Create

WWE Extreme Rules के 5 सबसे जबरदस्त और शानदार पल जिन्हें भूल पाना मुश्किल है

WWE Extreme Rules में कई यादगार पल देखने को मिल चुके हैं
WWE Extreme Rules में कई यादगार पल देखने को मिल चुके हैं

WWE एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules) 2021 पीपीवी काफी ज्यादा खास साबित हो सकता है। इस इवेंट के लिए WWE ने पूरी तैयारी कर ली है। इसके साथ ही कुछ जबरदस्त मैचों का आयोजन भी देखने को मिलेगा। सभी उम्मीद करेंगे Extreme Rules 2021 पीपीवी यादगार साबित हो। इसी वजह से उन्हें कई सारी धमाकेदार चीज़ें प्लान करनी होगी। इसी से यह इवेंट सभी के बीच चर्चा का विषय बन पाएगा।

Extreme Rules पीपीवी का आयोजन कई सालों से हो रहा है। इस दौरान कई बार यह इवेंट अच्छा रहा है वहीं कुछ मौकों पर निराशा का सामना करना पड़ा है। हालांकि, पीपीवी के दौरान कुछ ऐसे पल हैं जो काफी ज्यादा यादगार रहे हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम WWE Extreme Rules इतिहास के 5 सबसे शानदार और यादगार पल के बारे में बात करेंगे जिन्हें फैंस सालों तक नहीं भूला पाएंगे।

5- WWE Extreme Rules 2014 में द शील्ड की एवोल्यूशन पर जीत

द शील्ड और एवोल्यूशन का ऐतिहासिक मैच शायद ही कोई भूल पाएगा। डीन एम्ब्रोज़, सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस ने टीम बनाकर ट्रिपल एच, बतिस्ता और रैंडी ऑर्टन का सामना किया था। द शील्ड उस समय सबसे खतरनाक फैक्शन थी। दूसरी ओर एवोल्यूशन ने पिछले दशक में बतौर फैक्शन काफी नाम कमाया था। इसी वजह से सभी को यह मैच देखने में रुचि थी। दोनों टीमों ने मिलकर जबरदस्त प्रदर्शन किया। साथ ही मैच को यादगार बनाने में मदद की।

मैच में कई मौकों पर लगा कि एवोल्यूशन को जीत मिल जाएगी। इसके बावजूद अंत में द शील्ड का पलड़ा भारी रहा। रोमन रेंस ने अंत में बतिस्ता पर सुपरमैन पंच लगाया। साथ ही स्पीयर लगाकर बड़ी जीत अपने नाम दर्ज की। बतिस्ता जैसे दिग्गज को पिन करना काफी बड़ी बात थी। साथ ही द शील्ड के लिए एवोल्यूशन को हराना काफी यादगार पल था। इसी वजह से Extreme Rules 2014 में द शील्ड की बड़ी जीत और शानदार प्रदर्शन को हमेशा ही याद रखा जाता है।

4- द फीन्ड का पानी से निकलना

पिछले साल Extreme Rules पीपीवी ठीक साबित हुआ था। पीपीवी के मेन इवेंट में Wyatt Swamp Fight देखने को मिली थी। इस मुकाबले में ब्रे वायट और ब्रॉन स्ट्रोमैन आमने-सामने आए थे। असल में यह एक सिनेमेटिक मैच था और यहां वायट ने अपने माइंड गेम्स का जबरदस्त तरीके से इस्तेमाल किया।

ब्रॉन स्ट्रोमैन को कुछ समझ नहीं आ रहा था। मैच के अंत में यादगार पल देखने को मिला था। दरअसल, पानी में से द फीन्ड बाहर निकले। यह देखकर हर कोई चौंक गया था और इसी वजह से Extreme Rules पीपीवी सभी के बीच चर्चा का विषय बन गया था। देखा जाए तो यह पल कोई भी नहीं भूल पाएगा।

3- सैथ रॉलिंस की वापसी

सैथ रॉलिंस ने Extreme Rules 2016 में अपनी चौंकाने वाली वापसी की थी। इस इवेंट में रोमन रेंस और एजे स्टाइल्स के बीच WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए Extreme Rules मैच देखने को मिला था। इस मैच में काफी इंटरफेरेंस हुई और अंत में रोमन ने जीत दर्ज करते हुए अपने टाइटल को रिटेन किया।

मैच के बाद सैथ रॉलिंस ने वापसी करते हुए प्रशंसकों को बड़ा सरप्राइज दिया। उन्होंने आकर रोमन रेंस के सेलिब्रेशन को खराब किया। साथ ही उनपर पेडिग्री लगाया। यह पल काफी खास और यादगार साबित हुआ था। इसी वजह से Extreme Rules 2016 पीपीवी खास साबित हुआ था।

2- द शील्ड की बड़ी जीत

द शील्ड के लिए Extreme Rules 2013 काफी जबरदस्त साबित हुआ था। इस इवेंट में शील्ड के सदस्यों ने दो मुकाबले लड़े थे। दोनों ही मैचों में उनका प्रदर्शन जबरदस्त साबित हुआ। इवेंट में डीन एम्ब्रोज़ ने यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन कोफी किंग्सटन का सामना किया था। उन्होंने यहां जीत दर्ज करते हुए टाइटल पर कब्जा कर लिया था।

इस मैच के अलावा एक और मुकाबला था, जिसमें उन्होंने सभी का ध्यान खींचा। दरअसल, सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस ने टीम हैल नो को हराकर टैग टीम चैंपियनशिप जीत ली थी। शील्ड के सभी सदस्य एक दिन में चैंपियन बन गए थे और इसी वजह से यह पल काफी यादगार साबित हुआ था।

1- सीएम पंक का कैश-इन

जैफ हार्डी और ऐज के बीच Extreme Rules 2009 में एक जबरदस्त लैडर मैच देखने को मिला था। इस मैच में जैफ हार्डी ने जीत दर्ज करते हुए आखिर वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल पर कब्जा कर लिया था। उनके लिए यह काफी बड़ी जीत थी और उन्होंने जबरदस्त तरीके से सेलिब्रेट भी किया था।

इसके बावजूद सीएम पंक ने आकर अपना Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन किया। साथ ही नए WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बन गए। फैंस जैफ हार्डी की जीत को लेकर काफी ज्यादा उत्साहित नजर आ रहे थे लेकिन सीएम पंक ने आकर सभी चीज़ें खराब कर दी। इसी वजह से पंक के कैश-इन को याद रखा जाता है।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment