WWE Elimination Chamber के इतिहास में 10 कभी ना भुलाने वाली जीत

wwe elimination chamber unforgettable wins
WWE Elimination Chamber में कभी ना भुलाने वाली जीत

WWE: WWE में सबसे पहला एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber) मैच साल 2002 में हुआ था और उसके बाद ये मैच नियमित रूप से फैंस का मनोरंजन करता आ रहा है। Elimination Chamber मैच का इस्तेमाल कई सालों से रेसलमेनिया (WrestleMania) में किसी चैंपियनशिप के नंबर-1 कंटेंडर का पता लगाने के लिए किया जाता रहा है और कई बार सुपरस्टार्स ने इस मैच में चौंकाने वाली जीत दर्ज की है। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन Elimination Chamber मैच में सुपरस्टार्स की 10 सबसे यादगार जीत के बारे में।

youtube-cover

Elimination Chamber मैच में WWE सुपरस्टार्स की 10 सबसे यादगार जीत:

-2018 में पहली बार विमेंस Elimination Chamber मैच हुआ, जिसमें एलेक्सा ब्लिस को अपनी Raw विमेंस चैंपियनशिप को डिफेंड करना था। 29 मिनट से ज्यादा देर तक चले इस मैच में ब्लिस ने अंत में साशा बैंक्स को पिन करते हुए ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी।

-2014 Elimination Chamber के समय डेनियल ब्रायन सबसे लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक बन चुके थे और फैंस का शानदार सपोर्ट भी मिल रहा था। सब ब्रायन को जीतते देखना चाहते थे, लेकिन अंत में रैंडी ऑर्टन ने केन की मदद से इस मैच को जीतने में सफलता पाई थी।

youtube-cover

-2013 में सीएम पंक को चैंबर मैच में अपनी WWE चैंपियनशिप को डिफेंड करना था। 32 मिनट से भी ज्यादा देर तक चले इस मैच में सीएम पंक ने अंत में द मिज़ को पिन करते हुए जीत दर्ज की थी।

-2019 में हुए विमेंस Elimination Chamber मैच में सबसे पहला विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच हुआ। इस मुकाबले में आधे घंटे से भी ज्यादा देर तक संघर्ष करने के बाद साशा बैंक्स और बेली ने टाइटल जीतकर इतिहास रचा था।

-2020 विमेंस Elimination Chamber मैच की विजेता को WrestleMania 36 में Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच मिलने वाला था। इस मैच में शेना बैज़लर ने अपनी सभी 5 प्रतिद्वंदियों को एलिमिनेट कर जीत दर्ज की थी।

-Elimination Chamber 2017 में जॉन सीना को अपनी WWE चैंपियनशिप को डिफेंड करना था। इस मुकाबले को जीतकर ब्रे वायट अपने करियर में पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बने थे

youtube-cover

-No Way Out 2008 में हुए Elimination Chamber मैच के विजेता को WrestleMania 24 में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच मिलने वाला था। अंत में द अंडरटेकर ने बतिस्ता को एलिमिनेट कर विजय प्राप्त की थी।

-No Way Out 2009 में ऐज अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड करने उतरे, लेकिन अंत में ट्रिपल एच ने यादगार जीत दर्ज करते हुए चैंपियनशिप अपने नाम की थी।

-2018 में हुए Elimination Chamber मैच के विजेता को WrestleMania 34 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच मिलने वाला था। इस मैच में 7 रेसलर्स ने भाग लिया था, जिसमें रोमन रेंस ने अंत में ब्रॉन स्ट्रोमैन को एलिमिनेट करते हुए जीत हासिल की थी

-Elimination Chamber को 2010 में प्रीमियम लाइव इवेंट का दर्जा दिया गया। उस मैच में जॉन सीना जीत दर्ज कर छठी बार WWE चैंपियन बने, लेकिन उसी इवेंट में बतिस्ता ने उन्हें चैलेंज किया और जीत दर्ज करने में सफल भी रहे।

youtube-cover