Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE Elimination Chamber रिजल्ट्स: 21 फरवरी, 2021

Elimination Chamber
Elimination Chamber
PANKAJ
SENIOR ANALYST
Modified 26 Feb 2021
न्यूज़
Advertisement

मैकइंटायर VS एजे स्टाइल्स VS जैफ हार्डी VS रैंडी ऑर्टन VS शेमस VS कोफी किंग्सटन (WWE चैंपियनशिप के लिए Elimination Chamber मैच)

ड्रू मैकइंटायर सबसे पहले आ गए है। एजे स्टाइल्स इसके बाद आ गए है। कोफी किंग्सटन इसके बाद आ गए है। शेमस भी पहुंच गए है। चारों सुपरस्टार्स पॉड में बंद हो गए है। जैफ हार्डी अब आ गए है और फिर रैंडी ऑर्टन ने भी एंट्री कर ली है। दोनों ने मैच की शुरूआत की। रैंडी ऑर्टन ने जैफ हार्डी के ऊपर हमला कर दिया है। रैंडी लगातार अब जैफ को मार रहे हैं। जैफ की हालत खराब हो गई है। जैफ ने काफी देर बार वापसी की और स्पलैश रैंडी को लगाकर कवर कर दिया है। अब पॉड से ड्रू मैकइंटायर आ गए है। आते ही रैंडी के ऊपर उन्होंने हमला कर दिया। जैफ को भी उन्होंने पीट दिया है। मैकइंटायर ने जैफ को पॉड में पटक दिया है।

रैंडी ने अब मैकइंटायर को डीडीटी लगा दिया है। रैंडी ने नैक ब्रेकर देकर मैकइंटायर को दो बार कवर किया। अब पॉड से कोफी किंग्सटन आ गए है। लेकिन रैंडी ने कोफी पर हमला कर दिया है। ये क्या रैंडी को रोलअप कर के कोफी किंग्सटन ने उन्हें एलिमिनेट कर दिया है। रैंडी ने गुस्से में आकर कोफी और जैफ को आरकेओ मार दिया है। ओमास ने एजे स्टाइल्स का पॉड तोड़ दिया है और वो रिंग के बाहर से अंदर आ गए है। एजे ने कोफी और जैफ को कवर किया। एडम पीयर्स ने ओमास को रिंग से बाहर कर दिया है। कोफी ने एजे को डीडीटी मार दिया है। मैकइंटायर ने जैफ को पॉड पर मार दिया है। कोफी ने इसके बाद मैकइंटायर के ऊपर हमला कर दिया है।

कोफी ने एजे स्टाइल्स की हालत अब खराब कर दी है। मैकइंटायर ने अब कोफी को चैंबर पर सुपलैक्स दे दिया है। मैकइंटायर ने एजे को भी उठाकर पटक दिया है। अंतिम सुपरस्टार शेमस पॉड से बाहर आ गए है। मैकइंटायर और शेमस आमने-सामने है और दोनों ने एक दूसरे पर हमला कर दिया है। अब सभी सुपरस्टार्स एक दूसरे पर हमला कर रहे हैं। मैकइंटायर ने शेमस को क्लोजलाइन दे दिया है। कोफी अब शेमस और मैकइंटायर के ऊपर कूद गए है। टॉप रोप से चार सुपरस्टार्स सुपरलैक्स के जरिए रिंग में गिर गए है। कोफी ने पॉड के ऊपर से सभी सुपरस्टार्स के ऊपर छलांग लगा दी है। काफी देर बार शेमस ने कोफी को ब्रॉग किक मारकर एलिमिनेट कर दिया है।

