Create
Notifications

WWE Hell In A Cell: 3 कारण जिनकी वजह से SmackDown ने Raw से बेहतर प्रदर्शन किया

कारण जिनकी वजह से WWE SmackDown ने Raw से बेहतर प्रदर्शन किया
कारण जिनकी वजह से WWE SmackDown ने Raw से बेहतर प्रदर्शन किया
Amit Shukla
visit

WWE ने थंडरडोम से अपना आखिरी बड़ा शो हैल इन ए सैल (Hell In A Cell) प्रसारित किया और फैंस को इस शो में काफी एंटरटेनमेंट देखने को मिला। एक तरफ जहाँ चैंपियंस ने टाइटल रिटेन किए तो वहीं कुछ मैचों ने फैंस को एक्शन और परिणाम के मामले में रोमांचित कर दिया जबकि कुछ के मामले में एकदम उलटा ही हुआ।

ये भी पढ़ें: 7 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें भारतीय खाना बेहद पसंद है

रिया रिप्ली बनाम शार्लेट फ्लेयर हो या फिर बॉबी लैश्ले बनाम ड्रू मैकइंटायर, हर मैच का अपना प्रभाव था और कहीं कुछ सही था तो कहीं कुछ नहीं था। Raw के मैचों में एक अलग ही प्रकार की कमी देखने को मिली और उसके पीछे क्या कारण हैं ये तो हम नहीं बता सकते लेकिन आइए आपको बताते हैं उन कारणों के बारे जिनकी वजह से SmackDown ने बेहतर परफॉर्म किया।

#3 WWE SmackDown के मैचों में थी क्लियर फिनिश

SmackDown की तरफ से हुए हर मैच में एक्शन तो अच्छा था ही लेकिन साथ ही उसके परिणाम भी स्पष्ट कारणों से प्राप्त हुए। ऐसा नहीं था कि किसी भी मैच में आपको एक पल के लिए भी लगा हो जैसे रेसलर्स अपने स्तर का प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं। ये बात बेहद खास है जिसने शो में इस ब्रैंड को अच्छा दिखाया।

ये भी पढ़ें: WWE Hell In A Cell 2021 में हुए सभी चैंपियनशिप मैचों और नतीजों पर एक नजर

बियांका ब्लेयर बनाम बेली वाले मैच ने शो की शुरुआत में ही फैंस को अपने साथ जोड़ लिया और फिर उसके बाद SmackDown से हुए हर मैच ने फिर चाहे तो सैथ रॉलिंस बनाम सिजेरो हो या फिर केविन ओवेंस बनाम सैमी जेन, इन सबने फैंस को एक्साइटमेंट प्रदान करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी।

ये भी पढ़ें: 3 कारणों से WWE में द न्यू डे को हर्ट बिजनेस ग्रुप को जॉइन कर लेना चाहिए और 2 ऐसा क्यों नहीं होना चाहिए

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

#2 Raw के मैचों के बेतुके अंत

Raw की तरफ से पहला मैच एलेक्सा ब्लिस ने लड़ा और उसमें उनके सामने शायना बैजलर थीं। मैच में मौजूद रेसलर्स काफी अच्छा काम करने का माद्दा रखते हैं लेकिन उन्हें वो मौका ही नहीं मिला। एक तरफ जहाँ रिंग के किनारे पर रेजिनेल्ड और नाया जैक्स खड़ी थीं तो वहीं रिंग के अंदर भी इन दोनों ने कुछ खास अच्छा एक्शन नहीं किया। Raw विमेंस चैंपियनशिप वाले मैच में एक्शन तो हुआ लेकिन उसको जिस तरह से खत्म किया गया उससे ना सिर्फ चैंपियन और चैलेंजर को नुकसान हुआ बल्कि कंपनी की छवि भी खराब हुई।

ऐसे में इस तरह के अंत की क्या जरूरत थी। बॉबी लैश्ले और ड्रू मैकइंटायर वाले मैच में भी बॉबी लैश्ले ने एक रोलअप से ड्रू को पिन किया जो कंपनी के उनके प्रति विश्वास को बताने के लिए काफी है। एक रेसलर जो आपकी कंपनी की सबसे बड़ी चैंपियनशिप को अपने नाम किए हुए है अगर उसे सही तरह से अपने मैच को खत्म करने का मौका ना मिले तो उससे सबपर सवाल खड़ा होता है।

#1 Raw के मैचों में हुए बाहरी दखल या उसका प्रयास

Raw की तरफ से शो में तीन मैच होने वाले थे और तीनों में ही बाहरी दखल हुआ और एक में तो सिर्फ एक नार्मल सी स्थिति के बावजूद चैंपियन को डिस्क्वालिफाई कर दिया गया। एलेक्सा ब्लिस वाले मैच में उन्होंने रेजिनेल्ड को अपने प्रभाव में लेने का प्रयास किया लेकिन जब वो संभव नहीं हुआ तो उन्होंने नाया जैक्स को वशीभूत कर लिया। इसके बाद मैच को देखकर बड़ा अजीब लग रहा था।

वहीं Raw विमेंस चैंपियनशिप वाले मैच में रिया रिप्ली ने अनाउंसर डेस्क के पास शार्लेट के द्वारा अप्लाई किए गए फिगर फोर लेग लॉक को तोड़ने का प्रयास किया। इस दौरान उनके हाथ में डेस्क का पल्ला आ गया और उसके इस्तेमाल पर चैंपियन को डिस्क्वालिफाई कर दिया गया जो बेहद हैरान करने वाली बात है।

बॉबी लैश्ले वाले मैच में तो एमवीपी ने पहले बाहर से दखल दिया और फिर वो Hell In A Cell के अंदर आ गए और उन्होंने वहाँ से चैंपियन की मदद करने का प्रयास किया। इसकी वजह से चैंपियन खुद को स्थापित नहीं कर सके और फैंस को भी इस तरह के एक्शन में कोई मजा नहीं आया।

Edited by Amit Shukla
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now