WWE Elimination Chamber मैच के 10 सबसे खतरनाक मोमेंट्स, जिन्हें देखकर फैंस चौंक उठेंगे

wwe elimination chamber insane moments
WWE Elimination Chamber मैच के सबसे खतरनाक मोमेंट्स

WWE: WWE में एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber) मैच की शुरुआत साल 2002 में हुई थी और 2010 में Elimination Chamber को एक प्रीमियम लाइव इवेंट का दर्जा दिया गया था। इस मैच को विशेष रूप से हार्डकोर एक्शन के लिए जाना जाता है, जिसमें खतरनाक हथियारों के इस्तेमाल पर कोई रोक नहीं होती।

इसी खतरनाक एक्शन के कारण ये मैच फैंस के लिए कई सालों से बड़े आकर्षण का केंद्र बना रहा है। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं Elimination Chamber मैच में देखने को मिले ऐसे 10 मोमेंट्स के बारे में, जिन्होंने फैंस को चौंका दिया था।

WWE Elimination Chamber मैच के 10 सबसे खतरनाक मोमेंट्स

-2023 Elimination Chamber में हुए मेंस चैंबर मैच में यूएस चैंपियनशिप दांव पर लगी थी। इस मुकाबले में एक मौके पर मोंटेज फोर्ड ने स्टील चेन से बंधे ढांचे के टॉप पर लटक कर नीचे खड़े सभी सुपरस्टार्स पर छलांग लगा दी थी।

-2003 में हुए Elimination Chamber मैच में ट्रिपल एच को अपनी वर्ल्ड चैंपियनशिप को डिफेंड करना था, जिसमें वो सफल भी रहे। इस मैच में गोल्डबर्ग ने क्रिस जैरिको को ऐसा स्पीयर लगाया, जिससे दोनों रेसलर्स शीशे के पॉड को तोड़ते हुए दूसरी ओर जा गिरे थे।

-2006 December to Dismember में बिग शो की ECW वर्ल्ड चैंपियनशिप दांव पर लगी थी। इस मैच में सीएम पंक ने RVD के सिर को स्टील चेयर में देकर मारा, जिससे RVD का सिर खून से लथपथ हो गया था।

-2018 में सबसे पहला विमेंस Elimination Chamber मैच हुआ और उस समय बेली और साशा बैंक्स अच्छी दोस्त हुआ करती थीं, लेकिन बैंक्स ने बेली को धोखा दे दिया था।

youtube-cover

-2020 में हुए विमेंस Elimination Chamber मैच में शेना बैज़लर ने क्रूरता की सभी हदें पार करते हुए लिव मॉर्गन को पहले स्टील चेन के ढांचे पर देकर मारा और उसके बाद शीशे के पॉड पर देकर मारा था।

-ब्रॉन स्ट्रोमैन की ताकत किसी से छुपी नहीं है और उन्होंने 2018 Elimination Chamber मैच में रोमन रेंस को किसी बच्चे की तरह खींचकर शीशे के पॉड पर देकर मारा था

-2014 में हुए मेंस चैंबर मैच में रैंडी ऑर्टन शीशे के पॉड में बंद थे, लेकिन लगातार शेमस को उकसा रहे थे। इस कारण गुस्से में आकर द केल्टिक वॉरियर ने कांच तोड़ते हुए द वाइपर को ब्रोग किक लगाई थी।

youtube-cover

-2011 Elimination Chamber में हुए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में केन ने रे मिस्टीरियो को ऐसा धक्का दिया कि उनका सिर शीशे के पॉड से टकराया और वो शीशा तोड़ते हुए दूसरी ओर जा गिरे थे।

-WWE Elimination Chamber 2019 में सबसे पहला विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच हुआ, जिसमें नाया जैक्स बेली को टक्कर मारने वाली थीं, लेकिन बेली रास्ते से हट गई थीं इसलिए जैक्स शीशा तोड़ते हुए पॉड के अंदर जाकर गिरी थीं।

-2011 में WrestleMania 27 में WWE चैंपियनशिप मैच पाने के लिए हुए Elimination Chamber मैच में रैंडी ऑर्टन ने रिंग के चारों ओर बिछाए गए लोहे के जाल पर खतरनाक RKO लगाया था।