जैफ हार्डी ने शेमस, एजे स्टाइल्स और शेमस को अपना फिनिशिंग मूव दे दिया है। पॉड के ऊपर से अब जैफ हार्डी सभी सुपरस्टार्स के बीच कूद गए है। जैफ ने एजे को मूव दे दिया है लेकिन मैकइंटायर ने जैफ हार्डी को क्लेमोर किक देकर एलिमिनेट कर दिया है। शेमस ने मैकइंटायर को किक मारकर कवर किया। एजे स्टाइल्स ने मैकइंटायर को मूनशॉल्ट लगा दिया है। शेमस ने एजे के ऊपर हमला कर दिया है। टॉप रोप से शेमस ने क्लोजलाइन एजे के ऊपर लगा दिया है। मैकइंटायर ने शेमस को डीडीटी लगा दिया है। शेमस ने ब्रॉग किक मैकइंटायर को मार दिया है। लेकिन एजे ने फिनॉमिनल फोर शेमस को लगाकर उन्हें एलिमिनेट कर दिया है। एजे ने मैकइंटायर को फिनॉमिनल फोर लगाने की कोशिश की लेकिन मैकइंटायर ने क्लेमोर मारकर एजे स्टाइल्स को हरा दिया है। मैकइंटायर जश्न मना रहे हैं लेकिन बॉबी लैश्ले ने आकर मैकइंटायर को बुरी तरह पीट दिया है। रिंग के बाहर लैश्ले ने मैकइंटायर को पीटना शुरू कर दिया है। लैश्ले काफी गुस्से में है और उन्होंने सभी मूव मैकइंटायर के ऊपर लगा दिए और हॉर्ट लॉक भी लगा दिया है। मैकइंटायर की हालत खराब हो गई है। द मिज आ गए है। मिज ने मनी इन द बैंक कैश इन कर दिया है। मिज ने अपना मूव लगाकर मैकइंटायर को कवर किया लेकिन उन्होंने किकआउट कर लिया। मिज ने दोबारा फिनिशिंग मूव लगाकर जीत दर्ज कर ली है। मिज नए WWE चैंपियन बन गए है।

ड्रू मैकइंटायर की हुई जीत लेकिन मिज ने मनी इन द बैंक कैश इन कर WWE चैंपियनशिप अपने नाम कर ली है

Advertisement

साशा बैंक्स, बियांका ब्लेयर VS नाया जैक्स, शायना बैजलर(विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

चारों सुपरस्टार्स रिंग में आ गईं हैं। नाया और बियांका ने मैच की शुरूआत की। साशा बैंक्स और बियांक अब लगातार टैग देकर नाया पर हमला कर रही हैं। शायना बैजलर ने आकर अब दोनों सुपरस्टार्स पर हमला कर दिया है। शायना लगातार अब भारी पड़ रही है। लेकिन बियांका और साशा ने अब शायना की हालत खराब कर दी है। बैजलर को बियांका ने कवर किया लेकिन नाया जैक्स ने उन्हें खींच लिया है। नाया ने बियांका को कवर किया लेकिन साशा ने बचा लिया है। साशा ने आकर नाया और बैजलर पर हमला कर दिया है।

साशा बैंक्स ने बैंक्स स्टेटमेंट नाया के ऊपर लगा दिया है। रिंग के बाहर रेजीनेंड शैम्पेन लेकर खड़े है। उन्होंने शैम्पेन रिंग के अंदर फेंक दी। साशा बैंक्स का ध्यान भटक गया है। नाया जैक्स ने साशा बैंक्स को अपना फिनिशिंग मूव लगाकर ये मैच जीत लिया है।

नाया जैक्स और शायना बैजलर ने जीत हासिल की


बॉबी लैश्ले VS जॉन मॉरिसन VS रिडल(यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच)

तीनों सुपरस्टार्स रिंग में आ गए है। लैश्ले ने पहले ही रिडल पर हमला कर दिया है। इसके बाद लैश्ले ने दोनों को पीटना शुरू कर दिया। लैश्ल ने रिंग के बाहर दोनों को बुरी तरह पीटना शुरू कर दिया है। रिडल और मॉरिसन ने लैश्ले के खिलाफ पलटवार किया लेकिन लैश्ले ने फिर दोनों को धराशाई कर दिया है। रिडल और मॉरिसन ने फिर मिलकर लैश्ले के ऊपर हमला कर दिया लेकिन लैश्ले ने फिर दोनों को मूव लगा दिए है। मॉरिसन अब रिडल के ऊपर हमला कर रहे हैं।रिडल ने अब जॉन मॉरिसन की हालत खराब कर दी है। लैश्ले अब रिंग में आ गए है। लेकिन रिडल ने घुटने से उन्हें मार दिया है।

जॉन मॉरिसन अब mvp की बैशाखी ला गए गए है लेकिन लैश्ले बच गए है। लैश्ले ने मॉरिसन के ऊपर लॉक लगा दिया है। रिडल ने बैशाखी से लैश्ले पर हमला कर दिया है। इसके बाद रिडल ने जॉन मॉरिसन के ऊपर फिनिशिंग मूव लगाकर ये मैच जीत लिया है।

रिडल बने नए यूएस चैंपियन

Advertisement

रोमन रेंस VS डेनियल ब्रायन(यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच)

