Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE Extreme Rules रिजल्ट्स LIVE: 19 जुलाई, 2020

wwe
WWE एक्सट्रीम रूल्स 2020
EXPERT COLUMNIST
Modified 20 Jul 2020, 07:51 IST
न्यूज़
Advertisement

ब्रे वायट vs ब्रॉन स्ट्रोमैन (वायट स्वामप फाइट)

इस मुकाबले के शुरू होते ही ब्रे वाय़ट ने ब्रॉन स्ट्रोमैन के साथ माइंड गेम खेलने शुरू कर दिए हैं। ब्रॉन स्ट्रोमैन के ऊपर उनके जैसे दिखने वाले ने हमला कर दिया और अब वो चेयर पर बंधे हुए हैं। ब्रे वायट भी स्ट्रोमैन के सामने आ गए हैं और माइंड गेम खेल रहे हैं। वायट ने स्ट्रोमैन के ऊपर सांप डाल दिया, यह मैच खतरनाक होता जा रहा है। स्ट्रोमैन ने वायट सके साथियों को मारना शुरू कर दिया और सभी की उन्होंने बुरी हालत कर दी है और एक आदमी को आग भी लग गई और वो भाग गया। एलेक्सा ब्लिस भी दिख रही हैं और वो स्ट्रोमैन को घर वापस आने के लिए कह रही हैं। वायट ने एकदम आकर स्ट्रोमैन पर अटैक कर दिया, लेकिन स्ट्रोमैन ने वायट को पटक दिया। एक बोट स्ट्रोमैन के पास आई, जिससे उनका ध्यान भटक गया और वायट ने उनके ऊपर अटैक करते हुए पानी में डुबाने का प्रयास किया। मॉन्स्टर सीढ़ी पर चढ़ते हुए पानी से बाहर आए, लेकिन वायट वहीं खड़े हैं। स्ट्रोमैन ने वायट को लात मारते हुए पानी में गिर दिया है। स्ट्रोमैन को लग रहा था खत्म हो गया है मैच, लेकिन वायट ने उन्हें पानी में खींच लिया। पानी एकदम लाल हो गया और द फीन्ड नजर आ रहे हैं।

ड्रू मैकइंटायर vs डॉल्फ जिगलर (WWE चैंपियनशिप)

डॉल्फ जिगलर सबसे पहले रिंग में आ गए हैं, ड्रू मैकइंटायर भी आ गए हैं। जिगलर ने मैच के लिए शर्त चुनी है कि अगर मैच काउंट आउट या डिसक्वालिफाई होता है, तो टाइटल चेंज हो सकते हैं। इसके अलावा सिर्फ उनके लिए एक्सट्रीम रूल्स मैच होगा। हालांकि मैकइंटायर ने शुरू होते ही जिगलर पर हावी होना शुरू कर दिया। जिगलर ने जबरदस्त वापसी की है और चैंपियन के ऊपर चेयर से बुरी तरह अटैक किया। मैकइंटायर ने मौका देखते हुए जिगलर को टेबल पर फेंक दिया। मैकइंटायर काफी दर्द में नजर आ रहे हैं, अब उन्होंने जिगलर को ग्लास पर पटक दिया है। मैकइंटायर ने जिगलर को पटक दिया और वो क्ले मोर किक देने की तैयारी कर रहे हैं। मैकइंटायर जिससे पहले क्लेमोर देते, जिगलर ने चेयर से अटैक किया और फिर जिगजैग दे दिया। मैकइंटायर ने किकआउट कर दिया है। जिगलर ने टेबल पर मैकइंटायर पर सुपर किक लगाई, फिर टॉप रोप से एल्बो ड्रॉप दे दिया और टेबल टूट गई। मैकइंटायर लगभग काउंट आउट हो गए थे और अंतिम समय में रिंग में पहुंचे। मैकइंटायर के ऊपर जिगलर ने एक से बढ़कर एक जबरदस्त मूव लगाया, लेकिन चैंपियन ने किकआउट कर दिया। जिगलर सुपर किक देना चाहा रहे थे, लेकिन मैकइंटायर ने एकदम से क्लेमोर किक दी और पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: ड्रू मैकइंटायर

Advertisement

असुका VS साशा बैंक्स (रॉ विमेंस चैंपियनशिप)

रॉ विमेंस चैंपिनयशिप के लिए मैच की शुरुआत हो गई है। साशा के पास डबल चैंपियन बनने का मौका है। साशा बैंक्स पूरी कोशिश कर रही है कि असुका के ऊपर दबाव बना पाए, लेकिन असुका मैच में बनी हुई हैं और पूरी टक्कर दे रही हैं। साशा ने असुका को जकड़ लिया है और उनके हाथथ को चोटिल कर रही हैं। बैंक्स अपना पूरा गुस्सा असुका के ऊपर निकाल रही हैं, लेकिन असुका भी लगातार किकआउट कर रही हैं। साशा ने अब असुका को रिंग के बार ग्लास पर पटक दिया है और अब वो टॉप पर हैं और फ्रॉग स्पलैश दे दिया। हालांकि असुका ने फिर से किकआउट कर दिया। साशा बैंक्स ने अब असुका को बैंक्स लॉक में जकड़ लिया है, लेकिन असुका ने रोप्स को पकड़ते हुए बचाया। असुका ने वापसी करते हुए बैंक्स को खतरनाक जर्मन सुपलेक्स दे दिया। असुका ने सुपरप्लेक्स देने की कोशिश की, लेकिन साशा बच गईं पर उनके पैर में चोट लगी है ऐसा लग रहा है। असुका को मौका मिल गया। रिंग के बाहर बेली ने कायरी सेन को बेली टू बेली सुपलेक्स दे दिया। बेली अब रिंग में आ गई, लेकिन असुका ने बेली पर अटैक कर दिया। असुका ने ग्रीन मिस्ट गलती से रेफरी की आंख में डाल दिया और इसका फायदा बेली ने उठाया और असुका पर अटैक कर दिया। बेली ने रेफरी की टीशर्ट पहन लीं और पिन करते हुए साशा बैंक्स को चैंपियन बना दिया। हालांकि कोई आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ।

सैथ रॉलिंस vs रे मिस्टीरियो (आय फॉर एन आय मैच)

इस मैच की आधिकारिक बेल्ट बजते ही रे मिस्टीरियो ने पीछे से सैथ रॉलिंस के ऊपर हमला कर दिया। सैथ रॉलिंस ने लेकिन ज्यादा देर तक मिस्टीरियो को आगे नहीं रहने दिया। सैथ ने स्टील रॉड से मारना चाहा, लेकिन मिस्टीरियो ने खुद को बचाया। रॉलिंस ने मिस्टीरियो को एप्रैन के ऊपर पटक दिया। सैथ रॉलिंस लगातार रे मिस्टीरियो की आंख पर अटैक करने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन रे ने खुद को बचाया हुआ है। रे मिस्टीरियो ने जबरदस्त वापसी करते हुए फ्रॉग स्पलैश मूव लगा दिया है। रॉलिंस ने लेकिन काउंटर करते हुए अपनी आंख को बचाया। सैथ ने स्टॉम्प देना चाहा, लेकिन रे मिस्टीरियो ने डीडीटी लगा दिया। मिस्टीरियो ने रॉलिंस की आंख पर केंडो स्टिक से जबरदस्त अटैक किया और फिर 619 मूव लगा दिया है। मिस्टीरियो ने सैथ रॉलिंस को ही स्टॉम्प दे दिया है। मिस्टीरियो ने रॉलिंस की आंख को स्टील स्टेप्स पर दे दिया, लेकिन रॉलिंस ने लो ब्लो देकर खुद को बचाया। रॉलिंस ने स्टॉम्प दे दिया है और उनकी आंख को स्टील स्टेप्स के सहारे चोटिल कर दिया और इस मैच को जीत लिया। सैथ रॉलिंस की तबियत भी खराब लग रही है और वो रिंग के बाहर उल्टी करते दिखाई दिए।

Advertisement

विजेता: सैथ रॉलिंस

एमवीपी vs अपोलो क्रूज (यूएस चैंपियनशिप मैच)

इस मैच के शुरू होने से पहले रॉ का एक वीडियो दिखाया गया जहां बॉबी लैश्ले ने अपोलो क्रूज को फुल नेल्सन दिया था और अब अपडेट सामने आया है कि अपोलो क्रूज उसी चोट के कारण इस मैच का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। हालांकि एमवीपी ने अपोलो की चोट का मजाक बनाया और ऐलान किया कि वो नए यूएस चैंपियन है, लेकिन अनाउंसर ने इस बात का ऐलान नहीं किया।

बेली vs निकी क्रॉस (स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप)

स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप के लिए होने वाले जबरदस्त मुकाबले के लिए दोनों सुपरस्टार्स रिंग में आ गई हैं। निकी क्रॉस शुरुआत से ही बेली के ऊपर भारी पड़ने की कोशिश कर रही हैं और बेली को काफी गुस्सा आ रहा है, लेकिन क्रॉस कोई मौका नहीं दे रही हैं। निकी ने क्रॉस बॉडी मूव लगाया, बेली ने किकआउट कर दिया। बेली ने आखिरकार मैच में वापसी की और क्रॉस के ऊपर मूव लगाया। मुकाबला काफी रोमांचक हो गया और बेली ने बेली टू बेली मूव लगा दिया है, लेकिन निकी ने किकआउट कर दिया। बेली ने सुपरप्लेक्स लगा दिया है, लेकिन निकी ने फिर किकआउट कर दिया। निकी ने मौके का फायदा उठाते हुए रोलअप करने का प्रयास किया। क्रॉस ने नेकब्रेकर दिया है और अब ड्रॉपकिक लगाई। निकी अब टॉप रोप पर हैं, लेकिन बेली वहां से हट गईँ। क्रॉस ने अपनी स्थिति मजबूत की और रिंग के बाहर नेकब्रेकर दे दिया। निकी क्रॉस कई बार पिन करने की कोशिश कर चुकी हैं, लेकिन बेली हर बार किकआउट कर रही हैं। साशा बैंक्स ने रेफरी का ध्यान भटकाया और इसका फायदा बेली ने उठाते हुए 'बॉस' कटर से क्रॉस के ऊपर अटैक किया और इस मैच को अपने नाम किया।

