Create

WWE Extreme Rules: 4 कारण क्यों रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच नॉन टाइटल मैच होना चाहिए

WWE दिग्गज ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के बीच मैच हो सकता है
WWE दिग्गज ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के बीच मैच हो सकता है

WWE दिग्गज ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) ने हाल ही में अपनी चौंकाने वाली वापसी की। समरस्लैम (SummerSlam) पीपीवी के मेन इवेंट में उन्होंने आकर रोमन रेंस को कंफ्रंट किया। साथ ही दोनों के बीच एक मैच भी टीज़ कर दिया गया है। SummerSlam पीपीवी काफी ज्यादा सफल साबित हुआ है और इसका एक बड़ा कारण ब्रॉक लैसनर भी थे।

उन्होंने काफी ज्यादा लंबे समय बाद वापसी की और उन्होंने WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स के सेलिब्रेशन में इंटरफेयर किया। इसी वजह से ब्रॉक लैसनर सभी के बीच मुख्य रूप से चर्चा का विषय बने हुए हैं। रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर पहले भी आमने-सामने आ चुके हैं लेकिन अब उनके बीच मुकाबले के फिर संकेत मिल चुके हैं।

सभी का मानना है कि उनके बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिलेगा। हालांकि, कुछ ऐसे कारण हैं जिनकी वजह से रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच Extreme Rules में नॉन टाइटल मैच होना चाहिए। इस आर्टिकल में हम 4 कारणों के बारे में बात करेंगे जिनकी वजह से उनके बीच नॉन टाइटल मैच बुक किया जाना चाहिए।

4- WWE में वापसी के बाद ब्रॉक लैसनर अपना पहला ही मैच हारना नहीं चाहेंगे

ब्रॉक लैसनर ने अपना अंतिम मैच WrestleMania 36 में ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ लड़ा था। इस मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था और इसके बाद से ब्रॉक दिखाई नहीं दिए थे उन्हें WWE के एक्शन से दूर हुए महीनों हो गए हैं। अब वो रिंग में वापसी करते हैं तो फिर WWE उन्हें कमजोर नहीं दिखाना चाहेगा।

रोमन रेंस बतौर चैंपियन अच्छा काम कर रहे है और WWE उनसे शायद ही टाइटल छिनेगा। ऐसे में वापसी के बाद आते ही लैसनर की हार होगी तो यह निराशाजनक चीज़ होगी। ऐसे में उनके बीच नॉन टाइटल मैच होता है तो फिर ब्रॉक अगर रोमन रेंस पर जीत दर्ज कर भी लेंगे तो इससे कोई निराश नहीं होगा। ब्रॉक लैसनर को अपने पहले ही मैच में हार से बचाने के लिए WWE को यह निर्णय लेना चाहिए।

3- मैच में यूनिवर्सल चैंपियनशिप से ज्यादा प्रशंसकों का ध्यान पॉल हेमन पर रहने वाला है

पॉल हेमन और ब्रॉक लैसनर पहले साथ में काम करते थे। दोनों ने मिलकर काफी सालों तक काम किया है। पिछले एक साल से पॉल हेमन लगातार यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के साथ दिखाई दे रहे हैं। ऐसे ने अब पॉल हेमन के लिए लैसनर और रेंस में से किसी एक को चुनना मुश्किल रहेगा।

इसी वजह से ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के इस मैच में यूनिवर्सल चैंपियनशिप से ज्यादा पॉल हेमन का महत्व रहेगा। इसी कारण उनके बीच मैच में टाइटल को दांव पर लगाने का मतलब नहीं रहेगा। लैसनर और रेंस के इस मैच में देखना होगा कि पॉल हेमन किस सुपरस्टार का साथ देने का निर्णय लेंगे।

2- रोमन रेंस के यूनिवर्सल टाइटल हारने का डर खत्म हो जाएगा

रोमन रेंस को कोई भी यूनिवर्सल चैंपियनशिप हारते हुए नहीं देखना चाहेगा। दूसरी ओर ब्रॉक लैसनर को भी WWE द्वारा कमजोर नहीं दिखाना चाहिए। इस वजह से अगर मैच में से यूनिवर्सल चैंपियनशिप की स्टीप्यूलेशन हट जाएगी तो फिर रोमन रेंस को मैच लड़ने में उतना डर नहीं रहेगा।

दोनों ही Extreme Rules पीपीवी में मिलकर शानदार सिंगल्स मैच दे सकते हैं। इस मैच में अगर किसी तरह से रोमन की हार होती है तो फिर लैसनर बाद में मैच की मांग कर सकते हैं। इस वजह से WWE को उनके बीच होने वाले मैच में यूनिवर्सल चैंपियनशिप को नहीं जोड़ना चाहिए।

1- WWE Extreme Rules के बाद Crown Jewel का आयोजन किया जाएगा

WWE ने SummerSlam पीपीवी द्वारा अपने अगले दो इवेंट्स की जानकारी दे दी है। दरअसल, Extreme Rules और Crown Jewel पीपीवी का आयोजन होगा। Crown Jewel पर WWE मुख्य रूप से ध्यान देना चाहेगा। इस इवेंट के लिए WWE कुछ बड़ा करने की कोशिश करेगा और इस वजह से ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच बुक किया जा सकता है।

इसके बावजूद Crown Jewel से पहले उनकी स्टोरीलाइन को आगे बढ़ाने के लिए Extreme Rules में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच सिंगल्स मैच होना चाहिए। यहां से लैसनर और रेंस के बीच Crown Jewel के लिए स्टोरीलाइन जारी रह सकती है और उस मैच का महत्व बढ़ाने के लिए WWE फिर कोई नियम जोड़ सकता है।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment