⚔️⚔️@DMcIntyreWWE @BaronCorbinWWE #WWEChamber https://t.co/JBhGNXz5WK

WWE Elimination Chamber 2022 में रोंडा राउजी और नेओमी vs सोन्या डेविल और शार्लेट फ्लेयर

इस मैच में सोन्या डेविल ने चालाकी दिखाई और अपने हाथ की ब्रेस को हटा दिया, लेकिन रोंडा राउजी को सिर्फ एक हाथ से ही लड़ना पड़ रहा है। रोंडा राउजी और नेओमी ने मिलकर मैच का रुख अपनी तरफ किया। हालांकि शार्लेट फ्लेयर ने पीछे से रोंडा राउजी के ऊपर अटैक कर दिया और उन्हें बुरी तरह से मारना शुरू कर दिया। दोनों ने रोंडा राउजी को कोई मौका नहीं दिया और जबरदस्त तरीके से उनके ऊपर अटैक किया। राउजी ने आखिरकार नेओमी को टैग दिया और उन्होंने मैच का रुख अपनी तरफ किया। वो अकेले ही डेविल और शार्लेट के ऊपर भारी पड़ीं। डेविल ने आकर राउजी को रिंग से बाहर फेंका और फिर खुद टैग ले लिया। नेओमी ने एक बार फिर राउजी को टैग दे दिया और उन्होंने आते ही डेविल का बुरा हाल कर दिया। राउजी ने डेविल को आर्मबार दे दिया और डेविल के पास टैपआउट करने के अलावा कोई और विकल्प नहीं था। राउजी और नेओमी ने आसानी से इस मैच को जीत लिया।

विजेता: रोंडा राउजी और नेओमी

WWE विमेंस Elimination Chamber मैच

निकी A.S.H और लिव मॉर्गन ने मैच की शुरुआत की। दोनों सुपरस्टार्स ने एक दूसरे को कड़ी टक्कर दी, लेकिन साथ ही खुद को मैच में बनाए रखा। तीसरे स्पॉट पर डूड्रॉप ने एंट्री की और आते ही वो दोनों सुपरस्टार्स के ऊपर बुरी तरह भारी पड़ीं। निकी ने मैच का रुख बदला और डूड्रॉप के ऊपर अटैक किया। रिया रिप्ली ने चौथे स्थान पर एंट्री की और निकी A.S.H ने पीछे हटना सुरक्षित समझा। रिया रिप्ली ने पूरा कंट्रोल अपने हाथ में ले लिया और साथ ही निकी के ऊपर रिप्टाइड लगाया। रिया रिप्ली ने निकी A.S.H को एलिमिनेट कर दिया। 5वें स्थान पर एलेक्सा ब्लिस ने एंट्री की और आते ही अपने मूव्स लगाने शुरू कर दिए। लिव मॉर्गन ने सनसेट फ्लिप देते हुए डूड्रॉप को एलिमिनेट कर दिया। आखिरी स्थान पर बियांका ब्लेयर ने एंट्री की। ब्लिस और ब्लेयर ने लड़ना शुरू किया। ब्लेयर ने एक हाथ से लिव मॉर्गन को उठाकर रिंग में फेंक दिया। ब्लेयर ने अब ब्लिस को स्पाइनबस्टर दिया और फिर मूनसॉल्ट लगाया। रिप्ली ने ब्लिस और ब्लेयर ने मॉर्गन को वर्टिकल सुपलेक्स दे दिया। एलेक्सा ब्लिस ने जबरदस्त मूव के जरिए लिव मॉर्गन को एलिमिनेट कर दिया। ब्लेयर ने रिप्ली को KOD मूव दिया और फिर पिन करते हुए एलिमिनेट कर दिया। अब सिर्फ दो सुपरस्टार्स रिंग में एक्टिव रह गए हैं। दोनों ने एक दूसरे को पिन करने का भरपूर प्रयास किया, लेकिन लगातार उनके हाथ निराशा ही लगी। अंत में ब्लेयर ने ब्लिस के ऊपर KOD मूव लगाया और पिन करते हुए उन्हें हरा दिया। अब बियांका ब्लेयर WrestleMania में Raw विमेंस चैंपियनशिप के लिए लड़ने वाली हैं।

विजेता: बियांका ब्लेयर

WWE Elimination Chamber में रोमन रेंस vs गोल्डबर्ग (यूनिवर्सल चैंपियनशिप)

मेन शो के पहले मैच में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए रोमन रेंस और गोल्डबर्ग का आमना-सामना हुआ। दोनों ने एक दूसरे को घूरा और फिर आखिरकार लड़ना शुरू किया। रेंस लड़ते हुए गोल्डबर्ग को रिंग के बाहर लेकर गए। गोल्डबर्ग ने पलटवार किया और दोनों लड़ते हुए रिंग में पहुंचे। गोल्डबर्ग ने स्पीयर दिया, लेकिन तुरंत बाद रेंस ने भी जबरदस्त मूव लगाया। रेंस ने गोल्डबर्ग को सुपरमैन पंच दिया। रेंस के मूव पर गोल्डबर्ग ने काउंटर करते हुए स्पीयर लगा दिया। रेंस ने गोल्डबर्ग को अपना सबमिशन guillotine दे दिया और गोल्डबर्ग इसी के साथ मैच हार गए। रेंस ने बुरी तरह गोल्डबर्ग को हराते हुए इतिहास रच दिया है।

