Create

WWE Extreme Rules: 5 सुपरस्टार्स जो सबसे ज्यादा बार  इस पीपीवी के मेन इवेंट का हिस्सा रह चुके हैं 

WWE सुपरस्टार्स ब्रॉक लैसनर और सैथ रॉलिंस
WWE सुपरस्टार्स ब्रॉक लैसनर और सैथ रॉलिंस
reaction-emoji
Subham Pal

WWE का अगला पीपीवी एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules) है और अगले कुछ घंटों में यह पीपीवी शुरू होने वाला है। इस पीपीवी के लिए कुल 6 मैचों की घोषणा की जा चुकी है और ऐसा लग रहा है कि इस साल Extreme Rules के मेन इवेंट में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) vs डीमन फिन बैलर (Finn Balor) का मैच देखने को मिलेगा।

बता दें, WWE में कई ऐसे सुपरस्टार्स हैं जिन्हें कई बार Extreme Rules को मेन इवेंट करने का मौका मिल चुका है। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जो सबसे ज्यादा Extreme Rules के मेन इवेंट का हिस्सा रह चुके हैं।

5- पूर्व WWE सुपरस्टार ब्रे वायट दो बार Extreme Rules के मेन इवेंट का हिस्सा रह चुके हैं

The Horror Show at #WWE #ExtremeRules: #BraunStrowman and #BrayWyatt set for Wyatt Swamp Fight https://t.co/cWVDFBWVXP

ब्रे वायट पिछले साल Extreme Rules के मेन इवेंट में हुए स्वॉम्प फाइट मैच का हिस्सा थे। यह एक सिनेमैटिक मैच था और इस मैच में ब्रे वायट, ब्रॉन स्ट्रोमैन को हराने में कामयाब रहे थे। इसके अलावा ब्रे वायट साल 2017 में इस पीपीवी में हुए Extreme Rules फेटल 5वे मैच का हिस्सा थे।

बता दें, इस मैच के विजेता को Great Balls of Fire पीपीवी में यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका मिलने वाला था। हालांकि, ब्रे वायट को इस मैच में हार मिली थी, वहीं, समोआ जो, फिन बैलर को कोकिना क्लच में जकड़कर मैच जीतने में कामयाब रहे थे।

4- यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस दो बार Extreme Rules के मेन इवेंट का हिस्सा रह चुके हैं

जैसा कि हमने आपको बताया कि ब्रे वायट साल 2017 में हुए Extreme Rules फेटल 5वे मैच का हिस्सा थे और रोमन रेंस भी इस मैच का हिस्सा थे। इससे एक साल पहले भी रोमन रेंस इस पीपीवी के मेन इवेंट का हिस्सा थे। बता दें, साल 2016 में Extreme Rules में रोमन का मुकाबला एजे स्टाइल्स से था।

इस मैच में रोमन, एजे स्टाइल्स को हराकर अपनी WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप रिटेन करने में कामयाब रहे थे। ऐसा लग रहा है कि रोमन इस साल एक बार फिर इस पीपीवी के मेन इवेंट का हिस्सा होंगे।

3- WWE सुपरस्टार जॉन सीना 3 बार Extreme Rules के मेन इवेंट का हिस्सा रह चुके हैं

WWE के दिग्गज सुपरस्टार जॉन सीना ने लगातार 3 साल Extreme Rules को मेन इवेंट किया था। बता दें, इन तीनों ही मैचों में जॉन सीना को जीत मिली थी। सबसे पहले सीना ने Extreme Rules 2010 के मेन इवेंट में बतिस्ता को लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच में हराकर WWE चैंपियनशिप रिटेन किया था।

वहीं, इसके अगले साल सीना ने ट्रिपल थ्रेट स्टील केज मैच में जॉन मॉरिसन और मिज को हराकर WWE चैंपियनशिप पर कब्जा किया था। इसके अलावा साल 2012 में सीना ने इस पीपीवी के मेन इवेंट में ब्रॉक लैसनर को Extreme Rules मैच में मात दी थी।

2- WWE सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर 3 बार Extreme Rules के मेन इवेंट का हिस्सा रह चुके हैं

जैसा कि हमने आपको बताया कि WWE Extreme Rules 2012 में ब्रॉक लैसनर को जॉन सीना के खिलाफ मैच में हार मिली थी। इस मैच में हारने के एक साल बाद लैसनर इस पीपीवी में स्टील केज मैच में ट्रिपल एच को हराने में कामयाब रहे थे।

वहीं, लैसनर Extreme Rules के मेन इवेंट में आखिरी बार साल 2019 में दिखाई दिए थे। बता दें, इस पीपीवी के मेन इवेंट में लैसनर उस वक्त के यूनिवर्सल चैंपियन सैथ रॉलिंस पर अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करके नए चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे।

1- WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस 4 बार Extreme Rules के मेन इवेंट का हिस्सा रह चुके हैं

WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस 4 बार Extreme Rules के मेन इवेंट का हिस्सा रह चुके हैं। सैथ रॉलिंस सबसे पहले 2015 में इस पीपीवी के मेन इवेंट का हिस्सा थे और मेन इवेंट में हुए स्टील केज में उन्होंने रैंडी ऑर्टन को हराकर WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप रिटेन की थी। इसके बाद साल 2017 में पीपीवी के मेन इवेंट में हुए फेटल 5वे Extreme Rules मैच में रॉलिंस की हार हुई थी।

वहीं, साल 2018 में हुए Extreme Rules के मेन इवेंट में रॉलिंस को उस वक्त के आईसी चैंपियन डॉल्फ जिगलर के खिलाफ आयरन मैच में हार का सामना करना पड़ा था। सैथ ने आखिरी बार साल 2019 में Extreme Rules को मेन इवेंट किया था। इस पीपीवी में सैथ, बैकी लिंच के साथ मिलकर बैरन कॉर्बिन & लेसी इवांस को हराने में कामयाब रहे थे। हालांकि, इसके बाद ब्रॉक लैसनर, रॉलिंस पर MITB कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करके नए चैंपियन बने थे।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...