WWE Royal Rumble में 'द बीस्ट' Brock Lesnar द्वारा किए गए प्रदर्शन पर नज़र: जानिए कितने मैचों में मिली जीत और किसके खिलाफ मिली हार?

WWE दिग्गज ब्रॉक लैसनर ने साल 2003 में पहली बार Royal Rumble मैच में हिस्सा लिया था
WWE दिग्गज ब्रॉक लैसनर ने साल 2003 में पहली बार Royal Rumble मैच में हिस्सा लिया था

Brock Lesnar: WWE दिग्गज ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) समरस्लैम (SummerSlam) 2023 के बाद से ही WWE टीवी पर नज़र नहीं आए हैं। अफवाहों की माने तो लैसनर की रॉयल रंबल (Royal Rumble) 2024 के जरिए टीवी पर वापसी देखने को मिल सकती है। बता दें, ब्रॉक कुल 11 Royal Rumble इवेंट्स का हिस्सा रह चुके हैं। बीस्ट अपने WWE करियर में 6 बार मेंस Royal Rumble मैच में कम्पीट कर चुके हैं और वो दो मौकों पर इस मुकाबले के विजेता रह चुके हैं।

बता दें, ब्रॉक लैसनर को Royal Rumble इवेंट्स में 4 सिंगल्स और 2 ट्रिपल थ्रेट मैचों में जीत मिली है। बॉबी लैश्ले एकमात्र सुपरस्टार हैं जिन्होंने इस इवेंट में सिंगल्स मैच में बीस्ट को हराया है। आइए ज्यादा देर ना करते हुए WWE Royal Rumble में ब्रॉक लैसनर द्वारा किए गए प्रदर्शन पर एक नज़र डालते हैं।

WWE Royal Rumble में Brock Lesnar द्वारा किए परफॉर्मेंस पर एक नज़र:

- ब्रॉक लैसनर ने Royal Rumble 2003 में सिंगल्स मैच में बिग शो का सामना किया था और इस मैच के विजेता को मेंस Royal Rumble मैच में एंट्री मिलने वाली थी। पॉल हेमन ने इस मैच में दखल देकर ब्रॉक को जीतने से रोकने की कोशिश की थी। इसके बावजूद वो यह मैच जीतने में कामयाब रहे थे। इसके बाद लैसनर ने मेंस Royal Rumble मैच में 29वें नंबर पर एंट्री की थी और 4 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट करके यह मुकाबला जीत लिया था

- ब्रॉक लैसनर ने Royal Rumble 2004 में हार्डकोर हॉली को हराकर अपनी WWE चैंपियनशिप रिटेन की थी।

- बीस्ट इंकार्नेट ने Royal Rumble 2014 में सिंगल्स मैच में बिग शो को पूरी तरह डोमिनेट किया था और अंत में उन्हें F5 देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया था।

- ब्रॉक लैसनर ने Royal Rumble 2015 में सैथ रॉलिंस और जॉन सीना को ट्रिपल थ्रेट मैच में हराकर अपना वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल रिटेन किया था।

- बीस्ट ने मेंस Royal Rumble 2016 मैच में 23वें नंबर पर एंट्री की थी और 4 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया था। इसके बाद वायट फैमिली ने उन्हें मैच से बाहर कर दिया था।

- मेंस Royal Rumble 2017 में ब्रॉक लैसनर ने 26वें नंबर पर एंट्री करने के बाद 3 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया था। इसके बाद उन्हें गोल्डबर्ग ने एलिमिनेट कर दिया था।

- ब्रॉक लैसनर ने Royal Rumble 2018 में ट्रिपल थ्रेट मैच में ब्रॉन स्ट्रोमैन और केन को हराकर अपना यूनिवर्सल टाइटल रिटेन किया था।

- लैसनर ने Royal Rumble 2019 में फिन बैलर को हराकर यूनिवर्सल टाइटल रिटेन किया था।

- ब्रॉक ने मेंस Royal Rumble 2020 मैच में पहले नंबर पर एंट्री करने के बाद लगातार 13 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया था। इसके बाद ड्रू मैकइंटायर ने उन्हें रिकोशे की मदद से एलिमिनेट कर दिया था।

- बॉबी लैश्ले ने Royal Rumble 2022 में रोमन रेंस की मदद से ब्रॉक लैसनर को हराकर WWE चैंपियनशिप जीती थी। इसके बाद ब्रॉक लैसनर ने मेंस Royal Rumble मैच में 30वें नंबर पर एंट्री करने के बाद 5 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट करते हुए अपने करियर में दूसरी बार यह मैच जीता था

youtube-cover

- ब्रॉक ने मेंस Royal Rumble 2023 मैच में 12वें नंबर पर एंट्री करने के बाद 3 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया था। इसके बाद बॉबी लैश्ले ने उन्हें मैच से एलिमिनेट कर दिया था।