Create

WWE Extreme Rules 2019 में जीतने वाले सभी सुपरस्टार्स अब कहां हैं?

WWE Extreme Rules 2019 में कुछ रोचक चीजें देखने को मिली थी
WWE Extreme Rules 2019 में कुछ रोचक चीजें देखने को मिली थी
Subham Pal

WWE Extreme Rules 2019 काफी शानदार पीपीवी साबित हुआ। इस पीपीवी में कुल 13 मैच देखने को मिले थे जिनमें से 2 मैच प्री शो में कराए गए थे। प्री शो में हुए मैच में शिंस्के नाकामुरा (Shinsuke Nakamura), फिन बैलर (Finn Balor) को हराकर नए आईसी चैंपियन बने थे। इसके अलावा ड्रू गुलक ने प्री शो में हुए मैच में टोनी नीज को हराकर अपनी WWE क्रूजरवेट चैंपियनशिप रिटेन की थी।

वहीं, मेन शो में भी कुछ बेहतरीन मैच देखने को मिले थे। इस आर्टिकल में हम WWE Extreme Rules 2019 में जीतने वाले सभी सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं।

WWE Extreme Rules 2019 में द अंडरटेकर और रोमन रेंस ने टीम बनाकर मैच लड़ा था

youtube-cover

Extreme Rules 2019 में रोमन रेंस ने द अंडरटेकर के साथ टीम बनाकर टैग टीम मैच में शेन मैकमैहन & ड्रू मैकइंटायर की टीम को हराया था। अगर वर्तमान समय की बात की जाए तो द अंडरटेकर रिटायर हो चुके हैं और अटकलें लगाई जा रही है कि इस हफ्ते Super SmackDown में उनकी वापसी देखने को मिल सकती है।

वहीं, WWE सुपरस्टार रोमन रेंस इस वक्त SmackDown का हिस्सा हैं और उन्होंने यूनिवर्सल चैंपियन के रूप में लंबे समय से ब्लू ब्रांड में अपना दबदबा बना रखा है। बता दें, रोमन रेंस Extreme Rules 2021 में फिन बैलर के खिलाफ मैच में अपना यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड करते हुए नजर आएंगे।

Extreme Rules 2019 में द रिवाइवल विजयी रहे थे

Extreme Rules 2019 में द रिवाइवल (डैश वाइल्डर & स्कॉट डॉसन) ने द उसोज को हराकर अपनी Raw टैग टीम चैंपियनशिप डिफेंड की थी। वर्तमान समय में द रिवाइवल WWE का हिस्सा नहीं हैं और बता दें, इस टैग टीम को अप्रैल 2020 में कंपनी द्वारा रिलीज कर दिया गया था।

वहीं, वर्तमान समय में द रिवाइवल FTR के रूप में AEW का हिस्सा हैं। बता दें, WWE द्वारा रिलीज किये जाने के एक महीने बाद द रिवाइवल ने FTR के रूप में AEW जॉइन किया था।

WWE Extreme Rules 2019 में एलिस्टर ब्लैक की जीत हुई थी

WWE Extreme Rules 2019 में एलिस्टर ब्लैक ने सिंगल्स मैच में सिजेरो को मात दी थी। बता दें, WWE ने जून 2021 में एलिस्टर ब्लैक को रिलीज करके सभी को हैरान कर दिया था। रिलीज के एक महीने बाद ही ब्लैक ने AEW में डेब्यू करते हुए सभी को चौंका दिया था।

बता दें, ब्लैक ने 7 जुलाई 2021 को AEW Dynamite के एपिसोड के दौरान डेब्यू करते हुए कोडी रोड्स और अर्न एंडरसन पर जबरदस्त हमला कर दिया था। AEW में एलिस्टर ब्लैक को मालाकाई ब्लैक के नाम से जाना जाता है।

Extreme Rules 2019 में बेली ने अपना टाइटल रिटेन किया था

Extreme Rules 2019 में बेली ने एलेक्सा ब्लिस & निकी क्रॉस के खिलाफ हैंडीकैप मैच में अपना SmackDown विमेंस टाइटल डिफेंड किया था। हालांकि, इसके बावजूद भी बेली यह मैच जीतकर अपना टाइटल रिटेन करने में सफल रही थीं।

बता दें, बेली लंबे समय से WWE टेलीविजन पर नजर नहीं आई हैं और ऐसा इसलिए है क्योंकि इस वक्त वह चोटिल हैं। ऐसा लग रहा है कि बेली को पूरी तरह फिट होने में लंबा वक्त लगने वाला है।

WWE Extreme Rules 2019 में ब्रॉन स्ट्रोमैन विजयी रहे थे

Extreme Rules 2019 में ब्रॉन स्ट्रोमैन और बॉबी लैश्ले का लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच में सामना हुआ था और स्ट्रोमैन इस मैच में लैश्ले को हराने में कामयाब रहे थे। वर्तमान समय में स्ट्रोमैन WWE का हिस्सा नहीं है और उन्हें 2 जून 2021 को कंपनी द्वारा रिलीज कर दिया गया था।

वर्तमान समय में स्ट्रोमैन एक फ्री एजेंट हैं लेकिन कुछ समय पहले उन्होंने एक ट्वीट करते हुए इम्पैक्ट रेसलिंग जॉइन करने के संकेत दिए थे।

