Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

गोल्डबर्ग के खिलाफ मैच की मांग को लेकर विंस मैकमैहन के सामने फूट-फूट कर रो पड़े थे ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर और गोल्डबर्ग
ब्रॉक लैसनर और गोल्डबर्ग
Karan gulati
ANALYST
Modified 23 Sep 2019
न्यूज़
Advertisement

फॉक्स नेटवर्क पर स्मैकडाउन के पहले एपिसोड में ब्रॉक लैसनर का मैच कोफी किंग्सटन से टाइटल के लिए होगा। ब्रॉक लैसनर स्मैकडाउन लाइव पर मैच जीतने के लिए पूरी तरह से तैयार है। लैसनर ने स्मैकडाउन में अपना आखिरी मैच 5 मार्च 2004 में लड़ा था। उस मैच में उन्होंने हार्डकोर हॉली को हराया था। उसके कुछ समय बाद लैसनर ने रेसलमेनिया 20 में गोल्डबर्ग के खिलाफ अपना आखिरी मैच लड़ा था। लेकिन यह ड्रीम मैच हुआ कैसे?

2004 के नो वे आउट में गोल्डबर्ग ने लैसनर और एडी गुरेरो के बीच WWE टाइटल के लिए हो रहे मैच में दखल दी जिसके कारण लैसनर को पिन होना पड़ा। यह गोल्डबर्ग ने रॉयल रंबल में अपने ऊपर हमले का बदला लिया था जब लैसनर ने गोल्डबर्ग को F5 दिया था।

यह भी पढ़ें: 3 दुश्मनियाँ जिन्हें हैल इन ए सैल पीपीवी में अंतिम रूप ले लेना चाहिए

स्मैकडाउन के अगले एपिसोड में लैसनर रिंग में आए और ऐसा लग रहा था कि उनमें ताकत बिल्कुल नहीं बची। वहां आकर लैसनर ने नो वे आउट में जो हुआ उसे सबको बताया। रिंग में लैसनर बिल्कुल अलग दिख रहे थे उन्होंने बताया कि कैसे WWE टाइटल उनकी जिंदगी है और एडी गुरेरो उसके लायक नहीं हैं। उनकी आवाज़ से ऐसे लग रहा था कि वह किसी भी वक़्त रो पड़ेंगे। इसके बाद लैसनर ने फैंस के सामने कहा कि मुझे समझ नहीं आ रहा की आप लोग मुझे इतना बेइज्जत क्यों करते हो।

लैसनर ने कहा कि एडी की बारी भी आएगी लेकिन वह पहले गोल्डबर्ग को निशाना बनाएँगे। फिर स्मैकडाउन के इतिहास में पहली बार हुआ कि लैसनर ने विंस मैकमैहन से बिनती की कि वह उन्हें रेसलमेनिया 20 में गोल्डबर्ग दिया जाए।

मिस्टर मैकमैहन मैं दिल से बिनती करता हूँ कि आप मुझे रेसलमेनिया 20 में ब्रॉक लैसनर बनाम गोल्डबर्ग मैच दे दो।

जैसे ही लैसनर ने अपनी बात खत्म करी वह फूट-फूट कर रोने लगे और रिंग से उदास हो कर चले गए। रेसलमेनिया 20 में गोल्डबर्ग की मुलाकात ब्रॉक लैसनर से हुई जिसमें स्टीव ऑस्टिन स्पेशल रेफ़री थे। गोल्डबर्ग की जीत के बाद ऑस्टिन ने लैसनर को स्टनर दिया। हार के बाद लैसनर ने WWE को छोड़ दिया था और फिर लगभग 8 सालों बाद उन्होंने वापसी की थी।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 23 Sep 2019, 11:35 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now