Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस को दूसरा ट्रिपल एच बना रहा है

WWE
WWE
Ankit
SENIOR ANALYST
Modified 11 Jan 2021
फ़ीचर

WWE में इस वक्त रोमन रेंस (Roman Reigns) सबसे बड़े हील के रुप में हैं। रोमन रेंस (Roman Reigns) यूनिवर्सल चैंपियनशिप को अपने नाम कर चुके हैं और साल 2020 में समरस्लैम (SummerSlam) में वापसी के बाद हील बन गए हैं। WWE पेबैक (Payback) में रोमन रेंस (Roman Reigns) ने टाइटल को जीता था और उसके बाद कई दफा खिताब को डिफेंड किया। अब रॉयल रंबल (Royal Rumble) में रोमन रेंस और प्रोड्यूसर एडम पीयर्स (Adam Pierce) का मैच होने वाला है। ये मैच लिए इसलिए हो रहा है क्योंकि रोमन रेंस (Roman Reigns) ने उन्हें खुद चुना है। ये नजारा देख ऐसा लगा रहा है कि WWE रोमन रेंस (Roman Reigns) को अगला ट्रिपल एच (Triple H) बना रहा है।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जो अपनी उम्र से काफी छोटे नजर आते हैं और 3 जो बड़े दिखाई देते हैं

दरअसल, एडम पीयर्स ने रोमन रेंस के भाई जे उसो और केविन ओवेंस का मैच रखा था जिसको रेंस ने पसंद नहीं किया। SmackDown में रॉयल रंबल के लिए रोमन रेंस का विरोधी कौन होगा इसके लिए गौंटलेट मैच हुआ जिसमें नाकामुरा जीतने वाले थे कि रोमन रेंस बैकस्टेज से एडम पीयर्स को लेकर आए और नाकामुरा पर अटैक कर एडम को पिन करने को कहा। इस पिन के साथ रोमन रेंस रॉयल रंबल के लिए उनको विरोधी मिल गया।

WWE में ट्रिपल एच आज भी हील बाने जाते हैं और रोमन रेंस को वैसा ही दिखाया जा रहा है

रोमन रेंस को अब WWE ट्रिपल एच जैसा हील बना रहा है। वो क्यों चलिए बताते हैं आपको, अगर हम साल 2000 के वक्त की WWE की रेसलिंग को याद करें तब ट्रिपल एच को सबसे बड़ा हील बनाया गया था। इस दौरान उन्होंने कई बार अपनी मनमानी की जैसा इस वक्त रोमन रेंस कर रहे हैं। ट्रिपल एच की जोड़ी एरिक बिशफ के साथ साफी अच्छी रही थी जब वो रॉ के जनरल मैनेजर बने थे। WCW को WWE द्वारा खरीदने के बाद ट्रिपल एच को एरिक बिशफ ने हेवीवेट चैंपियन से नवाजा था।

ये भी पढ़े: WWE इतिहास में हुए 6 विशालकाय रेसलर्स जो फैंस के मन में अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे 

ट्रिपल एच ही एक ऐसे सुपरस्टार थे जो एलिमिनेशन चैंबर का सुझाव लेकर आए थे। ट्रिपल एच पहले Dx का हिस्सा हुआ करते थे लेकिन साल 2000 के बाद से उन्हें सिंगल्स में पुश दिया गया। हील किरदार निभाते हुए उन्होंने द रॉक, अंडरटेकर और स्टोन कोल्ड के खिलाफ बढ़िया स्टोरीलाइन बनाई। ट्रिपल एच को हील आज भी माना जाता है और वो सुपरस्टार्स के करियर को बढ़ाने के लिए कुछ भी कर सकते हैं । हील के रुप में ट्रिपल एच ने गोल्डबर्ग से दुशमनी की, केन का मास्क उतरवाया और भी बड़ी स्टोरीलाइन खुद के लिए बनाई। जैसे 2000 से 2008 तक ट्रिपल एच ने हील का किरदार निभाते हुए अपने मन मुताबिक काम किया। वैसा ही ठीक काम अब रोमन रेंस कर रहे जिसका सबसे बड़ा उदाहरण एडम पीयर्स के साथ बनाई गई कहानी है।

ये भी पढ़ें:- 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने एक Royal Rumble मैच में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए सबसे ज्यादा एलिमिनेशन किये हैं

ट्रिपल एच ने हील रहते हुए एवोल्यूशन का गठन किया था। वहीं रोमन रेंस अब हील रहते हुए हेड ऑफ टेबल और ट्रायबल चीफ है। रोमन रेंस का साथ जे उसो दे रहे हैं और जिमी उसो के ठीक होने के बाद ये एक टीम बन जाएगी। ट्रिपल एच जब हील थे तब रिक फ्लेयर ने उनका साथ दिया था यहां रोमन रेंस को पॉल हेमन का साथ मिला है। अब देखना होगा कि क्या रोमन रेंस WWE की इस उम्मीद पर खरे उतरते हैं और क्या वो ट्रिपल एच जैसा यादगार हील बनते हैं या नहीं।

Advertisement

NOTE: इस आर्टिकल में लिखी गई बातें लेखक के निजी विचार हैं, जो स्पोर्ट्सकीड़ा के विचारों को प्रदर्शित नहीं करते

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Published 10 Jan 2021, 21:50 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now