Extreme Rules 2019 में न्यू डे की जीत हुई थी

Extreme Rules 2019 में न्यू डे (बिग ई & जेवियर वुड्स) ने ट्रिपल थ्रेट मैच में डेनियल ब्रायन & एरिक रोवन और हैवी मशीनरी के खिलाफ मैच में अपना SmackDown टैग टीम टाइटल्स डिफेंड किया था। न्यू डे यह मैच जीतकर अपना टाइटल रिटेन करने में सफल रहे थे।

वर्तमान समय में बिग ई, न्यू डे से अलग होकर SmackDown का हिस्सा बन चुके हैं और वो वर्तमान MITB विजेता हैं। वहीं, Raw में जेवियर वुड्स, कोफी किंग्सटन के साथ न्यू डे टीम का हिस्सा हैं।

Extreme Rules 2019 में एजे स्टाइल्स नए यूएस चैंपियन बने थे

Extreme Rules 2019 में रिकोशे ने एजे स्टाइल्स के खिलाफ मैच में अपना यूएस टाइटल डिफेंड किया था और इस मैच में एजे स्टाइल्स, रिकोशे को हराकर नए यूएस चैंपियन बने थे। वर्तमान समय में एजे स्टाइल्स रेड ब्रांड का हिस्सा हैं और इस वक्त उन्होंने ओमोस के साथ टीम बना रखी है।

बता दें, एजे स्टाइल्स & ओमोस SummerSlam में रैंडी ऑर्टन & रिडल के हाथों अपनी Raw टैग टीम चैंपियनशिप हार गए थे। यही नहीं, एजे स्टाइल्स & ओमोस इस हफ्ते Raw में हुए टैग टीम टर्मोइल मैच को भी नहीं जीत पाए थे।

Extreme Rules 2019 में केविन ओवेंस की जीत हुई थी

Extreme Rules 2019 में केविन ओवेंस ने डॉल्फ जिगलर को केवल स्टनर देकर हरा दिया था। वर्तमान समय में केविन ओवेंस SmackDown का हिस्सा हैं और पिछले हफ्ते SmackDown में उनका हैप्पी कॉर्बिन के साथ फ्यूड शुरू होते हुए देखने को मिला था।

इसके अलावा अटकलें लगाई जा रही हैं कि अगले साल की शुरुआत में WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के बाद ओवेंस कंपनी छोड़ सकते हैं।

Extreme Rules 2019 में कोफी किंग्सटन ने WWE चैंपियनशिप रिटेन की थी

Extreme Rules 2019 में कोफी किंग्सटन ने समोआ जो के खिलाफ मैच में WWE चैंपियनशिप डिफेंड की थी। इस मैच में कोफी को समोआ से काफी टक्कर मिली थी लेकिन अंत में कोफी, समोआ जो को हराते हुए अपना टाइटल रिटेन करने में सफल रहे थे।

वर्तमान समय में कोफी किंग्सटन रेड ब्रांड का हिस्सा हैं और इस हफ्ते Raw में वह अपने पार्टनर जेवियर वुड्स के साथ टैग टीम टर्मोइल मैच का हिस्सा थे। हालांकि, इस मैच में कोफी की टीम की परफॉर्मेंस काफी अच्छी थी लेकिन उनकी टीम मैच नहीं जीत पाई थी।

WWE Extreme Rules 2019 में सैथ रॉलिंस & बैकी लिंच विजयी रहे थे

Extreme Rules 2019 में सैथ रॉलिंस & बैकी लिंच, बैरन कॉर्बिन & लेसी इवांस के खिलाफ विनर टेक्स ऑल मैच का हिस्सा थे। रॉलिंस & बैकी यह मैच जीतकर अपना-अपना टाइटल रिटेन करने में सफल रहे थे। वर्तमान समय में सैथ रॉलिंस SmackDown का हिस्सा हैं, वहीं, बैकी लिंच की भी हाल में WWE में वापसी हुई थी।

बता दें, बैकी लिंच वापसी के बाद SummerSlam में बियांका ब्लेयर को हराकर नई SmackDown विमेंस चैंपियन बनी थीं और इस वजह से लिंच ब्लू ब्रांड का हिस्सा बन चुकी हैं।

WWE Extreme Rules 2019 में ब्रॉक लैसनर ने Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट कैश इन किया था

WWE Extreme Rules 2019 में सैथ रॉलिंस के मैच जीतने के बाद ब्रॉक लैसनर ने एरीना में MITB कॉन्ट्रैक्ट के साथ दस्तक दी। इसके बाद ब्रॉक लैसनर रिंग में आकर रॉलिंस पर जबरदस्त हमला करते हुए अपना Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करके रॉलिंस के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में शामिल हो गए थे। इसके बाद लैसनर, रॉलिंस को हराकर नए यूनिवर्सल चैंपियन बने थे।

बता दें, ब्रॉक लैसनर ने कुछ ही समय पहले SummerSlam 2021 के जरिए WWE टेलीविजन पर अपनी वापसी की थी और वापसी के बाद उनका रिंग में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस से आमना-सामना हुआ था। हालांकि, SummerSlam में नजर आने के बाद लैसनर एक बार फिर WWE टेलीविजन से गायब हो गए लेकिन इस हफ्ते Super SmackDown में वह वापसी करते हुए दिखाई देंगे। यह बात तो पक्की है कि लैसनर SmackDown में आने के बाद कुछ बड़ा करने वाले हैं और वर्तमान यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस को उनसे बचकर रहना होगा।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...