Create
Notifications

WWE के 4 सुपरस्टार्स जिनके कारण जॉन सीना को जबरदस्त तरीके से बू किया गया

WWE के 4 सुपरस्टार्स की वजह से जॉन सीना को बू किया गया
WWE के 4 सुपरस्टार्स की वजह से जॉन सीना को बू किया गया
Neeraj sharma
visit

WWE में हर दौर में कोई ना कोई सुपरस्टार कंपनी के फेस सुपरस्टार की भूमिका निभाता आया है। मौजूदा समय में यह जिम्मेदारी रोमन रेंस (Roman Reigns) संभाल रहे हैं, वहीं 2000 के दशक और 2010 के दशक के शुरुआती सालों में जॉन सीना (John Cena) WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार हुआ करते थे।

जॉन एक दशक से भी ज्यादा समय तक विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) के प्रोमोशन के सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार बने रहे और इस दौरान फैंस उन्हें अपने हीरो के रूप में भी देखने लगे थे। चूंकि वो बेबीफेस थे और मैचों में बहुत कम मौकों पर हार मानते थे, इसलिए क्राउड भी अधिकांश मौकों पर उन्हें चीयर करता आया है।

मगर द चैंप की कई स्टोरीलाइंस ऐसी भी रहीं, जिनमें उन्हें बेबीफेस रेसलर होते हुए भी क्राउड से सपोर्ट नहीं मिल रहा था। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 4 सुपरस्टार्स के नाम आपको बताएंगे जिनकी वजह से जॉन सीना को WWE के क्राउड ने जबरदस्त तरीके से बू किया था।

WWE सुपरस्टार एजे स्टाइल्स

Relive @JohnCena and @AJStylesOrg's UNFORGETTABLE @SummerSlam 2016 battle in its entirety, courtesy of @WWENetwork!WATCH NOW ▶️ ms.spr.ly/6010TUycA https://t.co/gIzoAuXKXj

एजे स्टाइल्स ने साल 2016 में WWE को जॉइन किया था और उसी साल मई में उनकी दुश्मनी जॉन सीना से शुरू हुई। स्टाइल्स WWE में आने से पहले ही प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में अच्छा नाम कमा चुके थे, इसलिए काफी संख्या में फैंस उनके जॉन के खिलाफ ड्रीम मुकाबले को देखने को बेताब थे।

दोनों की स्टोरीलाइन काफी लंबी चली, इस बीच Money in the Bank 2016 और Battleground 2016 में भी उनका आमना-सामना हुआ। वहीं SummerSlam में एक बार फिर दोनों की भिड़ंत होने वाली थी। आपको ये भी याद दिला दें कि इस स्टोरीलाइन में स्टाइल्स हील रेसलर की भूमिका निभा रहे थे।

AJ Styles vs John Cena from Summerslam 2016 is without a doubt my favorite Summerslam match. twitter.com/SAVIOROFSD2/st… https://t.co/O6F5tfZUqc

SummerSlam का समय आया, जिसमें एंट्री लेने के साथ ही पता चल चुका था कि क्राउड किसका साथ देने वाला है। फैंस पूरे मैच के दौरान जॉन को बू और स्टाइल्स को जबरदस्त तरीके से चीयर कर रहे थे। 20 मिनट से भी अधिक समय तक चले इस मैच में फैंस स्टाइल्स के एक-एक मूव को चीयर और जॉन के सभी मूव्स को बू कर रहे थे।

द रॉक

- A whole year long “Once in a Lifetime” build.- Two of the biggest stars of their generations.- Highest WWE PPV buyrate ever at 1.25 Million PPV buys.John Cena vs The Rock at #WrestleMania 28 has to be the Biggest match in WWE history. https://t.co/BW78O8yzdi

WWE WrestleMania 28 के बिल्ड-अप में द रॉक और जॉन सीना के बीच कई बार शब्दों का आदान-प्रदान हुआ था और दोनों लगातार एक-दूसरे पर तंज कस रहे थे। चूंकि उस समय तक द रॉक एक बहुत बड़े हॉलीवुड सुपरस्टार बन चुके थे, इसलिए लोकप्रियता के मामले में जॉन से काफी आगे निकल चुके थे।

WrestleMania 28 में उनकी भिड़ंत हुई, जहां एंट्रेंस के दौरान ही क्राउड जॉन सीना को बू करने लगा था। खासतौर पर क्राउड द चैंप के विरुद्ध इसलिए हो गया क्योंकि WrestleMania 28 का आयोजन द रॉक के होमटाउन में हुआ था।

सीएम पंक

The intense cloud of boos that greet John Cena at Money in the Bank 2011 are akin to a comfortable blanket,... tmblr.co/Zh9Ynt18QCuLG

साल 2011 में Money in the Bank (MITB) पीपीवी से पूर्व जॉन सीना की दुश्मनी सीएम पंक से शुरू हुई। पंक, जिनका MITB के बाद WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट समाप्त होने वाला था और वो कंपनी छोड़कर जाने वाले थे। उस समय पंक का नाम प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के सबसे बहुचर्चित विषयों में से एक बना हुआ था।

Money in the Bank पीपीवी में दोनों का मैच हुआ और खास बात ये रही कि ये इवेंट पंक के होमडाउन शिकागो में हो रहा था। पूरे मैच के दौरान फैंस सीएम पंक को चीयर करते रहे और सीना के लगभग हर एक मूव को क्राउड ने बू किया था।

रॉब वैन डैम (RVD)

A DAY LIKE TODAYRVD defeated John Cena in the 2006 One Night Stand Main Event at the MYTHICAL ECW arena. In doing so, RVD became WWE Champion for the FIRST TIME. That night John Cena received the BIGGEST boo and repudiation in his ENTIRE career from the insane ECW fans. https://t.co/r8CZvHP3Bs

साल 2003 में WWE ने ECW को खरीद लिया था, लेकिन कंपनी के बड़े अधिकारियों ने 2006 में ECW की एक नए सिरे से शुरुआत की। One Night Stand 2006 पीपीवी में RVD ने MITB ब्रीफ़केस के सहारे उस समय के WWE चैंपियन जॉन सीना को चैलेंज किया और उन्हें शानदार अंदाज में हराकर टाइटल अपने नाम किया था। लेकिन मैच के दौरान क्राउड RVD को चीयर, वहीं सीना को बू कर रहा था। स्थिति ज्यादा खराब तब हो गई जब क्राउड ने टी-शर्ट्स और टॉयलेट पेपर को रिंग में फेंकना शुरू कर दिया था।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now