Create
Notifications

WWE Extreme Rules 2020: शो की अच्छी और बुरी बातें

WWE एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी
WWE एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी
Ankit Kumar
visit

WWE एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी का समापन हो चुका है। WWE का यह शो वैसा शो नहीं था जिसकी फैंस को उम्मीद थी। शो में हुए कई मुकाबलों का अंत काफी विवादित रहा। इसके अलावा शो खत्म होने के बाद फैंस की भी प्रतिक्रिया कुछ खास नहीं रही।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिनकी जगह कंपनी में शायद कोई नहीं ले सकता है

हर शो के खत्म होने के बाद हम शो की अच्छी और बुरी बातों पर नज़र डालते हैं। इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं एक्ट्रीम रूल्स पीपीवी के शो की कुछ अच्छी और बुरी बातों पर।

5. अच्छी बात: ब्रे वायट vs ब्रॉन स्ट्रोमैन (वायट स्वामप फाइट)

ब्रॉन स्ट्रोमैन बनाम ब्रे वायट के बीच फैंस को एक धमाकेदार मुकाबला देखने को मिला। इस मुकाबले में फैंस को हर वह चीज़ देखने को मिली जो एक रेसलिंग मैच में होती है। मुकाबले की शुरूआत में ब्रे वायट ने माइंड गेम्स भी खेले। WWE ने मैच को लेकर जो प्रयास किया, उसमें वो काफी हद तक सफल हुए।

मुकाबले के आखिर में दोनों सुपरस्टार्स पानी में फाइट करते हुए नज़र आए। यह इस मुकाबले में काफी नई चीज़ थी। मेन इवेंट में हुए इस मुकाबले को फैंस ने काफी पसंद किया। इस मैच में एलेक्सा ब्लिस भी नजर आईँ और साथ ही में अंत में फीन्ड ने भी अपनी झलक दिखाई।

4. बुरी बात: मैकइंटायर बनाम ज़िगलर के मुकाबले के संभावित नतीजे का पता होना

एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी में WWE चैंपियनशिप के लिए ड्रू मैकइंटायर बनाम डॉल्फ ज़िगलर के बीच मुकाबला हुआ। इस मुकाबले के लिए जिगलर ने शर्त चुनी कि अगर मैच काउंट आउट या डिसक्वालिफाई होता है, तो टाइटल चेंज हो सकते हैं।

इसके अलावा सिर्फ उनके लिए एक्सट्रीम रूल्स मैच होगा। उनकी ये शर्त चुनने के बाद फैंस को अंदाजा हो गया था कि इस मुकाबले में उनकी हार होने वाली है। आखिर में फैंस का ये अंदाजा बिल्कुल सही हो गया जब इस मैच में मैकइंटायर ने जीत हासिल कर ली। हालांकि मैच में काफी अच्छे पल देखने को मिले, लेकिन इसका नतीजा काफी प्रेडिक्टिबल था।

3. अच्छी बात: सिजेरो और शिंस्के नाकामुरा का चैंपियन बनना

एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी के मेन शो की शुरुआत स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप मैच के साथ हुई जहां न्यू डे बनाम सिजेरो और शिंस्के नाकामुरा के बीच जोरदार मुकाबला देखने को मिला। इस मुकाबले की खास बात सिजेरो और नाकामुरा का चैंपियन बनना रहा।

पिछले काफी समय से सिजेरो और नाकामुरा टाइटल के इंतजार में थे और एक्सट्रीम रूल्स पर यह मौका आ गया। दोनों ही सुपरस्टार्स काफी प्रतिभाशाली है और रोस्टर पर वह टाइटल के हकदार थे, ऐसे में उनका चैंपियन बनना शो की अच्छी बात रहा। इन दोनों के चैंपियन बनने से स्मैकडाउन टैग टीम डिवीजन को काफी फायदा हो सकता है।

2. बुरी बात: चैंपियनशिप मैचों के नतीजें क्लियर न होना

WWE एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी के शो की सबसे बुरी बात यह रही की शो में हुए कई चैंपियनशिप मैचों के नतीजे काफी विवादित रहे। यूएस चैंपियनशिप के लिए अपोलो क्रूज और एमवीपी का मुकाबला होने वाला था, लेकिन अपोलो क्रूज के चोटिल होने के कारण इस मैच का हिस्सा नहीं बन पाए।

ये भी पढ़ें: WWE Extreme Rules में हुए 3 चैंपियनशिप मैचों का विवादित अंत

इसके बाद एमवीपी ने चौंकाते हुए इस बात का ऐलान किया कि वो नए यूएस चैंपियन हैं और वो बेल्ट लेकर चले गए। इसके अलावा साशा बैंक्स बनाम असुका के मुकाबले के नतीजे भी काफी विवादित रहे।

1. अच्छी बात: सैथ रॉलिंस बनाम रे मिस्टीरियो का धमाकेदार मैच

सैथ रॉलिंस और रे मिस्टीरियो की गिनती WWE के सबसे शानदार सुपरस्टार्स के रूप में होती है। एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी में जब इनके बीच मुकाबला शुरू हुआ तभी फैंस को अंदाजा हो गया था कि वह एक यादगार मुकाबले के गवाह बनने जा रहे हैं।

दोनों सुपरस्टार्स ने मुकाबले के दौरान एक दूसरे पर जोरदार अटैक किया। मुकाबले के आखिर में सैथ रॉलिंस ने इस खतरनाक मैच को मिस्टीरियो की आंख पर हमला करते हुए जीत लिया।

Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now