Create
Notifications

WWE Elimination Chamber, अच्छी और बुरी बातें: Roman Reigns ने दिग्गज को हराकर रचा इतिहास, Brock Lesnar को लेकर हुई बड़ी गलती

WWE Elimination Chamber में कुछ जबरदस्त मैच देखने को मिले
WWE Elimination Chamber में कुछ जबरदस्त मैच देखने को मिले
Ujjaval Palanpure
visit

WWE Elimination Chamber 2022 इवेंट काफी बढ़िया रहा। इस शो में कुछ शानदार मैचों का आयोजन देखने को मिला और इसी कारण इवेंट अच्छा बन पाया। सऊदी अरब में इस बार एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber) इवेंट का आयोजन किया गया था। इवेंट में कई सारे दिग्गज WWE सुपरस्टार्स का उपयोग किया गया था और इसी कारण शो खास बन पाया।

Elimination Chamber 2022 में 7 मैच देखने को मिले थे जिसमें से एक मैच प्री-शो में हुआ था। शो में कुछ सिंगल्स मैच देखने को मिले वहीं कुछ टैग टीम मैचों का आयोजन हुआ। फैंस की निगाहें Elimination Chamber मैचों पर थी। शो के दौरान इस तरह के दो मुकाबले देखने को मिले।

हर एक एपिसोड और इवेंट की अच्छी और बुरी बातें होती हैं। उसी तरह सऊदी अरब में हुए इस शो के दौरान कुछ चीज़ों ने फैंस का दिल जीता वहीं कुछ मौकों पर प्रशंसक थोड़े निराश नजर आए। इसलिए इस आर्टिकल में हम Elimination Chamber 2022 इवेंट की अच्छी और बुरी बातों के बारे में चर्चा करने वाले हैं।

1- WWE Elimination Chamber की अच्छी बात: रोमन रेंस को गोल्डबर्ग पर जीत मिलना

रोमन रेंस (Roman Reigns) और गोल्डबर्ग (Goldberg) के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच हुआ। दोनों ही सुपरस्टार्स का ड्रीम मुकाबला अच्छा रहा। फैंस को उम्मीद थी कि यह मैच 3-4 मिनट तक चलेगा लेकिन मुकाबला 6 मिनट तक चला। गोल्डबर्ग ने कई मौकों पर अपने मूव्स द्वारा फैंस को चौंकाया। इसी वजह से लगा कि गोल्डबर्ग अंत में जीत हासिल कर लेंगे। हालांकि, रोमन रेंस ने अपना दबदबा बनाए रखा।

उन्होंने मैच के दौरान गोल्डबर्ग की बुरी हालत की और अंत में दिग्गज को अपने मुख्य सबमिशन मूव में फंसाया। गोल्डबर्ग ने इससे निकलने की काफी कोशिश की लेकिन वो सफल नहीं हो पाए। इसी कारण रोमन रेंस को जीत मिली और उन्होने अपने यूनिवर्सल टाइटल को रिटेन किया। रोमन रेंस और गोल्डबर्ग के मैच ने प्रभावित किया। साथ ही रोमन रेंस की जीत ने सभी फैंस का दिल जीता।

1- बुरी बात: ब्रॉक लैसनर का WWE चैंपियन बनना

BROCK LESNAR IS THE NEW WWE CHAMPION!@BrockLesnar #WWEChamber https://t.co/S3ZNAIgCu6

ब्रॉक लैसनर ने Elimination Chamber में अपने प्रदर्शन से चौंकाया। मैच में उन्होंने सभी सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया। बॉबी लैश्ले पहले ही चोटिल होने के कारण मुकाबले से बाहर हो गए थे। इसी वजह से यह बात तो तय थी कि फैंस को एक नया WWE चैंपियन देखने को मिलेगा।

मैच में ब्रॉक लैसनर ने बड़ी जीत हासिल की और WWE चैंपियनशिप पर कब्जा किया। उन्हें चैंपियन बनाना एक गलती थी। ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के बीच यूनिवर्सल टाइटल के लिए मैच हो रहा था और इसमें WWE टाइटल को जोड़ने की कोई जरूरत नहीं थी। इसके अलावा ब्रॉक के चैंपियन बनने से WrestleMania का एक टाइटल मैच कम हो गया।

2- अच्छी बात: बैकी लिंच vs लीटा

Becky > LitaPS my moonsault was better too#WWEChamber https://t.co/MQpPezF3Bu

बैकी लिंच और लीटा के बीच Raw विमेंस चैंपियनशिप के लिए एक जबरदस्त मैच देखने को मिला। दोनों ही विमेंस सुपरस्टार्स से एक अच्छे मैच की उम्मीद थी। उन्होंने मिलकर अपने फैंस को काफी ज्यादा प्रभावित किया। मैच में कई अच्छे मूव्स और फिनिशर्स का उपयोग देखने को मिला। इसी कारण मुकाबला रोचक बना।

कई मौकों पर लीटा जीत के करीब थीं लेकिन अंत में बैकी लिंच ने अपना फिनिशर मैनहैंडल स्लैम लगाया और पिन करते हुए मैच को जीता। बैकी लिंच और लीटा के इस मुकाबले को आसानी से Elimination Chamber 2022 इवेंट का सबसे अच्छा मैच कहा जा सकता है।

2- बुरी बात: Elimination Chamber मैचों की लंबाई

.@BiancaBelairWWE's W at #WWEChamber showed everyone that she's more determined than ever. She's going to #WrestleMania! ms.spr.ly/6015w32A1 https://t.co/DSjb8aDemT

Elimination Chamber मैच काफी ज्यादा छोटे रहे। अमूमन इस तरह के मैच 25 से 35 मिनट तक चलते हैं और सभी सुपरस्टार्स को मैच में काफी समय दिया जाता है। हालांकि, इस साल WWE ने मैचों की लंबाई कम की और यह सही मायने में काफी निराशाजनक चीज़ साबित हुई।

दोनों ही Elimination Chamber मैच छोटे प्रतीत हुए। यह दोनों ही मुकाबले 16 मिनट से कम के रहे और इसने मुख्य रूप से फैंस को निराश किया। WWE ने जरूर एक्सपेरिमेंट किया है लेकिन देखकर लग रहा है कि यह उतना सफल नहीं हुआ है क्योंकि लंबे Elimination Chamber मैच ही फैंस को पसंद आते हैं।

Edited by Ujjaval Palanpure
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now