Create
Notifications

WWE सुपरस्टार्स जो अगले 5 यूनिवर्सल चैंपियंस हो सकते हैं 

ब्रॉक लैसनर और यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस
ब्रॉक लैसनर और यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस
reaction-emoji
Subham Pal

साल 2016 में ब्रांड स्पिल्ट की वापसी होने के बाद WWE लैजेंड मिक फोली (Mick Foley) और स्टैफनी मैकमैहन (Stephanie McMahon) ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप का अनावरण किया था। इस चैंपियनशिप के अस्तित्व में आने के बाद से ही 8 सुपरस्टार्स इस चैंपियनशिप को जीत चुके हैं। आपको बता दें, फिन बैलर (Finn Balor) पहले यूनिवर्सल चैंपियन थे जबकि ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) ने इस टाइटल को सबसे ज्यादा समय तक अपने पास रखा था।

ये भी पढ़ें: WWE Rumor Roundup: रोमन रेंस को लेकर कंपनी का बड़ा प्लान, बिग शो और द ग्रेट खली के बीच हुए बैकस्टेज फाइट पर अपडेट

वहीं, रोमन रेंस वर्तमान यूनिवर्सल चैंपियन हैं और ट्राइबल चीफ के यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद से ही ऐज, केविन ओवेंस, जे उसो, डेनियल ब्रायन जैसे कई स्टार उन्हें हराकर नए यूनिवर्सल चैंपियन बनने में नाकाम रहे हैं। इस वक्त यह कहना मुश्किल है कि कौन सा सुपरस्टार रोमन को हराकर नया चैंपियन बनेगा। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसे सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जो कि अगले यूनिवर्सल चैंपियंस बन सकते हैं।

5- रोमन रेंस को हराकर WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस तीसरी बार यूनिवर्सल चैंपियन बन सकते हैं

WrestleMania Backlash में WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के बाद सैथ रॉलिंस ने रिंग में आकर रोमन रेंस को घूरने के बाद सिजेरो पर हमला कर दिया था। सैथ वर्तमान समय में सिजेरो के साथ फ्यूड में हैं और यह फ्यूड खत्म होने के बाद रॉलिंस, यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस को अपना टारगेट बना सकते हैं। WrestleMania 38 में सैथ रॉलिंस द्वारा रोमन रेंस को हराकर नया यूनिवर्सल चैंपियन बनना सही रहेगा।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जिनके ज्यादा समय तक WWE से दूर रहने की वजह से फैंस की उनमें दिलचस्पी खत्म हो गई

हालांकि, इससे पहले रॉलिंस को अपने बेबीफेस किरदार में वापस लौटना होगा और WrestleMania 38 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में जगह बनाने के लिए रॉलिंस को 2022 Royal Rumble मैच जीतना होगा। WrestleMania 38 तक रोमन सबसे ज्यादा लंबे समय तक यूनिवर्सल चैंपियन रहने वाले सुपरस्टार बन जाएंगे। इस वजह से सैथ का रोमन को हराकर नया यूनिवर्सल चैंपियन बनने का पल और भी खास हो जाएगा।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

4- सैथ रॉलिंस को हराकर ऐज WWE में पहली बार यूनिवर्सल चैंपियन बन सकते हैं

ऐज
ऐज

अगर WWE WrestleMania 38 में सैथ रॉलिंस नए यूनिवर्सल चैंपियन बनते भी हैं तो इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि वह लंबे समय तक चैंपियन बने रहेंगे। संभव है कि रॉलिंस के यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद ऐज मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट जीतकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप पिक्चर में शामिल हो सकते हैं।

इसके बाद ऐज, यूनिवर्सल चैंपियन सैथ रॉलिंस पर अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करते हुए अपने WWE करियर में पहली बार यूनिवर्सल चैंपियन बन सकते हैं। देखा जाए तो ऐज इस वक्त अच्छे शेप में हैं और वह बेहतरीन यूनिवर्सल चैंपियन साबित हो सकते हैं।

