जानिए किस-किस WWE Superstar के कॉन्ट्रैक्ट होंगे 2024 में खत्म? चौंकाने वाले नाम आए सामने

wwe superstars contract end 2024
WWE के कई सुपरस्टार्स का 2024 में कॉन्ट्रैक्ट हो जाएगा समाप्त

WWE: WWE के कई सुपरस्टार्स पिछले कुछ महीनों में अपने कॉन्ट्रैक्ट्स को लेकर सुर्खियों में बने हुए थे। साल 2024 भी रेसलर्स के कॉन्ट्रैक्ट की दृष्टि से बहुत दिलचस्प रहने वाला है और इस लिस्ट में सबसे बड़ा नाम फिलहाल सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) का है, जिनकी कंपनी के साथ मौजूदा डील अगले साल समाप्त होने वाली है।

Fightful Select ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि मौजूदा वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन सैथ रॉलिंस का कॉन्ट्रैक्ट जून 2024 में समाप्त हो रहा है। इससे भी दिलचस्प खबर ये है कि रॉलिंस की रियल लाइफ पार्टनर बैकी लिंच का कॉन्ट्रैक्ट भी अगले साल जून में ही समाप्त होगा।

मौजूदा स्थिति पर गौर करें तो रॉलिंस ने अभी तक कंपनी के साथ अपने कॉन्ट्रैक्ट को लेकर कोई मांग नहीं रखी है। बैकस्टेज रॉलिंस को काफी लोग पसंद करते हैं और उन्हें लॉकर रूम के सबसे सम्मानित रेसलर्स में से एक माना जाता है। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि भविष्य में जरूर कॉन्ट्रैक्ट को लेकर चर्चा की जाएगी, जिनमें रॉलिंस की मांगों को प्राथमिकता दी जा सकती है।

आपको याद दिला दें कि 2019 में AEW की शुरुआत हुई थी, इसी कारण WWE ने अधिकांश रेसलर्स को 5 साल का कॉन्ट्रैक्ट ऑफर किया था जिससे वो विरोधी प्रमोशन में ना जा पाएं। खैर अब 2024 में कई रेसलर्स के कॉन्ट्रैक्ट समाप्त हो रहे हैं, इसलिए देखना दिलचस्प होगा कि कौन-कौन नई डील साइन कर कंपनी के साथ बने रहने का फैसला लेता है।

जानिए 2024 में कितने WWE सुपरस्टार्स का कॉन्ट्रैक्ट समाप्त हो रहा है?

2024 में डील समाप्त होने वाले सुपरस्टार्स की लिस्ट में केवल सैथ रॉलिंस और बैकी लिंच ही शामिल नहीं हैं। कुछ समय पहले ड्रू मैकइंटायर और शेमस भी कॉन्ट्रैक्ट को लेकर सुर्खियों में बने हुए थे, जिनकी डील 2024 में समाप्त होने वाली है। हालांकि अनबन की स्थिति की खबरें भी सामने आई थीं, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि मैकइंटायर और द केल्टिक वॉरियर WWE के साथ जुड़े रहने का फैसला ले सकते हैं।

रिकोशे और जिंदर महल की डील भी 2024 के अंतिम महीनों में समाप्त हो रही है। वहीं एलेक्सा ब्लिस का कॉन्ट्रैक्ट 2023 तक था, लेकिन प्रेग्नेंसी के कारण ब्रेक लेने के कारण उनके कॉन्ट्रैक्ट को बढ़ाया जा सकता है। इस लिस्ट में केविन ओवेंस, कोफी किंग्सटन और ज़ेवियर वुड्स भी शामिल हैं। दूसरी ओर बिग ई के कॉन्ट्रैक्ट को भी ब्रेक के कारण बढ़ाया जा सकता है।