Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE नेक्सस के करियर के 10 साल पूरे होने पर आपको ये बातें जाननी चाहिए

WWE नेक्सस के मेंबर जॉन सीना
WWE नेक्सस के मेंबर जॉन सीना
Amit Shukla
ANALYST
Modified 10 Jun 2020, 21:00 IST
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

डब्लू डब्लू ई (WWE) में कई ग्रुप हुए हैं जिनमें डीएक्स, कॉर्पोरेट मिनिस्ट्री, नेशन ऑफ डॉमिनेशन और हाल में सबसे प्रचलित द शील्ड (The Shield) शामिल है। इन सभी ग्रुप्स में एक बात समान थी और वो ये कि ये कहानी के आधार पर कभी बेबीफेस और कभी हील बन जाते थे। वहीं एक दशक पहले आए ग्रुप नेक्सस ने अपने काम से रेसलिंग की दिशा बदलकर रख दी। इस ग्रुप की शुरुआत में वेड बैरेट इसके लीडर थे जबकि कई अन्य भी इसके साथी थे जिनमें डेविड ओटूंगा (David Otunga), जस्टिन गेब्रियल (Justin Gabriel), हीथ स्लेटर (Heath Slater), डैरेन यंग (Darren Young), स्किप शैफील्ड (Skip Shefield), डेनियल ब्रायन (Daniel Bryan), हस्की हैरिस (Husky Harris), माइकल मैक्गिलिकुटी और माइकल ट्रेवर शामिल है।

इस ग्रुप का ऊपर दिए गए सभी ग्रुप्स से एकदम अलग ही तरीका था क्योंकि ये अपने विरोधियों पर अटैक करते थे और किरदार को बदलना इनके काम का हिस्सा नहीं था। ये हमेशा एक हील की तरह ही रहे और जबतक ये ग्रुप रहा जिसमें इसके दो दौर शामिल हैं, उस दौरान इन्होंने सिर्फ विरोधियों पर अटैक किया। इस ग्रुप के दूसरे चरण में सीएम पंक (CM Punk) ग्रुप का हिस्सा बने और इस दौरान मेसन रायन (Mason Ryan) भी ग्रुप का हिस्सा बने। सीएम पंक की निगरानी में ग्रुप ने जॉन सीना (John Cena) पर अटैक किया जिसकी वजह से वो इससे लड़ते रहे और फिर इसका हिस्सा भी बने।

ऐसी स्थिति में जब इस ग्रुप ने 10 साल पूरे कर लिए हैं तो आइए आपको उन बातों के बारे में बताते हैं जो आप नहीं जानते हैं।

WWE में अब इस ग्रुप के चुनिंदा लोग ही हैं

WWE में अब इस ग्रुप के मात्र तीन लोग हैं जबकि एक बैकस्टेज शो में एनालिस्ट की भूमिका में हैं। इन तीन के नाम हैं ब्रे वायट (Bray Wyatt), डेनियल ब्रायन और जॉन सीना जबकि सीएम पंक अब WWE के साथ नहीं हैं। ये पूरी कहानी काफी अच्छी थी लेकिन बदलते दौर और कम होते मौकों ने ग्रुप के टूटने में अहम योगदान दिया।

1 / 3 NEXT
Published 10 Jun 2020, 21:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit