Create

WWE में हुए सभी 5 इन्फर्नो मैचों की रैंकिंग पर एक नजर 

TLC 2020 में हुए इन्फर्नो मैच में रैंडी ऑर्टन ने द फीन्ड को आग लगा दी थी।
TLC 2020 में हुए इन्फर्नो मैच में रैंडी ऑर्टन ने द फीन्ड को आग लगा दी थी।
Subham Pal

एक इन्फर्नो मैच एक ऐसा गिमिक मैच होता है जिसमें WWE सुपरस्टार्स को मैच में अधिकतर समय आक्रमक रूप दिखाने के बजाए अपना बचाव करना पड़ता है। इस मैच में रिंग या रिंगसाइड के चारों ओर आग लगा दी जाती है और सुपरस्टार्स को मैच जीतने के लिए अपने प्रतिदंद्वी के शरीर के किसी हिस्से को आग लगाना पड़ता है। अगर किसी इन्फर्नो मैच की अच्छी तरह बुकिंग की जाए तो यह मैच सबसे बेहतरीन मैचों में से एक साबित हो सकता है।

ये भी पढ़ें: 5 पूर्व इन-रिंग परफॉर्मर जिन्हें साल 2021 में WWE में मैनेजर के रूप में वापसी करनी चाहिए

WWE में सबले पहला इन्फर्नो मैच साल 1998 में द अंडरटेकर और केन के बीच हुआ था और तब से लेकर आज तक WWE में केवल 4 इन्फर्नो मैच देखने को मिले हैं। इनमें से सबसे हालिया इन्फर्नो मैच TLC 2020 पीपीवी में रैंडी ऑर्टन और द फीन्ड के बीच देखने को मिला था। इस आर्टिकल में हम ऐसे WWE इतिहास में हुए सभी 5 इन्फर्नो मैचों की रैंकिंग के बारे में जिक्र करने वाले हैं।

5- केन vs ट्रिपल एच (WWE SmackDown)

23 सितंबर 1999 को SmackDown के एक एपिसोड के दौरान ट्रिपल एच और केन के बीच इन्फर्नो मैच देखने को मिला था। यह मैच केवल 4 मिनट तक चला था और इस मैच में कोई खास एक्शन देखने को नही मिला था। आपको बता दें, इस मैच में मिनिस्ट्री ऑफ डार्कनेस के दखल की वजह से ट्रिपल एच यह मैच जीतने में कामयाब रहे थे।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE में जगह बनाने से पहले अजीब जॉब्स करने पड़े थे

हालांकि, यह इन्फर्नो मैच ट्रिपल एच के WWE करियर का पहला और आखिरी इन्फर्नो मैच था लेकिन केन अपने WWE करियर में 4 इन्फर्नो मैचों का हिस्सा रह चुके हैं। यही कारण है कि WWE दिग्गज सुपरस्टार केन को इन्फर्नो मैच का गॉडफादर कहा जा सकता है।

4- केन vs द अंडरटेकर (WWE RAW)

केन & द अंडरटेकर
केन & द अंडरटेकर

22 फरवरी 1999 को WWE RAW के एक एपिसोड के दौरान केन और द अंडरटेकर के बीच इन्फर्नो मैच देखने को मिला। हालांकि, मैच के दौरान कैमरे का ज्यादातर विंस मैकमैहन पर था जो कि रिंगसाइड पर मौजूद बॉक्स के अंदर उनके नाम के टेडी बियर का मतलब पता करने की कोशिश कर रहे थे। वहीं, इस मैच के आखिर में द अंडरटेकर ने केन के गलत जंप का फायदा उठाकर उनके पैर में आग लगाते हुए मैच जीत लिया।

3- रैंडी ऑर्टन vs द फीन्ड ( WWE TLC 2020)

TLC 2020 में हुए इस मैच में रिंग के बजाए बैरीकेड पर आग लगाई थी, हालांकि, इसके बावजूद यह इन्फर्नो मैच काफी एंटरटेनिंग था। रैंडी ऑर्टन ने इस मैच में द फीन्ड जैसे डरावने सुपरस्टार का बहादुरी से सामना किया और मैच के आखिर में उन्होंने फीन्ड को जिंदा जलाकर फैंस को हैरान कर दिया था। यह काफी शानदार मैच साबित हुआ और इस मैच के जरिए WWE ने अपने नए ऑडियंस को इन्फर्नो मैच से अवगत कराया।

2- केन vs MVP (WWE Armageddon 2006)

केन और MVP
केन और MVP

WWE Armageddon 2006 में हुए इन्फर्नो मैच में केन और MVP का सामना हुआ था। यह काफी मजेदार मैच था और इस मैच के दौरान इन दोनों सुपरस्टार्स ने आग के इतनी नजदीक फाइट की थी जिसकी वजह से यह मैच और भी रोचक हो गया था। इस मैच के आखिरी क्षण भी काफी यादगार थे जहां केन ने MVP को आग में झोंकते हुए मैच में जीत हासिल की थी।

1- द अंडरटेकर vs केन (WWE Unforgiven 1998)

WWE Unforgiven 1998 में हुआ इन्फर्नो मैच आज भी सबसे बेहतरीन इन्फर्नो मैच है। इस मैच के दौरान फैंस द अंडरटेकर और केन को खतरनाक माहौल में रेसलिंग करते हुए देखकर काफी हैरान हो गए थे। ऐसा लग रहा था कि इन दोनों सुपरस्टार्स को आग के बीच मैच लड़ने में जरा भी परेशानी नही हो रही थी।

इस मैच के आखिरी पलों में द अंडरटेकर ने टॉप रोप से छलांग लगाकर केन और वेडर को धाराशाई कर दिया। इसके बाद फिनोम ने केन पर चेयर से हमला किया जिसकी वजह से केन के पीछे हटने के कारण उनके हाथ में आग लग गई और आखिरकार डैडमैन इस मैच के विजेता बने।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...