जानिए WWE में 9 सालों बाद वापसी करने वाले CM Punk ने कंपनी में कौन-कौन सी चैंपियनशिप जीती हैं?

cm punk all championship wins in wwe
WWE में सीएम पंक की सभी चैंपियनशिप जीतों पर एक नज़र

CM Punk: सीएम पंक (CM Punk) ने WWE में पहला कदम साल 2005 में रखा था, लेकिन उन्हें मेन रोस्टर पर फेम मिलना 2008 में शुरू हुआ, जब उन्होंने Money in the Bank लैडर मैच जीता था। 2014 में उन्होंने कंपनी छोड़ने से पहले कई बार वर्ल्ड चैंपियन बनने के अलावा भी अन्य चैंपियनशिप्स जीती थीं।

उन्होंने हाल ही में हुए Survivor Series WarGames 2023 में 9 सालों के बाद WWE में वापसी की है। इस आर्टिकल में हम सीएम पंक के शानदार करियर को ध्यान में रखते हुए उनके द्वारा जीती गई हर एक चैंपियनशिप जीत से आपको अवगत कराने वाले हैं।

WWE में CM Punk की सभी चैंपियनशिप जीतों पर एक नज़र:

CM Punk की WWE में पहली चैंपियनशिप जीत वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल के रूप में आई थी, जिसे उन्होंने जून 2008 के एक Raw एपिसोड में ऐज पर Money in the Bank ब्रीफकेस कैश-इन करते हुए जीता था। वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप की बात करें तो पंक ने अपने करियर में इस टाइटल को कुल 3 बार जीता था।

दूसरी ओर WWE चैंपियनशिप को उन्होंने 2 मौकों पर जीतने में सफलता पाई थी। उन्होंने Money in the Bank 2011 में जॉन सीना पर आइकॉनिक जीत दर्ज करते हुए पहली बार इस टाइटल को जीता था। वहीं उनकी दूसरी WWE चैंपियनशिप जीत Survivor Series 2011 में आई, जिसके बाद उनका टाइटल रन 434 दिनों तक चला था।

youtube-cover

खुद को 'द बेस्ट इन द वर्ल्ड' कहने वाले CM Punk अपने करियर में एक बार आईसी चैंपियन भी बने, जिसे उन्होंने जनवरी 2009 में हुए एक Raw एपिसोड में विलियम रीगल को हराकर जीता था। वो मेन रोस्टर पर अधिकांश समय एक सिंगल्स सुपरस्टार के रूप में काम करते हुए दिखाई देते थे।

इसके बावजूद उन्होंने एक मौके पर वर्ल्ड टैग टीम चैंपियनशिप जीतने में सफलता पाई थी। उन्होंने साल 2008 में कोफी किंग्सटन के साथ टीम बनाकर टैग टीम टाइटल जीतने की उपलब्धि हासिल की थी।

WWE ने साल 2006 में ECW की वापसी करवाई थी, जिसे आगे बढ़ाने में सीएम पंक का भी अहम योगदान रहा था। असल में उन्होंने 2008 में WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को जीतने से पहले 2007 में ECW वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल को जीता था और ये टाइटल 4 महीनों से भी ज्यादा समय तक उनके पास रहा था।