Create

WWE में Roman Reigns ने आज ही के दिन रचा था इतिहास, Brock Lesnar की 504 दिनों की बादशाहत का किया था अंत

WWE SummerSlam 2018 में रोमन रेंस ने किया था ब्रॉक लैसनर की बादशाहत का अंत
WWE SummerSlam 2018 में रोमन रेंस ने किया था ब्रॉक लैसनर की बादशाहत का अंत
reaction-emoji
मयंक मेहता

Roman Reigns vs Brock Lesnar: WWE में 19 अगस्त (भारत में 20 अगस्त) 2018 को समरस्लैम (SummerSlam 2018) का आयोजन किया गया था। इस शो के मेन इवेंट में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए रोमन रेंस ने ब्रॉक लैसनर (Roman Reigns vs Brock Lesnar) को चैलेंज किया था। मुकाबले के अंत में ना सिर्फ रोमन रेंस ने जीत दर्ज की, बल्कि लैसनर के 504 दिनों की बादशाहत का अंत करते हुए इतिहास भी रचा था।

On this day, Roman Reigns ended the historic 504-day title reign of The Beast Brock Lesnar to become the new Universal Champion!#WWE #RomanReigns #BrockLesnar #SummerSlam https://t.co/qUQL8PmUro

इस मुकाबले की शुरुआत में ही ब्रॉन स्ट्रोमैन ने Money in the Bank ब्रीफकेस कॉन्ट्रैक्ट कैशइन करने के संकेत दिए थे और वो रिंगसाइड पर मौजूद रहे थे। मैच के शुरू होते ही रेंस ने लैसनर के ऊपर तीन सुपरमैन पंच और तीन स्पीयर लगाते हुए चौंकाया। लैसनर ने गिलोटीन चोक लगाया, लेकिन रेंस ने स्पाइनबस्टर लगाते हुए खुद को बचाया।

लैसनर ने रेंस को चौथा सुपरमैन पंच नहीं देने दिया और रेंस को सुपलेक्स सिटी की सैर कराते हुए तीन जबरदस्त सुपलेक्स लगाए। इस बीच रेंस ने F5 को काउंटर और रिंग के बाहर गलती से स्ट्रोमैन के ऊपर अटैक कर दिया। रिंग के बाहर ही लैसनर ने स्ट्रोमैन के ऊपर F5 लगाया। लैसनर ने ब्रीफकेस से स्ट्रोमैन पर अटैक किया और फिर ब्रीफकेस को एंट्रेंस रैंप पर फेंक दिया। उन्होंने स्टील चेयर से स्ट्रोमैन की बुरी हालत कर दी।

हालांकि इससे रिंग में रोमन रेंस को रिकवर होने का समय मिल गया और लैसनर जिससे पहले स्टील चेयर से उनके ऊपर अटैक करते रोमन रेंस ने रिंग में बीस्ट को जबरदस्त स्पीयर दे दिया। इसी के साथ रेंस ने लैसनर को पिन किया और इस मैच को जीतते हुए अपने करियर में पहली बार यूनिवर्सल चैंपियन बनने में कामयाब हुए।

WrestleMania 33 में गोल्डबर्ग को हराकर यूनिवर्सल चैंपियन बनने वाले ब्रॉक लैसनर पहली बार अपने टाइटल को हारे थे और इसी के साथ 504 दिनों तक चैंपियन रहने का सफर भी उनका समाप्त हुआ था। रेंस के चैंपियन बनने की खुशी ज्यादा समय तक नहीं रही और अक्टूबर 2018 में ही उन्हें ल्यूकीमिया के कारण अपना टाइटल छोड़ना पड़ा।

August 19 !! Where the Greatness grabs his first ever Universal Championship , it didn't run long but the moment was so expected , we celebrate him today #RomanReigns four years ago today def. Brock Lesnar and became New Universal Champion #SummerSlam 19.08.2018 (📷 WWE) https://t.co/8OVA5DDoyz

WWE में साल 2022 में ब्रॉक लैसनर को दो बार हरा चुके हैं रोमन रेंस

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर की दुश्मनी जरूर साल 2018 में देखने को मिली थी। हालांकि 2021 में एक बार फिर इनकी कहानी की शुरुआत हुई। इसके बाद से दोनों सुपरस्टार्स के बीच तीन मुकाबले हो चुके हैं और तीनों मौकों पर रेंस को ही जीत मिली है। आपको बता दें कि इस साल WrestleMania 38 और SummerSlam 2022 में दोनों सुपरस्टार्स की भिड़ंत अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए हुई, लेकिन एक बार फिर लैसनर के खिलाफ रेंस की ही जीत हुई।

इस समय रोमन रेंस की दुश्मनी ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ देखने को मिल रही है और वो Clash at the Castle में अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड भी करने वाले हैं। दूसरी तरफ ब्रॉक लैसनर SummerSlam 2022 से ही दिखाई नहीं दिए हैं और देखना होगा कि उनकी वापसी कब होती है।

youtube-cover

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...