Create
Notifications

WWE किस्से-कहानियां: जब ECW में कैश हुआ था WWE Money In The Bank ब्रीफकेस

कैश हुआ था ब्रीफकेस
कैश हुआ था ब्रीफकेस
Amit Shukla
ANALYST
Modified 10 May 2020
फ़ीचर

WWE इस मनी इन द बैंक लैडर मैच को पिछले पंद्रह सालों से कर रही है जबकि ये एक शो के तौर पर पिछले 10 सालों से हो रहा है। 2006 में वो पहला मौका था जब इसे ECW में कैश इन किया गया था और कैश इन करने वाले थे पूर्व डब्लू डब्लू ई (WWE) रेसलर रॉब वैन डैम (Rob Van Dam) और उन्होंने तबके चैंपियन जॉन सीना (John Cena) पर इसे कैश इन किया था।

इस लड़ाई और कैश इन से पहले मनी इन द बैंक ब्रीफकेस को रॉब वैन डैम ने जीता था जिसके बाद उन्होंने ECW द्वारा किए जा रहे इवेंट वन नाइट स्टैंड के दौरान अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। मैच के बाद रॉब ने जॉन सीना को WWE चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया जिसे चैंपियन ने स्वीकार कर लिया।

ये भी पढ़ें: WWE Money in the Bank में हो सकती हैं हैरान करने वाली चीजें

WWE के इस मैच की शुरुआत कैसे हुई

ये मैच किस स्तर का था इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि मैच के दौरान दो बार रेफरी चोटिल हुए और इस मौके का फायदा उठाकर ऐज ने जॉन सीना को स्पीयर दे दिए। इनके बाद रॉब ने जॉन को कवर किया और पॉल हेमन ने आकर आरवीडी को विजेता घोषित किया। मैच के बाद आरवीडी ने ECW ज्वाइन किया और वो उसके बाद वो ना सिर्फ WWE चैंपियन थे बल्कि ECW चैंपियन भी बने। ये ऐतिहासिक था क्योंकि उनसे पहले ऐसा किसी ने नहीं किया था।

रॉब ने कुछ वक्त तक कंपनी के साथ काम करने के बाद WWE से दूरी बना ली और अब वो दूसरे ब्रांड्स में अपनी पत्नी केटी फोर्ब्स के साथ काम करते हैं। मनी इन द बैंक कैश इन के दौरान फैंस जॉन से इतने नाराज थे कि वो एक साइन भी लेकर आए थे जिसमें बड़े अक्षरों में लिखा हुआ था कि अगर जॉन सीना आज जीतते हैं तो वो बवाल कर देंगे।

ये आपको बताने के लिए काफी है कि फैंस उन्हें कितना नापसंद करते थे।

Published 10 May 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now