Create
Notifications

WWE में जब Roman Reigns ने फैंस को दी थी सबसे बड़ी खुशखबरी, Shield का भी हुआ था 4 महीने बाद 'रीयूनियन'

WWE में ल्यूकीमिया के कारण कई महीनों तक एक्शन से दूर रहे थे रोमन रेंस
WWE में ल्यूकीमिया के कारण कई महीनों तक एक्शन से दूर रहे थे रोमन रेंस
मयंक मेहता
visit

WWE यूनिवर्स के लिए 25 फरवरी (भारत में 26 फरवरी) 2019 का दिन काफी ज्यादा यादगार है। फैंस के सबसे पसंदीदा सुपरस्टार में से एक रोमन रेंस (Roman Reigns) ने सभी को बहुत बड़ी खुशखबरी दी थी और साथ ही फैंस को शील्ड (Shield) का भी रीयूनियन देखने को मिला था।

दरअसल 25 फरवरी (भारत में 26 फरवरी) को हुए Raw के एपिसोड में रोमन रेंस ने लगभग 4 महीने बाद वापसी करते हुए बहुत बड़ा ऐलान किया था। उन्होंने कहा था कि वो रीमिशन पर है और अपनी वापसी की तैयारी में हैं। आपको बता दें कि अक्टूबर 2018 में रोमन रेंस ने ऐलान किया था कि उन्हें ल्यूकीमिया है और इसी वजह से उन्होंने अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप को भी छोड़ दिया था।

The Big Dog is BACK! #RomanReigns announces that he is in remission and back on #Raw! @WWERomanReigns https://t.co/yHQdiFH2Ty

इसके बाद रोमन रेंस ने WWE को छोड़ दिया था और लगभग 4 महीनों तक वो WWE टीवी पर नजर नहीं आए थे। हालांकि फरवरी 2019 में उन्होंने फैंस को बहुत बड़ी खुशखबरी देते हुए अपनी वापसी का ऐलान किया था। रोमन रेंस ने लगभग 4 महीने में ही कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी को मात दी। यह शो सिर्फ रोमन रेंस की खुशखबरी के लिए ही नहीं बल्कि शील्ड के मिनी रीयूनियन के लिए भी याद किया जाता है।

जिस दिन रोमन रेंस ने ऐलान किया था कि उन्हें ल्यूकीमिया है उसी दिन डीन एंब्रोज (अब जॉन मोक्सली) ने अपने साथी सैथ रॉलिंस को धोखा देते हुए उनके ऊपर अटैक किया था। हालांकि फरवरी 2019 में जब रेंस ने वापसी की, उसी शो में एंब्रोज का मुकाबला ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ हुआ था। इस मैच में मैकइंटायर, इलायस, बैरन कॉर्बन, बॉबी लैश्ले ने एंब्रोज पर बुरी तरह अटैक किया था

इसी वक्त रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस ने रिंग में एंट्री करते हुए अपने पार्टनर डीन एंब्रोज को बचाया था। इन दोनों ने मिलकर रिंग को खाली किया। इस बीच रोमन रेंस का ट्रेडमार्क स्पीयर और सुपरमैन पंच मूव कई महीनों बाद पहली बार देखने को मिला था। यह Raw का एक ऐसा एपिसोड था, जिसे फैंस हमेशा ही याद रखेंगे।

WWE में कभी भी साथ में नहीं देखने को मिलेगा शील्ड का जलवा?

इस समय शील्ड के तीनों पूर्व सदस्य की राह एकदम अलग है। रोमन रेंस इस समय SmackDown का हिस्सा हैं और अगस्त 2020 से यूनिवर्सल चैंपियन बने हुए हैं। दूसरी तरफ सैथ रॉलिंस Raw का हिस्सा हैं और केविन ओवेंस के साथ Raw टैग टीम चैंपियनशिप स्टोरीलाइन का हिस्सा हैं। इस ग्रुप का तीसरा सदस्य डीन एंब्रोज अब WWE में है ही नहीं।

एंब्रोज इस समय AEW (ऑल एलीट रेसलिंग) का हिस्सा हैं और वहां काफी जबरदस्त काम कर रहे हैं। इस समय वो ब्रायन डेनियलसन के साथ स्टोरीलाइन का हिस्सा हैं और दोनों सुपरस्टार्स के बीच मुकाबला भी होने वाला है। इस बात की उम्मीद काफी कम है कि डीन एंब्रोज AEW को छोड़ते हुए दोबारा WWE का हिस्सा बनेंगे।

इसी वजह से फैंस को शायद ही कभी शील्ड के तीनों सदस्य एक साथ रिंग में दिखेंगे। रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और डीन एंब्रोज ने साथ में अपना आखिरी मैच साल 2019 में ही लड़ा था। इस मैच में शील्ड की जीत हुई थी और इसी साल एंब्रोज ने WWE को छोड़ दिया था।


Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now