Create
Notifications

5 चीजें जो WWE ने Elimination Chamber पीपीवी के जरिए इशारों-इशारों में बताई

मयंक मेहता

एलिमिनेशन चैंबर पीपीवी रेसलमेनिया से पहले आखिरी पीपीवी था। अब पूरी तरह से रेसलमेनिया का ही बिल्डअप देखने को मिलेगा। जैसे उम्मीद थी कि कुछ सुपरस्टार्स ने रेसलमेनिया में अपनी जगह को पक्का किया। इसके अलावा भी पीपीवी में काफी कुछ देखने को मिला।

निश्चित ही यह एक शानदार पीपीवी नहीं था और WWE ने फैंस को निराश ही किया है। इसके बावजूद शो में देखने लायक काफी कुछ था। अब बिना किसी देरी के आइए नजर डालते हैं उन बातों पर जो WWE इस पीपीवी के जरिए इशारों-इशारों में बताई:

यह भी पढ़ें: WWE Elimination Chamber रिजल्ट्स और वीडियो हाइलाइट्स- 8 मार्च, 2020

#) मेन रोस्टर में पहला टाइटल जीतने का मतलब

सैमी जेन ने मेन रोस्टर में अपनी पहली चैंपियनशिप को आखिरकार जीत लिया है। उन्होंने 3 ऑन 1 हैंडीकैप मैच में ब्रॉन स्ट्रोमैन को हराते हुए चैंपियनशिप को अपने नाम किया। इस जीत से एक बात साफ लग रही है कि रेसलमेनिया में वो अपने टाइटल को फैटल 4वे मैच में स्ट्रोमैन, सिजेरो और शिंस्के नाकामुरा के खिलाफ डिफेंड कर सकते हैं।

हालांकि उम्मीद की जा सकती है कि आने वाले हफ्तों में वो फेसटर्न लेते हुए मैनेजर के रोल को छोड़ देंगे। उनके लिए आगे जाते हुए यह ही बिल्कुल सही दिशा होगी।

#) शायना बैजलर के दमदार प्रदर्शन के मायने

एलिमिनेशन चैंबर मैच में शायना बैजलर ने दमदार प्रदर्शन करते हुए सभी 5 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया और अब रेसलमेनिया में बैकी लिंच को रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करने वाली हैं। रॉ डेब्यू में जो उन्होंने बैकी लिंच के साथ किया था, उसके बाद इस परिणाम ने ज्यादा हैरान नहीं किया।

उनके इस प्रदर्शन से एक दिक्कत जो रही कि पूरा विमेंस डिवीजन काफी कमजोर नजर आया। कोई भी उन्हें टक्कर नहीं दे पाया और ज्यादातर समय वो खाली ही रहीं। असुका ने जरूर थोड़ी फाइट दिखाई, लेकिन अंत में वो भी हार गईं। चैंबर में जो भी हुआ, उससे साफ है कि रेसलमेनिया में वो चैंपियन बनने वाली हैं।

#) दो रेसलमेनिया मैचों की तरफ इशारा

एलिमिनेशन चैंबर टैग टीम मैच काफी शानदार था। सभी 6 टीमों ने दमदार प्रदर्शन किया, तो हैवी मशीनरी इस मैच के स्टार्स थे। हालांकि इस मैच में जो कुछ भी हुआ, उससे एक बात साफ लग रही है कि रेसलमेनिया 36 में ओटिस और डॉल्फ जिगलर के बीच मुकाबला देखने को मिल सकता है।

मिज और मॉरिसन ने अंत में न्यू डे और उसोज को हराते हुए अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड कर लिया है। हालांकि रेसलमेनिया में एक बार फिर मल्टी मैन टैग टीम चैंपियनशिप मैच देखने को मिल सकता है। देखने वाली बात यह होगी कि लूचा हाउस पार्टी को शानदार प्रदर्शन का ईनाम मिलेगा या नहीं।

#) एजे स्टाइल्स को लेकर अफवाह सच्ची है

हम उस अफवाह के बारे में बात नहीं कर रहे कि रेसलमेनिया में अंडरटेकर vs एजे स्टाइल्स का मैच होगा। यह तो सुपर शोडाउन में ही लगभग पक्का हो गया था। यहां उस अफवाह के बात कर रहे कि एजे स्टाइल्स को विंस मैकमैहन क्लीन तरह से हारने नहीं देंगे।

यह साफ है कि एजे स्टाइल्स की वैल्यू विंस मैकमैहन करते हैं, नहीं तो उनका मैच रेसलमेनिया 36 में टेकर के खिलाफ नहीं होता। हालांकि स्टाइल्स और ब्लैक का मैच भी शानदार था, दोनों के बीच बेहतरीन कमेस्ट्री देखने को मिली। ब्लैक का पुश इस मैच के जरिए जारी रहा और WWE ने अंडरटेकर vs स्टाइल्स की कहानी को आगे बढ़ा दिया।

#) ड्रू गुलक को बड़ा पुश मिल सकता है

एलिमिनेशन चैंबर में सबसे पहला मैच डेनियल ब्रायन और ड्रू गुलक के बीच हुआ। यह एक बेहतरीन मैच था और WWE ने इसे बुक करके बेहतरीन फैसला लिया। इस फिउड से ड्रू गुलक को भी काफी फायदा हुआ। मैच का परिणाम पहले से ही सभी को पता था, लेकिन गुलक अच्छे नजर आए और ब्रायन ने भी मैच के बाद शानदार जेस्चर दिखाया।

इस मैच के बाद गुलक को ऑनस्क्रीन ज्यादा समय मिल सकता है। वो एक एंटरटेनिंग हील किरदार हैं। इसके साथ माइक के भी अच्छा काम करते हैं। उनके आने से स्मैकडाउन को फायदा हो सकता है।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...