WWE इतिहास में हुए 5 विशालकाय रेसलर्स जो फैंस के मन में अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे 

द अंडरटेकर और आंद्रे द जायंट
द अंडरटेकर और आंद्रे द जायंट

रेसलिंग बिजनेस की शुरुआत होने के बाद से ही विशालकाय WWE सुपरस्टार्स स्टोरीलाइन का अहम हिस्सा बनते हुए आए हैं। आपको बता दें, WWE में विशालकाय रेसलर्स का ज्यादातर हील सुपरस्टार्स के रूप में इस्तेमाल किया जाता है जो कि फैंस के पसंदीदा सुपरस्टार्स के साथ फ्यूड करते हुए दिखाई देते हैं।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जो अपनी उम्र से काफी छोटे नजर आते हैं और 3 जो बड़े दिखाई देते हैं

सालों के दौरान रेसलिंग बिजनेस में कई विशालकाय रेसलर्स हुए हैं और वर्तमान समय में भी ब्रॉन स्ट्रोमैन, लांस आर्चर जैसे बड़े कद के रेसलर्स हैं जिन्होंने अपने परफॉर्मेंस से सभी को काफी प्रभावित किया है। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 विशालकाय सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले जो WWE फैंस पर अपनी काफी छाप छोड़ने में कामयाब रहे।

5- WWE सुपरस्टार केन

youtube-cover

ग्लेन जैकब्स ने साल 1992 में अपना WWE डेब्यू किया था, हालांकि, वह अपने पहले कुछ गिमिक में प्रभावित करने में नाकाम रहे थे। इसके बाद जैकब्स ने बैड ब्लड: इन योर हाउस में केन के रूप में डेब्यू करते हुए हैल इन सैल के गेट को उखाड़ फेंका। इसके बाद केन ने रिंग में जाकर द अंडरटेकर को टॉम्बस्टोन पाइलड्राइवर देते हुए उन्हें धाराशाई कर दिया।

ये भी पढ़ें:- WWE Rumour Roundup: रोमन रेंस के स्टोरीलाइन में हुआ बदलाव, सैथ राॅलिंस की टॉप सुपरस्टार के साथ असल जिंदगी में है दुश्मनी

फैंस को पहली बार केन का यह डरावना रूप देखने को मिला था इसलिए वे काफी हैरान रह गए थे। 7 फुट लंबे केन का उस वक्त वजन 136 किलो था, हालांकि, आने वाले सालों में केन के गिमिक में बदलाव हुआ लेकिन इसके बावजूद भी वह WWE के महत्वपूर्ण सुपरस्टार्स में से एक बने रहे।

4- योकोजुना

योकोजुना
योकोजुना

6 फुट 4 इंच लंबे योकोजुना 90 के दशक में WWE के सबसे ताकतवर सुपरस्टार्स में से एक थे और आपको बता दें, उस वक्त उनका वजन लगभग 226 किलो था। योकोजुना रेसलमेनिया 9 में ब्रेट हार्ट को हराकर वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे। हालांकि, योकोजुना ज्यादा समय तक टॉप पर बने नही रह पाए लेकिन छोटे समय में ही वह फैंस के मन में अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे थे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

3- WWE सुपरस्टार बिग शो

बिग शो
बिग शो

WWE में विशाल कद के सुपरस्टार्स का करियर ज्यादा लंबे समय तक नही टिक पाता है लेकिन बिग शो इसके अपवाद हैं। आपको बता दें, बिग शो साल 1995 में डेब्यू करने के बाद से ही वर्तमान समय में भी कंपनी में खास मौकों पर नजर आते हैं। बिग शो में फैंस के साथ जुड़ने की क्षमता है इसलिए वह अपने करियर में कई बदलावों के बाद भी WWE में सफलता हासिल करने में कामयाब रहे।

ये भी पढ़ें:- WWE Rumour Roundup: रोमन रेंस के स्टोरीलाइन में हुआ बदलाव, सैथ राॅलिंस की टॉप सुपरस्टार के साथ असल जिंदगी में है दुश्मनी

बिग शो का WWE करियर काफी सफल रहा है और वह अपने करियर में 2 बार के WWE चैंपियन, दो बार के वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन और 5 बार के टैग टीम चैंपियन रह चुके हैं। इसके अलावा बिग शो ने रेसलमेनिया 31 में आंद्रे द जायंट मेमोरियल बैटल रॉयल भी जीता था। इन सब चीजों के अलावा बिग शो WWE में ट्रिपल क्राउन चैंपियन और ग्रैंड स्लैम चैंपियन भी रह चुके हैं।

2- WWE लैजेंड आंद्रे द जायंट

आंद्रे द जायंट
आंद्रे द जायंट

7 फुट 4 इंच लंबे आंद्रे द जायंट का वजन 226 किलो से ज्यादा था और एक वक्त वह WWE के सबसे लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक हुआ करते थे। आपको बता दें, आंद्रे द जायंट दूसरे रेसलर्स को आसानी से हरा दिया करते थे और उनके नाम 15 सालों तक न हारने का रिकॉर्ड दर्ज है।

हालांकि, आंद्रे द जायंट काफी लोकप्रिय सुपरस्टार थे लेकिन उनका करियर परेशानियों से भरा हुआ था और उन्होंने केवल 46 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया।

1- WWE लैजेंड द अंडरटेकर

द अंडरटेकर
द अंडरटेकर

द अंडरटेकर को WWE इतिहास का सबसे महानतम सुपरस्टार कहा जाए तो यह गलत नहीं होगा। आपको बता दें, 6 फुट 10 इंच का विशालकाय कद होने के बावजूद भी टेकर रोप्स के बीच काफी फुर्तीले थे और उन्होंने डैडमैन के किरदार को जिस बखूबी से निभाया, उस तरह शायद ही कोई दूसरा सुपरस्टार यह भूमिका निभा पाता।

यही नहीं, फिनोम के नाम रेसलमेनिया में लगातार 21 मैच जीतने का रिकॉर्ड है और शायद ही कोई दूसरा सुपरस्टार इस रिकॉर्ड को तोड़ पाएगा। सर्वाइवर सीरीज 1990 में डेब्यू करने वाले अंडरटेकर ने WWE में 30 साल के शानदार करियर के बाद सर्वाइवर सीरीज 2020 में रिटायरमेंट ले लिया।