Create

WWE Money in the Bank: 5 तरीके जिनसे रोमन रेंस Vs इलायस का मैच खत्म हो सकता है 

Elias tries to stop Reigns' constant winning on PPVs at MITB.

स्मैकडाउन लाइव में रोमन रेंस का पहला फ्यूड इलायस के साथ है जो उनकी ही तरह ब्लू ब्रांड में नए हैं। स्मैकडाउन लाइव में आने के तुरंत बाद ही इन दोनों के बीच फ्यूड शुरू हो गयी।

इलायस को स्मैकडाउन लाइव इतिहास के सबसे बड़ी प्राप्ति घोषित किये जाने के बाद रोमन रेंस ने रिंग में एंट्री करते हुए स्मैकडाउन लाइव को अपना यार्ड बताया। रोमन ने इलायस और विंस मैकमैहन दोनों पर सुपरमैन पंच की बरसात कर दी और आखिर में इलायस को स्पीयर दे दिया।

इलायस ने शेन मैकमैहन और टैग-टीम चैंपियंस, डेनियल ब्रायन और रोवन का साथ मिलने के कारण रोमन रेंस पर पकड़ बनाई हुई है। ऐसा संभवतः यह दिखाने के लिए किया जा रहा है कि रोमन रेंस एक कठिन लड़ाई लड़ रहे हैं, लेकिन उनकी इस बुकिंग में कुछ भी नया नहीं है।

लेकिन क्या हो अगर WWE चीजों को बदलना चाहता हो और यह कुछ ऐसा कर दे जिसके बारे में किसी ने सोचा न हो। रोमन रेंस को हमेशा जीतते देखकर फैंस बोर हो चुके हैं और अगर वो इस पीपीवी में हारते हैं तो यह न केवल उन्हें बल्कि इससे WWE को भी काफी फायदा होगा। इस वक़्त इस बात की शंका हो रही है कि वह अपने पीपीवी मैच जीतने वाले हैं।

चूँकि कुछ भी हो सकता है, हालाँकि आमतौर पर 'द बिग डॉग' के साथ ऐसा नहीं होता है। फिर भी कई ऐसे संभावित तरीके हैं, जिनसे रेंस और इलायस के बीच मैच ख़त्म किया जा सकता है।

#5.रोमन रेंस आसानी से मैच जीत जाये

The most logical finish is Reigns walking out with a clean win.

रोमन रेंस ने जबसे ल्यूकीमिया के बाद WWE में वापसी की है, तब से इलायस ड्रू मैकइंटायर के बाद ऐसे दूसरे सुपरस्टार हैं जो रोमन रेंस के साथ फ्यूड में हैं। रोमन ने रैसलमेनिया 35 में मैकइंटायर को हराया था और सभी को पता था कि यहाँ द बिग डॉग ही जीतने वाले हैं।

यही बात उनके इलायस के खिलाफ मैच के लिए भी बोली जा सकती है। इलायस पिछले साल से ही मेन इवेंट स्टेटस के आस-पास घूम रहे हैं। लेकिन स्मैकडाउन लाइव में आने के बाद उन्हें रोमन रेंस के खिलाफ फ्यूड में डाल दिया गया। क्या यह इसलिए किया गया कि यह मैच रोमन आसानी से जीत ले या फिर WWE इलायस का रोमन के साथ फ्यूड कराकर उन्हें स्मैकडाउन का टॉप हील बनाना चाहती है। ब्रॉन स्ट्रोमैन भी रोमन के साथ फ्यूड में आने के बाद ही कंपनी के टॉप हील बने थे।

हालांकि किसी भी पीपीवी में रोमन को जीतते देखकर काफी ख़ुशी होती है और इस पीपीवी में भी अगर रोमन इलायस को हरा दें तो हैरानी नहीं होनी चाहिए।

#4.इलायस रोमन रेंस पर क्लीन तरीके से जीत हासिल कर पाए

Would WWE give Elias a clean win over Roman Reigns?

हालाकिं यह होने की संभावना काफी कम है क्यूंकि WWE शायद ही किसी रैसलर को रोमन रेंस को आसानी से हराने देगा। ठीक वैसे ही जैसा पिछले कुछ सालों पहले सीना को हराना काफी बड़ी बात होती थी। अब जबकि सीना पार्ट-टाइमर है अब उनके हारने पर ज्यादा हैरानी नहीं होती।

जैसे सीना जल्दी नहीं हारते थे वैसे ही अब रोमन रेंस भी ऐसा ही करते हैं। वह अब तभी हारते हैं जब परिस्थिति काफी कठिन होती है, जैसे कि दो से अधिक रैसलर्स के खिलाफ मैच में पिन होना या फिर ऐसे मैच में जिसमें जीतने का तरीका केवल पिन फॉल नहीं होता जैसे कि एम्बुलेंस मैच, लैडर मैच, टेबल मैच।

जब कोई नया सुपरस्टार किसी बड़े सुपरस्टार को हराता है तो यह काफी बड़ी बात होती है। केविन ओवेंस ने अपने करियर के शुरुआती दिनों में जॉन सीना जैसे सुपरस्टार को हराया था और इसी चीज ने उन्हें बड़ा रैसलर बनने में मदद की। अगर इलायस भी किसी तरह रोमन रेंस को हरा देते हैं तो यह काफी बड़ी बात होगी।

#3. रेंस किसी तरह से डिसक्वालिफाई हो जाए

Will attacking 'the Chairman' come back to haunt Reigns in some fashion at MITB?

अब जबकि शेन मैकमैहन इस फ्यूड में शुरू से शामिल रहे हैं, इस मैच के रिजल्ट में उनका बहुत बड़ा हाथ रहेगा। अगर रेंस और इलायस इस पीपीवी में शेन के मैच के पहले परफॉर्म करते हैं तो हमें जरुर शेन के द्वारा मैच में दखल देखने को मिलेगा।

शेन मैच के दौरान रिंगसाइड पर आकर रेंस को उकसाने की कोशिश कर सकते हैं। इसके अलावा यह हो सकता है कि शेन मैच के दौरान कुछ ऐसा करे जिससे रेफरी रोमन रेंस को डिसक्वालिफाई कर दे। शेन मैकमैहन ने रोमन रेंस और इलायस के फ्यूड के दौरान दखल दे।

ऐसा मनी इन द बैंक में भी हो सकता है और इस कारण कई मैच के परिणाम इससे प्रभावित हो सकते हैं। अगर किसी तरह रेंस vs इलायस के मैच के रिजल्ट को प्रभावित करने में सफल होते हैं तो इससे रेंस को अथॉरिटी के खिलाफ फ्यूड करने का मौका मिल जायेगा। यह काफी हद तक रेंस के लिए अच्छा ही होगा क्योंकि ऐसा करने पर फैंस रेंस को चीयर करने लगेंगे।

#2. इलायस अपने दोस्तों की मदद से यह मैच जीत सकते हैं

A situation like on SmackDown this past week is very likely to happen at MITB.

रोमन रेंस के मैच को आसानी से जीतने के अलावा यह रिजल्ट भी इस मैच में संभव है। द बी-टीम से लेकर शेन मैकमैहन और स्मैकडाउन टैग-टीम चैंपियंस ये सभी इस मैच में दखल देकर रोमन रेंस के हार का कारण बन सकते हैं।

किसी स्टोरीलाइन में यह होना समझ में भी आता है और अगर ऐसा होता है तो वो आगे भी स्मैकडाउन लाइव में अपना दबदबा बनाये रखेंगे। मैकमैहन फैमिली यह सोचती है कि किसी स्टोरीलाइन में उनके शामिल होने से रेटिंग्स को फायदा पहुँचता है।

रेफरी के पीठ पीछे दखल देना इस मैच की स्टोरीलाइन हो सकती है और इससे फैंस भी रोमन को एक ऐसे सुपरस्टार के रूप में देखेंगे जो कि कई दुश्मनों से अकेला लड़ रहा है। अगर ये सारे सुपरस्टार इस मैच में दखल देने वाले हैं तो रोमन रेंस से ज्यादा इलायस के मैच जीतने की संभावना है।

#1.इलायस डिसक्वालिफाई हो सकते हैं

Elias' favorite prop might come into play at the PPV.

इलायस ने शुरुआत में बैकस्टेज एक गाने के जरिये रोमन रेंस को मनी इन द बैंक पीपीवी में लड़ने के ललकारा था। इलायस से यह उम्मीद की जा सकती है कि वह मैच के दौरान किसी रैसलर के सर या पीठ पर अपना गिटार तोड़ दे। इसलिए इलायस के मनी इन द बैंक में डिसक्वालीफाई होने की संभावना काफी ज्यादा है।

जब भी दो दुश्मन आमने-सामने आते हैं तो चीजे गड़बड़ ही होती है। अगर इस मैच में कोई इलायस की तरफ से रेंस को मारता है या फिर खुद इलायस मैच जीतने की कोशिश में रोमन पर गिटार से हमला करते हैं तो यह पक्का है कि इलायस डिसक्वालीफाई हो जायेंगे। पर अगर शेन मैकमैहन इस मैच में मौजूद रहते हैं तो शायद वह रेफरी को इलायस को डिसक्वालीफाई करने से रोक दें।

अगर इस मैच में मैकमैहन फैमिली के तरफ से कोई दखल नही होता और इलायस भी ईमानदारी से रोमन रेंस को नहीं हरा पाते तो वह जरुर इस मैच बेईमानी करने की कोशिश करेंगे और अगर वह पकड़े जाते हैं तो उन्हें मैच से डिसक्वालिफाई कर दिया जायेगा।

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment