Create

WWE Hell In A Cell 2021 में हुए सभी चैंपियनशिप मैचों और नतीजों पर एक नजर

WWE Hell In A Cell में हुए सभी चैंपियनशिप मैचों और नतीजों पर एक नजर
WWE Hell In A Cell में हुए सभी चैंपियनशिप मैचों और नतीजों पर एक नजर

WWE का हैल इन ए सैल (Hell In A Cell) 2021 शो अब इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया है। शो के दौरान कुछ रेसलर्स ने बेहद अच्छा तो कुछ ने एकदम खराब प्रदर्शन किया। इस साल Hell In A Cell में तीन चैंपियनशिप मैच हुए जिनमें से दो रॉ (Raw) तो वहीं एक स्मैकडाउन (SmackDown) से था।

ये भी पढ़ें: 3 कारणों से WWE में द न्यू डे को हर्ट बिजनेस ग्रुप को जॉइन कर लेना चाहिए और 2 ऐसा क्यों नहीं होना चाहिए

मैचों के दौरान एक्शन में कोई कमी नहीं थी लेकिन कुछ ने जहाँ फैंस को उत्साहित किया तो वहीं कुछ ने खासा निराश किया। इन मैचों को देखकर फैंस भी खुद से और WWE से सवाल करते हुए नजर आए और उन्होंने अपनी प्रतिक्रियाएं ट्विटर पर भी दीं। आइए आपको शो से जुड़े हुए चैंपियनशिप मैच और उनके नतीजों के बारे में बताते हैं।

#3 WWE Raw विमेंस चैंपियनशिप को शार्लेट फ्लेयर के खिलाफ डिफेंड करती हुईं रिया रिप्ली

मैच के लिए दोनों रेसलर्स एकदम परफेक्ट थीं। इन दोनों ने पहले भी आपस में लड़ाई की है और अच्छा प्रदर्शन किया है। फैंस को उसी प्रदर्शन के दोबारा होने की उम्मीद थी लेकिन एक्शन के साथ साथ रिजल्ट उस स्तर का नहीं था जिसकी उम्मीद थी और उसकी वजह से काफी परेशानी पेश आई।

ये भी पढ़ें: 5 अनोखी टैग टीम जिन्हें आप नहीं जानते WWE में चैंपियनशिप जीत चुके हैं

मैच के अंतिम पलों में शार्लेट फ्लेयर ने रिया रिप्ली पर फिगर फोर लेग लॉक अप्लाई कर दिया। इससे बचने के लिए रिया ने अनाउंसर डेस्क का एक छोटा सा हिस्सा शार्लेट को हिट कर दिया और रेफरी ने मैच को डिसक्वालिफ़िकेशन में खत्म कर दिया। ऐसा मुमकिन है कि आपको इस मैच के नतीजे के बाद द फीन्ड और सैथ रॉलिंस के बीच पिछले साल हुए मैच के नतीजे की याद आ जाए।

नतीजा - रिया रिप्ली ने टाइटल रिटेन किया, शार्लेट फ्लेयर ने डिसक्वालिफ़िकेशन से जीता मैच।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो Hell in a Cell 2021 में वापसी कर सकते हैं

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

#2 WWE SmackDown विमेंस चैंपियनशिप को बेली के खिलाफ डिफेंड करती हुईं बियांका ब्लेयर

बियांका ब्लेयर और बेली के बीच का ये मैच शो का पहला मैच था। किसी भी शो का पहला और आखिरी मैच ही आपको शो से जोड़कर रखता है। इस मैच को काफी लंबे समय के लिए लड़ा गया और इन दोनों रेसलर्स ने विरोधी को परास्त करने के लिए हर कदम उठाया लेकिन क्या बेली जीत दर्ज कर सकीं?

बेली एक हील के तौर पर बेहद अच्छा काम करती हैं और पिछले साल उन्होंने SmackDown विमेंस डिवीजन को एक बड़े स्तर का बनाने में एक अहम भूमिका निभाई थी। इस मैच में उनका और बियांका का प्रदर्शन देखते ही बनता था। इन दोनों से अपने विरोधी के मूव का काउंटर बेहद अच्छे से किया, यहाँ तक कि बियांका के बालों को भी मैच में एक हथियार के तौर पर इस्तेमाल किया गया। बियांका ने एक लैडर पर के ओ डी मूव को हिट करके जीत दर्ज की।

नतीजा - WWE SmackDown विमेंस चैंपियन बियांका ब्लेयर ने टाइटल रिटेन किया।

#1 WWE चैंपियनशिप को ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ डिफेंड करते हुए बॉबी लैश्ले

ड्रू मैकइंटायर के लिए ये आखिरी मौका था जिसमें नाकाम होने पर उन्हें WWE चैंपियनशिप के लिए तब तक मौका नहीं मिल सकता है जब तक बॉबी लैश्ले चैंपियन हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए ड्रू ने बॉबी पर सभी प्रकार से प्रहार किया ताकि वो दोबारा से टाइटल को अपने नाम कर सकें।

मैच में बेहद जबरदस्त एक्शन के बाद अंतिम पलों में ऐसा लगा जैसे ड्रू इस मैच को जीत जाएंगे। उन्होंने बॉबी पर पहले ग्लासगो किस हिट की और उसके बाद एक फ्यूचर शॉट डीडीटी हिट कर दी। इस समय जीत उन्हें सामने नजर आ रही थी और वो एक क्लेमोर को हिट करने के लिए तैयार थे कि तभी एमवीपी ने उनके पैर पकड़ लिए। इसकी वजह से बॉबी को एक मौका मिल गया और उन्होंने उसकी मदद से ड्रू को एक थ्री काउंट के लिए रोल कर लिया और चैंपियनशिप को अपने नाम बरकरार रखा।

नतीजा - WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले को जीत मिली। ड्रू मैकइंटायर अब तब तक WWE चैंपियनशिप के लिए चैलेंज नहीं कर सकते हैं जब तक बॉबी लैश्ले चैंपियन हैं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment