Create
Notifications

इस हफ्ते Smackdown में WWE से हुई 3 सबसे बड़ी गलतियां

the new day
Neeraj sharma
visit

इस हफ्ते की स्मैकडाउन को न तो बुरा ही कहा जा सकता है और ना ही अच्छा। हालांकि मेन इवेंट ने जरूर दुनिया भर के रैसलिंग फैंस का ध्यान अपनी ओर खींचा है।

स्मैकडाउन की शुरुआत द न्यू डे के सैगमेंट से हुई। द न्यू डे ने कहा कि वे कंपनी छोड़ने के बारे में सोच रहे हैं। लेकिन विंस मैकमैहन ने उनके सामने एक दिलचस्प प्रस्ताव रखा, जिसे वो ठुकरा नहीं पाये।

रैसलमेनिया से तुरंत पहले असुका को स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप, शार्लेट के हाथों गंवानी पड़ी है। द मिज का प्रोमो भी बेहतरीन रहा। लेकिन दूसरी ओर रैंडी ऑर्टन का एजे स्टाइल्स बनाम कर्ट एंगल मैच में दखल देना, फैंस को बिलकुल भी अच्छा नहीं लगा।

इसी बीच स्मैकडाउन में तीन बहुत बड़ी गलतियां भी हुई हैं। जिनसे बचा जा सकता था और रैसलमेनिया 35 के लिए तैयारियां और भी बेहतर तरीके से की जा सकती थीं। आइये डालते हैं एक नजर इन तीन बड़ी गलतियों पर।

3) कोफ़ी किंग्स्टन का किरदार अपने साथियों के कारण कमजोर पड़ा

the new day

कोफ़ी किंग्स्टन, रैसलमेनिया के WWEचैंपियनशिप टाइटल शॉट के हक़दार हैं। इस तथ्य को कोई नहीं ठुकरा सकता। फिर चाहे बिग ई और ज़ेवियर वुड्स इस फियूड का हिस्सा हों या ना हों।

विंस मैकमैहन लगातार कोफ़ी किंग्स्टन को टेस्ट करते आए हैं और पिछले सप्ताह कोफ़ी किंग्स्टन इसमें पास भी हो गए थे।

विंस मैकमैहन के टेस्ट यहीं नहीं रुके और उन्होंने इस सप्ताह, बिग ई और ज़ेवियर वुड्स के सामने शर्त रखी कि वो अपने दोस्त को रैसलमेनिया में देखना चाहते हैं, तो टैग टीम गौंटलेट मैच में जीत दर्ज करें।

इससे कोफ़ी किंग्स्टन का किरदार कहीं न कहीं कमजोर पड़ा है। क्योंकि उन्हें यह टाइटल शॉट केवल अपने दोस्तों के कारण मिला है। हालांकि वो पिछले सप्ताह खुद को साबित कर चुके थे। परन्तु इस मैच पर WWE का फोकस पिछले मैचों से कहीं अधिक था।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

2) कर्ट एंगल और एजे स्टाइल्स का हो सकता था एक क्लासिक मैच

randy orton

कर्ट एंगल की उम्र पचास को पार कर चुकी है, वहीं एजे स्टाइल्स भी चालीस से आगे बढ़ चुके हैं। लेकिन यह एक ऐसा मैच था, जहां उम्र मायने नहीं रखती। क्योंकि रिंग के दो दिग्गज सुपरस्टार्स के बीच ऐसे मैच कभी कभी देखने को मिलते हैं।

यह मैच कर्ट एंगल के पूरे करियर के सबसे बेहतरीन मैचों में से एक बन सकता था। लेकिन रैंडी ऑर्टन को इस मैच में शामिल कर WWE ने बहुत बड़ी गलती की है। रैंडी ऑर्टन का दखल देना फैंस को बिलकुल पसंद नहीं आया और अगले ही पल सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल किया जाने लगा।

हम जानते हैं कि कोफ़ी किंग्स्टन से टक्कर लेना फिलहाल किसी के लिए भी फायदेमंद साबित नहीं होगा। लेकिन यह मैच और भी बेहतर बनाया जा सकता था।

यह भी पढ़ें: एजे स्टाइल्स और कर्ट एंगल का ड्रीम मैच बेनतीजा रहने के 5 बड़े कारण

1) शार्लेट का चैंपियन बनना

charlotte

यदि WWE पहले से ही असुका को नीचा दिखाने की रणनीति पर काम कर रही थी तो असुका को दोबारा चैंपियन बनाया ही क्यों।

असुका से चैंपियनशिप छीनने की बजाय शार्लेट को स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप के लिए नंबर-वन कंटेंडरशिप मैच दिया गया होता, तो परिणाम इससे कहीं बेहतर निकल कर आते।

रैसलिंग फैंस को चौंकाते हुए यह फैसला लिया जा सकता था कि शार्लेट को रॉ विमेंस चैंपियनशिप मैच से बाहर किया जा रहा है और अब वो असुका के खिलाफ स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप मैच लड़ने वाली हैं।

क्योंकि रॉ विमेंस चैंपियनशिप फियूड में शार्लेट को फैंस द्वारा कुछ ख़ास प्रतिक्रियाएं नहीं मिल रही हैं। बेहतर होता कि रैसलमेनिया में बैकी लिंच और रोंडा राउजी के बीच सिंगल्स मैच लड़ा जाये।

यह एक बेहतरीन रणनीति साबित हो सकती थी, जिसे WWE ने पूरी तरह मिस कर दिया है।

जरूर पढ़ें: डॉल्फ जिगलर के Wrestlemania 35 में न होने के 3 बड़े कारण

Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now