Create

3 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने Money in the Bank लैडर मैच जीतने के तुरंत बाद चैंपियनशिप भी जीत ली

Alexa bliss
Ujjaval Palanpure

मनी इन द बैंक में अब कुछ ही समय बाकी है। इस पीपीवी में हमें 2 लैडर मैच देखने को मिलते है, जिसमें पहला मेंस और दूसरा विमेंस लैडर मैच होता है।

इस मैच के विजेता को एक ब्रीफकेस मिलता है, जिसकी मदद से वह अपनी मर्जी के अनुसार अपने ब्रांड के चैंपियन को चैंपियनशिप के लिए चैलेंज कर सकता है। इस लैडर मैच में रॉ की ओर से 4 और स्मैकडाउन की ओर से 4 रैसलर्स लड़ते हैं। रैसलमेनिया में सैथ रॉलिन्स का मनी इन द बैंक कैश-इन शायद ही कोई भूल सकता है।

कई सारे ऐसे भी रैसलर्स है जिन्होंने उस ब्रीफकेस ज्यादा लंबे समय तक अपने पास नहीं रखा और लैडर मैच जीतने के बाद उस ही दिन ब्रीफकेस को कैश-इन कर दिया। इसलिए हम बात करने वाले है 3 रैसलर्स की जिन्होंने मनी इन द बैंक पीपीवी में ब्रीफकेस जीतने के बाद कैश-इन करके चैंपियनशिप जीत ली।

3. केन

Kane
Kane

केन WWE इतिहास के पहले रैसलर थे जिन्होंने उस ब्रीफकेस को सबसे कम समय तक अपने पास रखा और मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट को कैश-इन कर दिया।

केन ने 2010 के मनी इन द बैंक पीपीवी में लैडर मैच जीता। उस ही शो में रे मिस्टीरयो और जैक स्वैगर के बीच WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए मैच होने वाला था, जिसमें रे मिस्टीरियो को जीत मिली और वह नए चैंपियन बन गए।

'द मास्टर ऑफ 619' की यह खुशी ज्यादा लंबे समय तक नहीं टिक पाई क्योंकि केन ने अपने कॉन्ट्रैक्ट को कैश-इन कर दिया और वह नए WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बन गए। इस मैच के बाद उन्होंने कई सारे रैसलर के लिए MITB पीपीवी में ही कैश-इन करने का सुझाव रख दिया था।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

2. एलेक्सा ब्लिस

Alexa bliss winning MITB and cashing in same night to become raw women's champion

एलेक्सा ब्लिस ने पिछले साल लैडर मैच में मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट जीता। यह दूसरा वार्षिक विमेंस लैडर मैच था। इस मैच में रॉ और स्मैकडाउन की महिलाएं शामिल हुई थी और उन्होंने बहुत अच्छा मैच दिया था।

उस समय वह सुपरस्टार शेक-अप के बाद स्मैकडाउन से रॉ पर चली गयी थी और कुछ ही समय में उन्होंने रॉ पर भी अपना नाम कायम कर दिया। इस पीपीवी में रोंडा राउजी को पहली बार रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए मौका मिला था, उनका मैच नाया जैक्स के था।

इस मैच के बीच मे एलेक्सा ब्लिस ने इंटरफेयर किया और रोंडा राउजी पर अटैक करने के बाद नाया जैक्स को पिन करके रॉ विमेंस चैंपियनशिप जीती।

कुछ समय बाद रोंडा राउजी ने समरस्लैम पीपीवी में एलेक्सा ब्लिस को हराकर WWE में अपनी पहली चैंपियनशिप जीती।

1. डीन एम्ब्रोज़

Dean

द शील्ड के 3 में से 2 मेंबर ने वर्ल्ड चैंपियनशिप जीत ली थी। डीन एम्ब्रोज़ ने WWE चैंपियनशिप नहीं जीती थी लेकिन उन्होंने बहुत यादगार तरीके से चैंपियनशिप जीती। डीन एम्ब्रोज़ ने मनी इन द बैंक पीपीवी से ब्रीफकेस जीत लिया था। उस दिन सैथ रॉलिन्स और रोमन रेंस के बीच WWE चैंपियनशिप के लिए मैच होने वाला था। जिसमें सैथ रॉलिन्स ने रोमन रेंस को हराकर चैंपियनशिप अपने नाम कर ली।

उस मैच के तुरंत बाद डीन एम्ब्रोज़ ने सैथ रॉलिन्स को पीछे से अटैक किया और ब्रीफकेस कैश-इन करके WWE चैंपियनशिप जीत ली। इस पीपीवी में द शील्ड ने एक अनोखा कार्य किया। पहले रोमन रेंस चैंपियन थे जिसके बाद सैथ रॉलिन्स ने चैंपियनशिप जीती और फिर अंत मे डीन एम्ब्रोज़ ने चैंपियनशिप जीत ली। द शील्ड के सारे मेंबर एक ही दिन में WWE चैंपियन रहे जो उनके इतिहास का अनोखा रिकॉर्ड था।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...