Create
Notifications

सैथ रॉलिंस द्वारा अपने रैसलिंग करियर में इस्तेमाल किए गए सभी फिनिशिंग मूव्स की जानकारी

अपने जबरदस्त मूव्स से जीते हैं कई सारे बड़े मुकाबले
अपने जबरदस्त मूव्स से जीते हैं कई सारे बड़े मुकाबले
SENIOR ANALYST

32 साल के सैथ रॉलिंस WWE रॉ रोस्टर का हिस्सा हैं और वो रैसलमेनिया 34 से पहले से जबरदस्त प्रदर्शन करते आ रहे हैं। ये कहना गलत नहीं होगा कि रॉ में सैथ रॉलिंस सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले सुपरस्टार हैं। द आर्किटेक्ट को प्रो रैसलिंग बिजनेस में करीब 13 साल हो चुके हैं। सैथ 2005 से प्रोफेशनल रैसलिंग का हिस्सा बने हुए हैं। इस दौरान सैथ टायलर ब्लैक के नाम से जाने जाते थे और उन्होंने रिंग ऑफ ऑनर की वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप भी अपने नाम की है। तब से लेकर अब तक सैथ रॉलिंस ने कई सारे फिनिशिंग मूव्स को इस्तेमाल किया है।

साल 2002 में द शील्ड के रूप में सैथ ने मेन रोस्टर में डैब्यू किया था। वो NXT के पहले चैंपियन भी बने थे। सैथ रॉलिंस ने अपने करियर में काफी सारे फिनिशर को इस्तेमाल किया है। अथॉरिटी की शरण में जाने के बाद सैथ रॉलिंस ने पैडीग्री को अपना फिनिशर बनाया और कई सारे धुरंधरों को उसके जरिए मात दी। रैसलमेनिया 33 में ट्रिपल एच को हराने के बाद सैथ ने पैडीग्री को रिटायर कर दिया और उसके बाद वो रनिंग नी का इस्तेमाल करने लगे, जिसे बाद में किंग्स लैंडिंग का नाम दिया गया।

सभी रैसलिंग फैंस जानते हैं कि सैथ रॉलिंस ने जॉन सीना को कर्ब स्टॉम्प मारकर उनकी नाक तोड़ दी थी। विंस मैकमैहन को ये फिनिशर खतरनाक लगा और उन्होंने इसका इस्तेमाल करने पर प्रतिबंध लगा दिया। हालांकि कई महीनों पहले WWE द्वारा कर्ब स्टॉम्प से बैन हटा लिया गया और फिलहाल सैथ रॉलिंस कर्ब स्टॉम्प को फिनिशर के रूप में इस्तेमाल करते हैं।

सैथ रॉलिएस WWE के उन सुपरस्टार्स में शामिल हैं, जिनके पास मैट पर और हवा में कलाबाजी करने वाले फिनिशर्स हैं। फिनिक्स स्पलैश इसका सबसे बड़े उदाहरण है।

गॉड्स लास्ट गिफ्ट


फीनिक्स स्पलैश


अवाडा केडावरा


स्काईवॉकर


डाइविंग हाई नी


कर्ब स्टॉम्प


फॉल फॉरवर्ड सिंगलहुक डीडीटी


पैडीग्री


किंग्स लैंडिंग

Edited by Staff Editor
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now