विजेता: बेली 

द न्यू डे vs सिजेरो और शिंस्के नाकामुरा (स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप)

एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी के मेन शो की शुरुआत स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप मैच के साथ हो गई है। न्यू डे ने मैच की शुरुआत में अपना दबदबा दिखाना शुरू किया और वो दोनों टेबल रिंग के अंदर लाए। हालांकि मुकाबला अभी रिंग के बाहर चल रहा है, जहां कोफी किंग्सटन और बिग ई ही भारी पड़ रहे हैं। नाकामुरा और सिजेरो ने वापसी कर ली है, लेकिन बिग ई ने जल्द ही अपनी टीम को बचाया। बिग ई काफी करीब आ गए थे नाकामुरा को टेबल पर पटकने में, लेकिन वो कामयाब नहीं हुए। रिंग के बाहर सिजेरो को टेबल पर लिटा दिया है और वो रिंग में चले गए हैं। कोफी ने रिंग से छलांग लगाई, लेकिन अपने मूव को मिस कर गए। सिजेरो और नाकामुरा ने कोफी को पटकना चाहा, लेकिन बिग ई ने बचाया। यह मैच काफी तेज रफ्तार में आगे बढ़ रहा है और कहना मुश्किल है कि कौन इस मैच को जीतेगा। न्यू डे ने रिंग के बाहर डबल टेबल लगा दी है, लेकिन वो अपने प्रतिद्वंदी को उसके ऊपर गिरा नहीं पाए। कोफी किंग्सटन ने जबरदस्त जोश दिखाया और वो दोनों सुपरस्टार्स पर एक साथ भारी पड़ रहे हैं। हालांकि सिजेरो और शिंस्के नाकामुरा ने चौंकाते हुए कोफी को टेबल पर पटक दिया और चैंपियनशिप को अपने नाम कर लिया।

Advertisement

विजेता: शिंस्के नाकामुरा और सिजेरो

केविन ओवेंस vs बडी मर्फी (किकऑफ शो)

किकऑफ की शुरुआत में एक जबरदस्त सिंगल्स मुकाबला देखने को मिला। केविन ओवेंस और बडी मर्फी ने शानदार शुरुआत की और कई जबरदस्त मूव्स का इस्तेमाल भी किया। हालांकि अंत में केविन ओवेंस ने स्टनर देकर मर्फी को पिन किया और इस मैच को अपने नाम किया।

विजेता- केविन ओवेंस

नमस्कार एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी की लाइव कमेंट्री में आपका हार्दिक स्वागत है। WWE एक्सट्रीम रूल्स पे-पर-व्यू का आयोजन परफॉर्मेंस सेंटर में करा रही है। इस शो में रोमन रेंस जैसे सुपरस्टार्स नहीं होंगे क्योंकि उन्होंने WWE से इस वक्त ब्रेक लिया है। WWE ने पीपीवी के लिए 7 बड़े मैचों का ऐलान किया है, जिसमें 5 चैंपियनशिप के लिए होंगे और दो नॉन टाइटल मैच।

हालांकि पीपीवी में होने वाले चैंपियनशिप मैच के ऊपर तो सभी की नजर होगी ही, लेकिन दोनों नॉन टाइटल मैच भी काफी खास होने वाले हैं। ब्रॉन स्ट्रोमैन और ब्रे वायट के बीच वायट स्वामप फाइट होगी, जोकि पीपीवी का सबसे खास मैच हो सकता है। इसके अलावा सैथ रॉलिंस और रे मिस्टीरियो के बीच आय फॉर आय मैच होगा, यह मैच सबसे महत्वपूर्ण इसलिए भी होगा, क्योंकि कयास लगाए जा रहे हैं कि रे मिस्टीरियो का WWE में यह आखिरी मैच हो सकता है।

चैंपियनशिप मैच की बात की जाए, तो WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर अपनी चैंपियनशिप को डॉल्फ जिगलर के खिलाफ डिफेंड करने वाले हैं। मैकइंटायर रेसलमेनिया में चैंपियन बनने के बाद से हर पीपीवी में अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड कर रहे हैं और उनके लिए इस बार भी चुनौती आसान नहीं होने वाली है।

Advertisement

इसके अलावा पीपीवी में रॉ विमेंस चैंपियनशिप, स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप, यूएस चैंपियनशिप औऱ स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप भी डिफेंड होने वाली है।

Published 19 Jul 2020, 23:03 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit