WWE Elimination Chamber 2024 रिजल्ट्स: दिग्गजों ने रचा इतिहास, The Rock को किया गया मैच के लिए चैलेंज, पूर्व चैंपियन के साथ हुआ बड़ा धोखा

WWE
WWE Elimination Chamber 2024 में क्या-क्या हुआ?

WWE: पर्थ, ऑस्ट्रेलिया में हुआ एलिमिनेशन चैंबर (WWE Elimination Chamber 2024) प्रीमियम लाइव इवेंट काफी ज्यादा जबरदस्त रहा। शो में कुल मिलाकर 5 मुकाबले देखने को मिले। ट्रेडिशनल चैंबर मैचों के अलावा विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप, विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप और अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियनशिप मैच का आयोजन हुआ।

बैकी लिंच और ड्रू मैकइंटायर ने इतिहास रचते हुए WrestleMania XL के लिए चैंपियनशिप मैच हासिल किया। इसके अलावा एलए नाइट और रैंडी ऑर्टन दो ऐसे सुपरस्टार्स रहे, जोकि धोखे से एलिमिनेट हुए और वो WrestleMania में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच का हिस्सा बनने से चूक गए।

सैथ रॉलिंस ने फैंस को बड़ी खुशखबरी दी और इस बीच कोडी रोड्स ने भी द रॉक को मैच के लिए चैलेंज करते हुए चौंकाया। मेन इवेंट में विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में भी जबरदस्त एक्शन देखने को मिला। आइए नज़र डालते हैं WWE Elimination Chamber 2024 के रिजल्ट्स पर:

WWE Elimination Chamber 2024 में क्या-क्या हुआ?

#) किकऑफ शो में विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप के लिए काबुकी वॉरियर्स vs इंडी हार्टवेल और कैंडिस लेरे मैच देखने को मिला। इंडी और कैंडिस की टीम ने ओस्का-कायरी सेन को टक्कर देने की पूरी कोशिश की। हालांकि, हील टीम ने शानदार टीम वर्क दिखाया और अंत में काबुकी वॉरियर्स ने कैंडिस लेरे पर डबल टीम मूव लगाया। इसी के साथ सेन ने कैंडिस को पिन करते हुए इस मैच को जीता और अपनी चैंपियनशिप को रिटेन किया।

#) विमेंस Elimination Chamber मैच के साथ मेन शो की शुरुआत हुई। बैकी लिंच और नेओमी ने मैच की शुरुआत की, जिसके बाद टिफनी स्ट्रैटन, लिव मॉर्गन, राकेल रॉड्रिगेज़ और बियांका ब्लेयर इस मैच का हिस्सा बनीं। स्ट्रैटन ने मैच में काफी ज्यादा प्रभावित किया और इस बीच उन्होंने नेओमी को एलिमिनेट भी किया था। बियांका ब्लेयर ने राकेल रॉड्रिगेज़ को एलिमिनेट करके अपना खाता खोला और इसके साथ ही लिव मॉर्गन का दम भी देखने को मिला। उन्होंने दो सुपरस्टार्स (टिफनी एवं बियांका) को एलिमिनेट किया। अंत में बैकी लिंच ने मॉर्गन को मैनहैंडल स्लैम देने के बाद पिन करते हुए ऐतिहासिक जीत दर्ज की। वो मेनिया में रिया रिप्ली को चैलेंज करने वाली हैं।

#) इस प्रीमियम लाइव इवेंट का तीसरा मुकाबला जजमेंट डे vs टायलर बेट और पीट डन के बीच अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम चैंपियनशिप के लिए हुआ। डॉमिनिक मिस्टीरियो ने अपने साथियों की मदद करने की पूरी कोशिश की। हालांकि, रेफरी ने उन्हें जल्द ही बैकस्टेज वापस भेज दिया। इस बीच बेट और डन की टीम ने अपना दम दिखाते हुए जजमेंट डे को मुश्किल में डालने का प्रयास किया। अंत में फिन बैलर ने सही समय पर प्रीस्ट की मदद की और MITB विनर ने डन और बेट पर डबल साउथ ऑफ हैवन लगाया, फिर फिन बैलर को टैग दिया। फिन ने कू डी ग्रा हिट किया और पिनफॉल के जरिए अपनी टीम को जीत दिलाई।

#) Grayson Waller Effect में सैथ रॉलिंस ने पहले ऐलान किया कि कुछ ही दिनों में वो लड़ने के लिए क्लीयर हो जाएंगे और वो हर चुनौती के लिए पूरी तरह तैयार हैं। इस बीच कोडी रोड्स ने द रॉक को मैच के लिए खुली चुनौती भी दी। ऑस्टिन थ्योरी ने बीच में दखल देने की कोशिश की, लेकिन रॉलिंस और रोड्स ने मिलकर ऑस्टिन की हालत खराब कर दी। रोड्स ने ऑस्टिन पर कोडी कटर और सैथ ने स्टॉम्प लगाया। हैरान करने वाली बात यह थी कि ग्रेसन ने अपने पार्टनर को नहीं बचाया।

#) मेंस Elimination Chamber मैच की शुरुआत ड्रू मैकइंटायर और एलए नाइट ने की। इसके बाद केविन ओवेंस, बॉबी लैश्ले, रैंडी ऑर्टन और लोगन पॉल मैच का हिस्सा बने। ओवेंस ने लोगन पॉल पर अपना गुस्सा निकाला और लगातार उन्हें पॉड पर दे मारा और इस बीच बॉबी लैश्ले ने भी लोगन को जबरदस्त स्पीयर से धराशाई कर दिया। हालांकि मैकइंटायर ने ऑलमाइटी को एलिमिनेट कर दिया। एलए नाइट का पलड़ा जब भारी दिखाई दे रहा था, तभी एजे स्टाइल्स ने एंट्री करते हुए उनकी हालत खराब कर दी और चेयर पर उनके ऊपर स्टाइल्स क्लैश हिट किया। ड्रू ने फायदा उठाकर उन्हें एलिमिनेट किया। रैंडी ऑर्टन ने ओवेंस और पॉल पर RKO हिट करके उन्हें मैच से बाहर किया। अंत में स्कॉटिश वॉरियर और एपेक्स प्रेडिटर बचे थे। रैंडी ने ड्रू पर RKO लगा भी दिया था, लेकिन पॉल ने ब्रास नकल्स से रैंडी पर हिट किया, जिसका फायदा मैकइंटायर ने उठाया और रैंडी को पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। वो WWE WrestleMania में सैथ रॉलिंस को चैलेंज करेंगे।

#) WWE Elimination Chamber 2024 के मेन इवेंट में WWE विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए रिया रिप्ली को नाया जैक्स से कड़ी टक्कर मिली। जैक्स ने अपनी ताकत का इस्तेमाल करते हुए काफी हद तक रिया को मुश्किल में डाला और काफी समय बाद रिप्ली को किसी मुकाबले में इतना संघर्ष करते हुए देखा गया। जैक्स ने रिप्ली के ऊपर कमेंट्री टेबल पर समोअन ड्रॉप और एल्बो ड्रॉप भी हिट किया। रिप्ली ने अंत में जैक्स पर सुपरप्लेक्स लगाया, फिर किक लगाई और अंत में रिप्टाइड लगाने के बाद पिन करते हुए इस मैच को जीता। अपने परिवार वालों के सामने रिया रिप्ली ने अपनी चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक रिटेन किया।