विजेता: रोमन रेंस

WWE Elimination Chamber में रे मिस्टीरियो vs द मिज

किक-ऑफ शो में द मिज और रे मिस्टीरियो के बीच मैच देखने को मिला। यह मुकाबला काफी ज्यादा जबरदस्त रहा और इसमें कई शानदार मूव्स भी देखने को मिले। हालांकि द मिज ने हील किरदार का जबरदस्त तरीके से इस्तेमाल किया और डॉमिनिक को उन्होंने रिंगसाइड से बैन कराया। द मिज ने इसका फायदा उठाना चाहा, लेकिन रे मिस्टीरियो ने काउंटर करते हुए पिन करके इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद मिज ने रे मिस्टीरियो पर अटैक करना चाहा, लेकिन डॉमिनिक ने आकर उन्हें बचाया। दोनों ने मिलकर मिज के ऊपर अपना ट्रेडमार्क 619 मूव भी लगाया।

विजेता: रे मिस्टीरियो

नमस्कार, WWE Elimination Chamber 2022 की लाइव कमेंट्री में आपका हार्दिक स्वागत है। यह इस साल का होने वाला तीसरा प्रीमियम लाइव इवेंट है और यह जेद्दा, सऊदी अरब से लाइव आने वाला है। यह पहला मौका होगा जब एलिमिनेशन चैंबर (WWE Elimination Chamber) का आयोजन यूएसए से बाहर होने वाला है।

Elimination Chamber प्रीमियम लाइव इवेंट में Raw और SmackDown के सुपरस्टार्स हिस्सा लेने वाले हैं। इसके अलावा गोल्डबर्ग और लीटा के रूप में दो दिग्गजों का भी बहुत बड़ा मुकाबला होने वाला है। यह इवेंट इसलिए भी खास है, क्योंकि फैंस को एक नहीं, दो नहीं बल्कि कई ऐतिहासिक मैच इस इवेंट में देखने को मिलने वाले हैं।

Soon…I’ll be the only ICON. 537 days. History. Longest reign in 30 years. History. An unstoppable main event run. History. Witness it. Respect it. Acknowledge it. #History#WWEChamber @peacockTV

रोमन रेंस vs गोल्डबर्ग यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच, बैकी लिंच vs लीटा Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच और साथ ही ब्रॉक लैसनर का उनके करियर में पहली बार Elimination Chamber मैच में हिस्सा लेना। इसी वजह फैंस में भी इस इवेंट को लेकर काफी ज्यादा उत्सुकता है। इसके अलावा गोल्डबर्ग ने दावा भी किया है कि वो रोमन रेंस को हराकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीतेंगे। हालांकि देखना होगा कि क्या रेंस अपनी चैंपियनशिप हारते हैं या नहीं।

WWE ने इवेंट को खास बनाने के लिए 8 जबरदस्त मैचों को बुक किया है और इसमें दो मुकाबले Elimination Chamber के अंदर होने वाले हैं। बॉबी लैश्ले अपनी चैंपियनशिप को Elimination Chamber के अंदर डिफेंड करने वाले हैं और इसके अलावा WrestleMania 38 में Raw विमेंस चैंपियनशिप के लिए दावेदार भी विमेंस Elimination Chamber मैच के जरिए मिलेगा। फैंस इस प्रीमियम लाइव इवेंट का सीधा प्रसारण रात 10:30 बजे से देख सकते हैं।

Who will secure their #WWERaw #WomensTitle opportunity at #WrestleMania?Find out TODAY at #WWEChamber. 12PM ET/9AM PTStreaming exclusively on @peacockTV in U.S. and @WWENetwork everywhere else.ms.spr.ly/6016wMKXK https://t.co/cD1Pd6t6VH

WWE Elimination Chamber 2022 में इस साल फैंस कौन-कौन से मैच देखने वाले हैं?

#) रोमन रेंस (चैंपियन) vs गोल्डबर्ग (WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए सिंगल्स मैच)

#) बॉबी लैश्ले (चैंपियन) vs ब्रॉक लैसनर vs एजे स्टाइल्स vs रिडल vs सैथ रॉलिंस vs ऑस्टिन थ्योरी (WWE चैंपियनशिप के लिए 6 सुपरस्टार्स के बीच Elimination Chamber मैच)।

#) बियांका ब्लेयर vs डूड्रॉप vs लिव मॉर्गन vs रिया रिप्ली vs निकी A.S.H vs एलेक्सा ब्लिस। (WrestleMania 38 में Raw विमेंस चैंपियनशिप के नंबर 1 कंटेंडर के लिए विमेंस Elimination Chamber मैच) इस मैच में बियांका ब्लेयर सबसे आखिरी स्थान पर एंट्री करने वाली हैं।

#) द उसोज (चैंपियन) vs द वाइकिंग रेडर्स (SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप मैच)।

#) बैकी लिंच (चैंपियन) vs लीटा (WWE Raw विमेंस चैंपियनशिप के लिए सिंगल्स मैच)।

#) ड्रू मैकइंटायर vs मैडकैप मॉस (फॉल्स काउंटर एनिवेयर मैच)।

#) द मिज vs रे मिस्टीरियो (नॉन टाइटल मैच)

#) रोंडा राउजी और नेओमी vs सोन्या डेविल और शार्लेट फ्लेयर (इस मैच में रोंडा राउजी का एक हाथ पीछे बंधा रहेगा)

After weeks on animosity on #WWERaw, @reymysterio goes one-on-one with @mikethemiz TODAY at #WWEChamber!12PM ET/9AM PTStreaming exclusively on @peacockTV in U.S. and @WWENetwork everywhere else.ms.spr.ly/6011wMKPV https://t.co/1hqMdmEP4V

Edited by मयंक मेहता

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now