WWE न्यूज़: डीन एम्ब्रोज़ ने Raw के मेन इवेंट के दौरान किरदार छोड़ा, किया दिल जीतने वाला काम

Ambrose saved Renee Young's iPhone from total annihilation

WWE और रैसलिंग में हर रैसलर को एक नकली नाम और किरदार दिया जाता है, जिसके तहत उन्हें रिंग और शोज़ के दौरान काम करना होता है। इन किरदारों में कुछ बेबीफेस तो कुछ हील होते हैं और इसकी वजह से हम इन रैसलर्स को पसंद या नापसंद करते हैं। हालांकि जैसा हमनें पहले कहा इनके नाम नकली होते हैं और इसलिए इन रैसलरों के लिए हमेशा उसी किरदार में रहना काफी मुश्किल काम हो जाता है, और ऐसा खासकर हील रैसलरों के लिए बेहद जरूरी होता है।

WWE एक परिवार की तरह काम करती है, जिसमें हर कोई एक दूसरे का ध्यान रखता है। और जब इस हफ्ते रॉ में डीन एम्ब्रोज़, सैथ रॉलिंस के खिलाफ अपनी इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप डिफेंड कर रहे थे, उसी समय एक ऐसा पल आया जिसने ये दिखा दिया कि ये रैसलर्स हील सिर्फ किरदार के लिए हैं, असल ज़िंदगी में ये काफी अच्छे हैं।

डीन एम्ब्रोज़ इस मैच से पहले अपने टाइटल को फ्रेश बैटल रॉयल के विजेता अपोलो क्रूज़ और टायलर ब्रीज़ के विरुद्ध डिफेंड कर चुके हैं और उसमें ये अपना टाइटल रिटेन करने में कामयाब रहे। इस हफ्ते रॉ में जब सैथ रॉलिंस ने द गेम ट्रिपल एच को डीन एम्ब्रोज़ की इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप के लिए मैच देने को कहा किया, तो WWE के COO ने इस मैच को एक फॉल्स काउंट एनीवेयर की शर्त के साथ मंज़ूर कर दिया।

इस मैच के दौरान ये दोनों रैसलर्स बैकस्टेज और स्टेज दोनों ही जगहों पर लड़ाई कर रहे थे। उसी दौरान दोनों लड़ते हुए अनाउंस टेबल के पास पहुँच गए, जहाँ डीन की पत्नी रैने यंग भी कमेंट्री करती हैं। जिस समय ये दोनों रैसलर्स एक दूसरे से लड़ाई कर रहे थे, उस समय रैने का फ़ोन उनके बेहद करीब था और इस स्थिति को देखते हुए डीन ने उनका फोन माइकल कोल की तरफ फेंका, जिसे माइकल ने एक सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया।

इस घटना का वीडियो बाहर आने के बाद से डीन की ना केवल एक पति बल्कि एक रैसलर के तौर पर भी काफी तारीफ हो रही है।

लेखक: रिजु दासगुप्ता, अनुवादक: अमित शुक्ला

Get WWE News in Hindi here