WWE में CM Punk को सिंगल्स मैच में हराने वाले आखिरी 3 Superstars

wwe cm punk
WWE में सीएम पंक को हराने वाले आखिरी 3 सुपरस्टार्स

CM Punk: सीएम पंक (CM Punk) 9 सालों के लंबे इंतज़ार के बाद WWE में वापस आ गए हैं। सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series 2023) में उनकी वापसी से फैंस बहुत उत्साहित दिखे और अधिकांश लोग उम्मीद लगाए बैठे हैं कि उन्हें बहुत जल्द किसी टॉप सुपरस्टार के खिलाफ स्टोरीलाइन में देखा जा सकता है।

वो चाहे कई सालों तक WWE रिंग से दूर रहे हों, लेकिन उन्होंने 2014 में कंपनी छोड़ने से पहले ढ़ेरों उपलब्धियां हासिल की थीं और कई महान रेसलर्स के साथ मैच भी लड़े। इस आर्टिकल में हम WWE में CM Punk को हराने वाले आखिरी 3 सुपरस्टार्स से आपको अवगत कराने वाले हैं।

#)WWE में Roman Reigns ने बड़ा सुपरस्टार बनने से पहले दी थी CM Punk को मात

रोमन रेंस ने साल 2012 में द शील्ड के मेंबर के रूप में WWE मेन रोस्टर पर कदम रखा था और ये भी सत्य है कि द शील्ड ने CM Punk के सपोर्ट में आकर अपने शानदार सफर की शुरुआत की थी। आगे चलकर एक ऐसा भी समय आया जब रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज़ को पंक की स्टोरीलाइन से अलग कर दिया गया था।

पंक ने 2014 Royal Rumble के बाद कंपनी छोड़ दी थी, लेकिन उससे कुछ हफ्तों पहले जनवरी 2014 के एक Raw एपिसोड में उनका रोमन रेंस के साथ सिंगल्स मैच हुआ। उस मुकाबले के अंत में रॉलिंस और एम्ब्रोज़ के इंटरफेरेंस के बाद रेंस ने पंक को पिन करते हुए बड़ी जीत दर्ज की थी।

#)WWE SummerSlam 2013 में ब्रॉक लैसनर ने हराया

पॉल हेमन ने Money in the Bank 2013 में CM Punk को धोखा देकर उन्हें लैडर मैच में जीत से वंचित रख दिया था। उसके बाद एक Raw एपिसोड में पंक ने SummerSlam 2013 में मैच के लिए ब्रॉक लैसनर को चुनौती दी थी। चूंकि पंक ने हेमन से बदला नहीं लिया था इसलिए SummerSlam के मैच में उनकी भी भूमिका काफी अहम रहने वाली थी।

SummerSlam 2013 में उनका नो-डिसक्वालिफिकेशन मैच 25 मिनट से भी ज्यादा देर तक चला। एक तरफ लैसनर का आक्रामक रेसलिंग स्टाइल था, वहीं दूसरी ओर पंक का स्टैमिना भी जवाब देने को तैयार नहीं था। द बीस्ट जितनी बार मैच का कंट्रोल अपने हाथ में लेते तब-तब पंक वापसी करने में सफल रहते। चूंकि मैच के दौरान पंक का ध्यान हेमन से बदला लेने पर भी था, उसी बात को फायदा उठाकर लैसनर ने जीत दर्ज करने में सफलता पाई थी।

#)WWE WrestleMania 29 में द अंडरटेकर के खिलाफ हारे

WrestleMania 29 से कुछ हफ्तों पहले CM Punk ने द अंडरटेकर की ऐतिहासिक स्ट्रीक को तोड़ने की इच्छा जताई थी। इसके अलावा उन्होंने द डैडमैन के कलश को भी चुरा कर इस स्टोरीलाइन को अधिक दिलचस्प बना दिया था। वहीं जब पंक ने अंडरटेकर के मैनेजर रहे पॉल बियरर की रियल लाइफ डेथ का मजाक बनाया तो इस स्टोरीलाइन ने एक विवादास्पद एंगल ले लिया था।

मेनिया में जब उनकी भिड़ंत हुई तो उनके बीच 22 मिनट से भी ज्यादा देर तक जबरदस्त एक्शन देखने को मिला। मैच के दौरान पंक के तत्कालीन मैनेजर रहे पॉल हेमन का भी दखल देखने को मिला, लेकिन अंत में अंडरटेकर ने टूम्बस्टोन लगाने के बाद जीत दर्ज की और अपनी WrestleMania स्ट्रीक को 21-0 तक पहुंचाया था।