डेनियल ब्रायन की हालत खराब हो चुकी है। रोमन रेंस उन्हें स्पीयर मारने गए लेकिन ब्रायन ने उन्हें लॉक लगा दिया है। रोमन रेंस ने कुछ देर बाद गुस्से में आकर ब्रायन को पीटना शुरू कर दिया है। ब्रायन को बुरी तरह अब रोमन रेंस पीट रहे हैं। रोमन रेंस ने भी अपना लॉक डेनियल ब्रायन के ऊपर लगा दिया है। डेनियल ब्रायन पस्त पड़ चुके हैंं। सबमिशन के जरिए रोमन रेंस ने यहां अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप डिफेंड कर ली है। ये क्या कुछ देर बाद ऐज ने आकर रोमन रेंस को स्पीयर दे दिया है। ऐज ने रेसलमेनिया के बोर्ड की तरफ इशारा कर दिया है। यानि की ऐज अब रोमन रेंस को चुनौती देंगे।

रोमन रेंस की हुई जीत

Advertisement

जे उसो VS केविन ओवेंस VS किंग कॉर्बिन VS सैमी जेन VS सिजेरो VS डेनियल ब्रायन( Elimination Chamber मैच, जो जीतेगा वो यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए रोमन रेंस का सामना करेगा)

सबसे पहले केविन ओवेंस रिंग में आ गए है। सैमी जेन इसके बाद आए। इसके बाद किंग कॉर्बिन रिंग में आ गए है। जे उसो भी पहुंच गए है। चारों सुपरस्टार्स को पॉड में बंद कर दिया गया है। अब सिजेरो और डेनियल ब्रायन ने भी रिंग में कदम रख लिया है। सिजेरो और ने ब्रायन पर हमला कर दिया है। दो क्लोजलाइन देकर कवर ब्रायन को सिजेरो ने कर दिया है। ब्रायन ने वापसी कर सिजेरो को शानदार किक रोप्स से मार दी है। सिजेरो ने अपर कट मारकर ब्रायन को गिरा दिया है। अब पहला पॉड खुल गया है। किंग कॉर्बिन आ गए है। उन्होंने आते ही सिजेरो और ब्रायन पर हमला कर दिया है। कॉर्बिन ने दोनों सुपरस्टार्स को डीपसिक्स लगाकर कवर कर दिया है।

फिर से नया पॉड खुल चुका है।सैमी जेन निकल गए है। वो पॉड से बाहर नहीं निकल रहे हैं। कॉर्बिन के ऊपर ब्रायन ने हमला कर दिया। सिजेरो ने पॉड के अंदर सैमी के ऊपर हमला कर दिया है। ब्रायन भी अब सैमी जेन को पीट रहे रहे हैं। जेन पॉड के ऊपर चढ़ गए है। सिजेरो भी वहां आ गए है। दोनों अब चैंबर में चढ़ गए है। सैमी जेन को सिजेरो ने नीचे गिरा दिया है। कॉर्बिन ने अब ब्रायन और सिजेरो पर हमला कर दिया है। सिजेरो स्विंग अब कॉर्बिन के ऊपर पड़ गया है। सिजेरो ने कॉर्बिन को लॉक लगा दिया और कॉर्बिन ने टैप आउट कर लिया है। पहले एलिमिनेशन हो गया है। इसके बाद पॉड से केविन ओवेंंस निकल गए है। ओवेंस ने सैमी को लगातार पॉड में तीन बार पटक दिया है। केविन ओवेंस ने आकर रिंग में सभी को पीटना शुरू कर दिया है। चारों सुपरस्टार्स ने एक दूसरे को मूव लगा दिए है और सभी रिंग में पस्त पड़ गए है।

अब जे उसो ने भी पॉड से एंट्री कर ली है। केविन और जे ने एक दूसरे पर हमला कर दिया है। केविन ने जे उसो को पॉड में पटक दिया है। केविन ओवेंस अब पॉड के ऊपर से सभी सुपरस्टार्स के ऊपर कूद गए है। सिजेरो और सैमी जेन को ओवेंस ने स्टनर दे दिया है। केविन ओवेंस ने सैमी जेन को कवर कर उन्हें एलिमिनेट कर दिया है। जे उसो ने ओवेंस का हाथ चैंबर में फंसा दिया है और तीन सुपरकिक मार दी और इसके बाद फिनिशिंग मूव स्पलैश लगाकर केविन ओवेंस को उन्होंने एलिमिनेट कर दिया है। सिजेरो ने टॉप रोप से एल्बो ड्राप जे उसो के ऊपर लगा दिया। सिजेरो और ब्रायन अब लगातार एक दूसरे पर हमला कर रहे हैं। सिजेरो ने टॉप रोप पर ब्रायन को अपर कट मार दिया है। सिजेरो स्विंग अब ब्रायन को पड़ रहा है। जे उसो ने सिजेरो को किक मारी और स्पलैश देकर उन्हें एलिमिनेट कर दिया है। जे उसो ने फिर ब्रायन को भी स्पलैश दे दिया है। डेनियल ब्रायन ने अंत में जे उसो को किक मारकर ये चैंबर मैच जीत लिया है। अब उनका मुकाबला रोमन रेंस के साथ होगा।

