WWE Elimination Chamber मैच: 4 Superstars जिन्होंने सबसे ज्यादा एलिमिनेशन किए हैं

Ujjaval
WWE Elimination Chamber कुछ स्टार्स के लिए शानदार रहा है
WWE Elimination Chamber कुछ स्टार्स के लिए शानदार रहा है

Elimination Chamber: WWE एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber 2024) इवेंट के लिए फैंस बहुत उत्साहित दिख रहे हैं। यह शो पर्थ, ऑस्ट्रेलिया में होने वाला है। हर साल की तरह यहां Elimination Chamber मैच होंगे। इस तरह के मैचों का आयोजन सालों से देखने को मिल रहा है और यह कई रेसलर्स के लिए शानदार साबित हुए हैं।

कुछ सुपरस्टार्स का प्रदर्शन इस मुकाबले में शानदार है, तो दूसरी ओर कुछ दिग्गजों ने इसमें संघर्ष किया। इसी बीच कुछ ज्यादा एलिमिनेशन करने में सफल हुए हैं। इस आर्टिकल में हम 4 सुपरस्टार्स को लेकर बात करेंगे, जिन्होंने Elimination Chamber मैचों में सबसे ज्यादा एलिमिनेशन किए हैं।

4- पूर्व WWE चैंपियन Randy Orton (Elimination Chamber में 6 स्टार्स को बाहर किया है)

रैंडी ऑर्टन ने Elimination Chamber मैचों में हमेशा से प्रभावित किया है। दिग्गज ने अपने करियर में अभी तक कुल 8 मौकों पर Elimination Chamber मैच में अपनी जगह बनाई है। इसी बीच वो 6 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट करने में सफल रहे हैं। आपको बता दें कि रैंडी ने एक बार इस बड़े मुकाबले में जीत भी हासिल की हुई है।

रैंडी ऑर्टन ने 2014 में Elimination Chamber मुकाबले में जीत प्राप्त की थी और इसी के साथ वो अपनी वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को रिटेन रखने में सफल हुए थे। इसके बाद से रैंडी को दोबारा चैंबर मुकाबले में जीत नहीं मिली है। वो 2024 के मेंस Elimination Chamber मैच का हिस्सा बनने वाले हैं। ऐसे में वो कुछ अन्य स्टार्स के एलिमिनेशन के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।

3- WWE दिग्गज द अंडरटेकर (6 एलिमिनेशन)

द अंडरटेकर ने Elimination Chamber मुकाबलों में हमेशा अपना दबदबा दिखाया है। वो 2020 में रिटायर हो गए थे लेकिन इसके पहले उन्होंने अपने करियर में 3 मौकों पर Elimination Chamber मैच में जगह बनाई। इसमें उन्होंने 6 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया।

यह अपने आप में बड़ी चीज़ है क्योंकि इतने कम मुकाबलों में दोगुनी संख्या में रेसलर्स को एलिमिनेट करना बड़ी चीज़ है। आपको बता दें कि द फिनॉम ने 1 बार चैंबर मुकाबले में जीत भी हासिल की थी। उनकी यह जीत No Way Out 2008 इवेंट में आई थी।

2- WWE Hall of Famer ट्रिपल एच (7 एलिमिनेशन)

WWE के मौजूदा क्रिएटिव हेड ट्रिपल एच ने रिंग में हमेशा ही अपने प्रदर्शन से बवाल मचाया है। Elimination Chamber मैचों की बात करें, तो ट्रिपल एच का प्रदर्शन यहां बहुत शानदार रहा है। किंग ऑफ किंग्स रिटायर हो गए हैं लेकिन उन्होंने अपने करियर में 6 बार Elimination Chamber मैच में जगह बनाई है।

वो कुल 7 स्टार्स को एलिमिनेट करने में सफल हुए हैं। आपको बता दें कि ट्रिपल एच ने इस खतरनाक शर्त वाले मैच को 4 बार जीता है। सबसे ज्यादा जीत के मामले में द गेम आगे हैं। आपको बता दें कि ट्रिपल एच कंपनी के इतिहास के दूसरे चैंबर मुकाबले को जीतने में सफल रहे थे।

1- पूर्व WWE चैंपियन क्रिस जैरिको (10 एलिमिनेशन)

क्रिस जैरिको अभी AEW का हिस्सा बने हुए हैं लेकिन उन्होंने सालों तक WWE में भी काम किया था। जैरिको ने अपने करियर में अभी तक 8 बार Elimination Chamber मैचों में जगह बनाई है। इसी बीच वो कुल 10 लोगों को एलिमिनेट करने में सफल हुए हैं। बड़ी बात यह है कि जैरिको से ऊपर कोई नहीं है और यह कीर्तिमान उनके नाम काफी समय से है।

जैरिको के प्रदर्शन की बात करें, तो वो 2010 में हुए Elimination Chamber मैच में जीत हासिल करने में सफल हुए थे। वो यहां नए WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बन गए थे। रैंडी ऑर्टन इस साल होने वाले चैंबर मैच का हिस्सा हैं लेकिन जैरिको के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए उन्हें 5 एलिमिनेशन करने होंगे, जो संभव नहीं लग रहा है।