3- WWE लैजेंड ऐज को हराकर केविन ओवेंस नए यूनिवर्सल चैंपियन बन सकते हैं

ऐज और केविन ओवेंस
ऐज और केविन ओवेंस

अगर ऐज यूनिवर्सल चैंपियन बनते हैं तो उन्हें SummerSlam 2022 तक चैंपियन बने रहना चाहिए ताकि इस दौरान वह चैंपियन के रूप में युवा WWE सुपरस्टार्स के साथ फ्यूड करके उन्हें फायदा पहुंचा सके। हालांकि, इसके बाद ऐज को हराकर केविन ओवेंस को नया यूनिवर्सल चैंपियन बनना चाहिए। ओवेंस कुछ समय पहले तक यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के साथ फ्यूड में थे लेकिन वह रोमन को हराने में नाकाम रहे थे।

आपको बता दें, केविन ओवेंस यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीतने वाले दूसरे सुपरस्टार थे और उनका यूनिवर्सल चैंपियनशिप रन काफी शानदार रहा था। हालांकि, Fastlane 2017 में वह केवल 22 सेकेंड के अंदर ही गोल्डबर्ग के हाथों अपना टाइटल हार गए थे। अगर ओवेंस, ऐज को हराकर एक बार फिर यूनिवर्सल चैंपियन बनते हैं तो यह उनके WWE करियर का टर्निंग प्वाइंट साबित हो सकता है।

2- WWE सुपरस्टार केविन ओवेंस को हराकर ब्रॉक लैसनर 4 बार के यूनिवर्सल चैंपियन बन सकते हैं

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

अगर केविन ओवेंस WWE यूनिवर्सल चैंपियन बनते हैं तो यूनिवर्सल चैंपियन के रूप में अपने दूसरे रन में वह फाइटिंग चैंपियन साबित हो सकते हैं। संभव है कि रोस्टर में मौजूद सुपरस्टार्स केविन को हराकर नए यूनिवर्सल चैंपियन बनने में नाकाम रह सकते हैं। इसके बाद ब्रॉक लैसनर वापसी करते हुए केविन ओवेंस के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप पिक्चर में शामिल हो सकते हैं।

लैसनर के लिए ओवेंस को हराकर नया यूनिवर्सल चैंपियन बनने में ज्यादा परेशानी नहीं होगी। हालांकि, अगर इस मैच में ओवेंस की हार भी होती है तो उनकी इस तरह से हार होनी चाहिए जिससे उनके कैरेक्टर को कोई नुकसान न हो। आपको बता दें, ओवेंस ने कुछ साल पहले Talking Smack के एक एपिसोड के दौरान पॉल हेमन के सामने ब्रॉक लैसनर का सामना करने की इच्छा जाहिर की थी।

1- बिग ई WWE में ब्रॉक लैसनर को हराकर नए यूनिवर्सल चैंपियन बन सकते हैं

बिग ई
बिग ई

इस बात में कोई शक नहीं है कि WWE सुपरस्टार बिग ई भविष्य के यूनिवर्सल चैंपियन हैं और उन्हें WrestleMania के ग्रैंडेस्ट स्टेज पर यूनिवर्सल चैंपियन बनना चाहिए। बिग ई को Royal Rumble मैच जीतकर WrestleMania 39 में ब्रॉक लैसनर को यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के लिए चैलेंज कर देना चाहिए।

यह बात तो पक्की है कि WrestleMania में ब्रॉक लैसनर का सामना करने की वजह से बिग ई स्टार बन जाएंगे। वहीं, अगर बिग ई इस मैच में लैसनर को हराकर नए यूनिवर्सल चैंपियन बनते हैं तो वह लैसनर से अपने दोस्त कोफी किंग्सटन की करारी हार का बदला ले लेंगे। आपको बता दें, ब्रॉक लैसनर ने फॉक्स नेटवर्क पर कोफी किंग्सटन को कुछ ही सेकेंड्स के भीतर हराकर WWE चैंपियनशिप पर कब्जा किया था।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...