Create
Notifications

WWE नेक्सस के करियर के 10 साल पूरे होने पर आपको ये बातें जाननी चाहिए

WWE नेक्सस के मेंबर जॉन सीना
WWE नेक्सस के मेंबर जॉन सीना
Amit Shukla

डब्लू डब्लू ई (WWE) में कई ग्रुप हुए हैं जिनमें डीएक्स, कॉर्पोरेट मिनिस्ट्री, नेशन ऑफ डॉमिनेशन और हाल में सबसे प्रचलित द शील्ड (The Shield) शामिल है। इन सभी ग्रुप्स में एक बात समान थी और वो ये कि ये कहानी के आधार पर कभी बेबीफेस और कभी हील बन जाते थे। वहीं एक दशक पहले आए ग्रुप नेक्सस ने अपने काम से रेसलिंग की दिशा बदलकर रख दी। इस ग्रुप की शुरुआत में वेड बैरेट इसके लीडर थे जबकि कई अन्य भी इसके साथी थे जिनमें डेविड ओटूंगा (David Otunga), जस्टिन गेब्रियल (Justin Gabriel), हीथ स्लेटर (Heath Slater), डैरेन यंग (Darren Young), स्किप शैफील्ड (Skip Shefield), डेनियल ब्रायन (Daniel Bryan), हस्की हैरिस (Husky Harris), माइकल मैक्गिलिकुटी और माइकल ट्रेवर शामिल है।

इस ग्रुप का ऊपर दिए गए सभी ग्रुप्स से एकदम अलग ही तरीका था क्योंकि ये अपने विरोधियों पर अटैक करते थे और किरदार को बदलना इनके काम का हिस्सा नहीं था। ये हमेशा एक हील की तरह ही रहे और जबतक ये ग्रुप रहा जिसमें इसके दो दौर शामिल हैं, उस दौरान इन्होंने सिर्फ विरोधियों पर अटैक किया। इस ग्रुप के दूसरे चरण में सीएम पंक (CM Punk) ग्रुप का हिस्सा बने और इस दौरान मेसन रायन (Mason Ryan) भी ग्रुप का हिस्सा बने। सीएम पंक की निगरानी में ग्रुप ने जॉन सीना (John Cena) पर अटैक किया जिसकी वजह से वो इससे लड़ते रहे और फिर इसका हिस्सा भी बने।

ऐसी स्थिति में जब इस ग्रुप ने 10 साल पूरे कर लिए हैं तो आइए आपको उन बातों के बारे में बताते हैं जो आप नहीं जानते हैं।

WWE में अब इस ग्रुप के चुनिंदा लोग ही हैं

youtube-cover

WWE में अब इस ग्रुप के मात्र तीन लोग हैं जबकि एक बैकस्टेज शो में एनालिस्ट की भूमिका में हैं। इन तीन के नाम हैं ब्रे वायट (Bray Wyatt), डेनियल ब्रायन और जॉन सीना जबकि सीएम पंक अब WWE के साथ नहीं हैं। ये पूरी कहानी काफी अच्छी थी लेकिन बदलते दौर और कम होते मौकों ने ग्रुप के टूटने में अहम योगदान दिया।

youtube-cover

WWE के द फीन्ड ही ग्रुप के हस्की हैरिस हैं

youtube-cover

WWE के सबसे यादगार किरदार द फीन्ड (Bray Wyatt) के पीछे जिनका दिमाग है उन्हें एक समय पर WWE ने बाहर का रास्ता दिखा दिया था। उस समय उन्हें ये उम्मीद नहीं थी कि ये कोई खास धमाल कर सकेंगे। रेसलिंग की दुनिया के सबसे यादगार किरदार के मालिक ब्रे वायट ने अपने काम से सबको एंटरटेनमेंट प्रदान किया और वो इस समय सबके चहेते हैं। उनके काम का प्रभाव इस बात से ही समझा जा सकता है कि हर रेसलर उनकी एंट्री को लेकर हैरान था। आप नीचे दिए गए वीडियो से उनके कमाल का अंदाजा लगा सकते हैं:

youtube-cover

WWE में एक समय पर डेनियल ब्रायन ने खुद को बाहर कर लिया था

youtube-cover

WWE के इस एपिसोड से पहले डेनियल ब्रायन ने ये कहा था कि अगर WWE उनपर यकीन नहीं करती है तो वो एलिमिनेट हो सकते हैं और उन्हें कोई परेशानी नहीं होगी। अगले हफ्ते के एपिसोड में ये बात सच साबित हुई क्योंकि इन्हें एलिमिनेट कर दिया गया था और ये फिर कंपनी का हिस्सा नहीं थे।

WWE के सुपरस्टार रायबैक ने अपने करियर के बारे में बात की

youtube-cover

WWE के सुपरस्टार रायबैक ने अपने काम को काफी अच्छी तरह से बयां किया है लेकिन WWE और इनके बीच तल्खियां आखिरी पलों में एक अलग ही स्तर पर पहुँच गई थीं जिसकी वजह से इन्होंने वापसी नहीं की। ऐसी खबरें आईं थी कि WWE ने हाल में इन्हें वापसी का मौका दिया था और अब इन्हें फैसला लेना है कि ये WWE के ऑफिशियल्स के साथ कब मीटिंग करना चाहते हैं। ऐसी स्थिति में एक बात तय है और वो ये कि रायबैक को आज भी फैंस उतना ही पसंद करते हैं और वो आज भी इनके साथ काम करना चाहते हैं।

WWE बैकस्टेज के एनालिस्ट अब भी कंपनी से दूर हैं

youtube-cover

WWE सुपरस्टार सीएम पंक ने अपने करियर में काफी धमाल किया है और एक लंबे समय से वो कंपनी के साथ नहीं हैं। ऐसे में जब WWE के एक शो बैकस्टेज पर उनकी उपस्थिति से जुड़ी खबरें आईं तो ऐसा लगा जैसे पुरानी बातें भूलकर आगे बढ़ा जा सकता है। ये जानकारी मिल रही है कि वो फॉक्स के साथ काम कर रहे हैं और WWE के साथ उनका कोई लेना देना नहीं है।

Edited by PANKAJ

Comments

Fetching more content...