WWE के शेड्यूल में जल्द हो सकता है चौंकाने वाला बदलाव, बड़े फैसले से फैंस को लग सकता है तगड़ा झटका

wwe shcedule may change
WWE के शेड्यूल में हो सकता है बदलाव

WWE: WWE का शेड्यूल काफी व्यस्त रहता है क्योंकि कंपनी को हर हफ्ते रॉ (Raw), स्मैकडाउन (SmackDown) और NXT के रूप में 3 इवेंट्स का आयोजन करना पड़ता है। लगभग हर महीने एक प्रीमियम लाइव इवेंट के अलावा हाउस शोज़ भी आयोजित होते रहते हैं। अब एक नई खबर सामने आई है कि कंपनी के शेड्यूल में बदलाव किया जा सकता है।

UBS Global Media and Communication कॉन्फ्रेंस में TKO के प्रेसिडेंट मार्क शपीरो ने हाउस शोज़ की संख्या में कटौती की संभावना के बारे में बात की। शपीरो ने एक तरफ ज्यादा इवेंट्स करवाने की बात कही, लेकिन साथ ही उन्होंने टीवी पर ना आने वाले इवेंट्स की कटौती को लेकर कहा:

"WWE साल में 300 से अधिक इवेंट्स का आयोजन करती है, जिनमें से 170 टीवी पर प्रसारित होते हैं। हाउस शोज़ को करवाने का एक अलग महत्व है क्योंकि इससे हमें फैनबेस बढ़ाने में मदद मिल रही है। हम उन्हें अलग-अलग देशों में करवा रहे हैं, जिससे हमें ऑडियन्स की दृष्टि से फायदा हो रहा है, लेकिन ये नुकसानदेह भी है। हमें एक कंपनी के तौर पर बेहतर करने के कई अवसर मिलेंगे, लेकिन आने वाले समय में हम नॉन-टीवी इवेंट्स की संख्या में कटौती कर सकते हैं।"

WWE इंटरनेशनल इवेंट्स की संख्या में बढ़ोतरी करने की दिशा में अग्रसर है

WWE ने इस साल पूरी दुनिया में अपना फैनबेस बनाने के लिए इंटरनेशनल प्रीमियम लाइव इवेंट्स करवाने पर फोकस किया है। केवल 2023 की बात करें तो कई बड़े इवेंट्स का आयोजन अमेरिका से बाहर करवाया गया है।

Elimination Chamber को कनाडा, Night of Champions को सऊदी अरब और Backlash को प्यूर्टो रीको में करवाया गया था। वहीं कंपनी ने 2024 के लिए कई इंटरनेशनल इवेंट्स का ऐलान पहले ही कर दिया है। अगले साल सऊदी अरब में 2 प्रीमियम लाइव इवेंट्स होंगे, वहीं Elimination Chamber 2024 को ऑस्ट्रेलिया होस्ट कर रहा होगा

इस बीच ये भी घोषणा की गई कि Backlash 2024 का लाइव प्रसारण मई 2024 में फ्रांस से किया जाएगा। इसके अलावा Bash in Berlin नाम के एक नए इवेंट की शुरुआत की जाएगी जो अगले साल अगस्त महीने में जर्मनी में होने वाला है