डेनियल ब्रायन की हुई जीत


जॉन मॉरिसन VS मुस्तफा अली VS रिकोशे VS इलायस (जो भी जीतेगा वो यूएस चैंपियनशिप के लिए होने वाले मैच में हिस्सा लेगा)

ये मैच किकऑफ शो में हुआ था। और काफी शानदार ये मैच हुआ था। इस मैच में जॉन मॉरिसन ने जीत हासिल की। कीथ ली के बाहर होने के बाद अब उनकी जगह यूएस चैंपियनशिप के लिए जॉन मॉरिसन लेंगे। ट्रिपल थ्रेट मैच में उनका मुकाबला रिडल और बॉबी लैश्ले के खिलाफ होगा।

Advertisement

Elimination Chamber 2021 की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। फैंस का इंतजार खत्म हो गया, अब बस कुछ ही घंटे बाद Elimination Chamber 2021 का घमासान शुरू होने वाला है। कई चैंपियनशिप मैच इस पीपीवी में होंगे। सबसे खास बात इस बार पीपीवी में दो चैंबर मैच होने वाले हैं और दिग्गज सुपरस्टार्स इस मैच का हिस्सा होंगे।

फैंस WWE Elimination Chamber 2021 के मेन शो को आप भारतीय समयअनुसार 22 फरवरी को सुबह 5:30 बजे से लाइव देख पाएंगे। Elimination Chamber 2021 को आप इंग्लिश में सोनी टेन 1, हिंदी में सोनी टेन 3 पर लाइव देख सकते हैं। इसके अलावा स्पोर्ट्सकीड़ा हिंदी पर भी आपको पीपीवी की लाइव कमेंट्री और पल-पल के अप़ेट्स पा सकते हैं।

Elimination Chamber में कुछ बड़े सरप्राइज फैंस को देखने को मिलेंगे। इसके अलावा सभी की नजरें रोमन रेंस और ड्रू मैकइंटायर के ऊपर होगी। ड्रू मैकइंटायर चैंबर मैच में अपनी WWE चैंपियनशिप को डिफेंड करने वाले हैं। वहीं दूसरा चैंबर मैच ब्लू ब्रांड का होगा और इसमें जिसकी जीत होगी वो फिर रोमन रेंस को यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चुनौती पेश करेगा।

द मिज के ऊपर भी सभी की नजरें जरूर टिकी होंगी क्योंकि वो इस बार मनी इन द बैंक कैश इन कर सकते हैं। ऐज भी अपनी एंट्री यहां पर कर सकते हैं क्योंकि ब्लू ब्रांड में रोमन रेंस ने उनके ऊपर हमला किया था।

कुल मिलाकर देखा जाए तो ये पीपीवी इस बार काफी खास होने वाला है। यहां से मेनिया के लिए भी कुछ ना कुछ नई स्टोरीलाइन्स सामने आ सकती हैं। फैंस और सुपरस्टार्स पूरी तरह इस पीपीवी के लिए तैयार है।

WWE Elimination Chamber 2021 का अबतक का मैचकार्ड इस प्रकार है:

1-ड्रू मैकइंटायर VS एजे स्टाइल्स VS जैफ हार्डी VS रैंडी ऑर्टन VS शेमस VS कोफी किंग्सटन (WWE चैंपियनशिप के लिए पहला Elimination Chamber मैच)

2-असुका VS लेसी इवांस(Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच)

3-बॉबी लैश्ले VS कीथ ली VS रिडल(यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच)

4-जे उसो VS केविन ओवेंस VS किंग कॉर्बिन VS सैमी जेन VS सिजेरो VS डेनियल ब्रायन(दूसरा Elimination Chamber मैच और जो जीतेगा वो यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए रोमन रेंस का सामना करेगा)

5- रोमन रेंस VS Elimination Chamber मैच का विजेता (यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए सिंगल मैच)

6- साशा बैंक्स, बियांका ब्लेयर VS नाया जैक्स, शायना बैजलर(विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Published 21 Feb 2021, 17:59 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now