5 कारण क्यों Brock Lesnar ने WWE Night of Champions 2023 में Cody Rhodes को हराया 

WWE सुपरस्टार्स ब्रॉक लैसनर और कोडी रोड्स
WWE सुपरस्टार्स ब्रॉक लैसनर और कोडी रोड्स

Brock Lesnar: WWE Night of Champions में ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) का कोडी रोड्स (Cody Rhodes) के खिलाफ मैच देखने को मिला। यह काफी जबरदस्त मैच था और कोडी ने चोटिल होने के बावजूद मैच में ब्रॉक को काफी टक्कर दी थी। हालांकि, बीस्ट ने अंत में अमेरिकन नाइटमेयर को किमुरा लॉक में जकड़कर बेहोश कर दिया था।

इस वजह से रेफरी ने ब्रॉक लैसनर को मैच का विजेता घोषित कर दिया था। इस जीत के साथ ही ब्रॉक ने कोडी से अपनी पिछली हार का बदला ले लिया है। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों ब्रॉक लैसनर ने WWE Night of Champions में कोडी रोड्स को हराया।

5- WWE दिग्गज ब्रॉक लैसनर को लगातार दूसरे मैच में हार देना सही नहीं होता

ब्रॉक लैसनर और कोडी रोड्स के बीच Backlash 2023 में पहला मैच देखने को मिला था और इस मैच में कोडी ने ब्रॉक को हराया था। अगर कोडी रोड्स Night of Champions में भी ब्रॉक लैसनर को हराते तो इससे ब्रॉक को काफी नुकसान होता। बता दें, हील टर्न लेने के बाद ब्रॉक लैसनर का यह दूसरा ही मैच ही था।

यही कारण है कि हार से उनके हील कैरेक्टर को काफी झटका लगता। इस वजह से ही शायद WWE ने Night of Champions में ब्रॉक लैसनर को जीत के लिए बुक किया। यह देखना रोचक होगा कि ब्रॉक का इस जीत के बाद अगला कदम क्या होने वाला है।

4- WWE Night of Champions 2023 में कोडी रोड्स अपने मैच के लिए पूरी तरह फिट नहीं थे

ब्रॉक लैसनर ने बड़े प्लान के तहत Night of Champions से पहले Raw में कोडी रोड्स पर खतरनाक हमला किया था। इस वजह से कोडी रोड्स के एक हाथ में काफी चोट आई थी। यही कारण है कि कोडी मैच लड़ने के लिए एक हाथ में कास्ट पहनकर उतरे थे।

इस वजह से कई लोग मैच से पहले ही कोडी रोड्स की हार की अटकलें लगाने लगे थे। मैच में कुछ ऐसा ही देखने को मिला था। ब्रॉक लैसनर ने इस मैच में कोडी रोड्स के चोटिल हाथ को काफी टारगेट किया था और इसी हाथ को किमुरा लॉक में जकड़कर जीत हासिल की थी।

3- WWE में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच तीसरा मैच कराने के लिए

WWE में जब भी दो बड़े सुपरस्टार्स के बीच फिउड शुरू होता है तो उनके बीच कम-से-कम तीन मैच देखने को मिलते हैं। ब्रॉक लैसनर vs कोडी रोड्स भी बहुत बड़ा फिउड है। अगर कोडी रोड्स Night of Champions में भी ब्रॉक लैसनर को हरा देते तो वो यह फिउड जीत जाते।

इस वजह से यह फिउड वहीं समाप्त हो जाता। हालांकि, Night of Champions में ब्रॉक लैसनर की जीत की वजह से इस फिउड में नई जान आ गई है। इस बात की काफी संभावना है कि अब इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच तीसरा मैच कराके इस फिउड को समाप्त किया जा सकता है।

2- WWE ने Night of Champions 2023 में कोडी रोड्स को पिन या टैप कराए बिना ब्रॉक लैसनर को जरूरी जीत दिला दी

जैसा कि हमने बताया कि ब्रॉक लैसनर Night of Champions में हारना डिजर्व नहीं करते थे। कोडी रोड्स को भी इस वक्त हार मिलना उनके लिए कैरेक्टर के लिए सही नहीं है। इस वजह से WWE के सामने बहुत बड़ी चुनौती आ गई थी।

हालांकि, WWE ने इस चीज़ को काफी अच्छे से हैंडल किया। उन्होंने मैच का नतीजा इस प्रकार बुक किया कि ब्रॉक लैसनर को जीत भी मिल गई और कोडी को ज्यादा नुकसान भी नहीं हुआ। अगर WWE का इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच तीसरा मैच कराने का प्लान है तो उम्मीद है कि इस बार स्टिपुलेशन मैच देखने को मिलेगा।

1- WWE Night of Champions 2023 में ब्रॉक लैसनर को खतरनाक दिखाने के लिए

ब्रॉक लैसनर WWE में पिछले कुछ सालों से बेबीफेस के रूप में काम कर रहे थे। इससे उनके खतरनाक सुपरस्टार की छवि को जरूर नुकसान पहुंचा था। हालांकि, ब्रॉक लैसनर के हील टर्न लेने के बाद उन्हें एक बार फिर पहले जैसी बुकिंग मिलना शुरू हो गई है।

यह कहना गलत नहीं होगा कि Night of Champions में ब्रॉक लैसनर का पुराना खतरनाक रूप देखने को मिला था। इस मैच में उन्होंने कोडी रोड्स पर जबरदस्त हमला करते हुए उनके चोटिल हाथ की कंडीशन और भी खराब दी थी। वहीं, ब्रॉक लैसनर मैच खत्म होने के बाद भी कोडी का हाथ छोड़ने को तैयार नहीं थे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
App download animated image Get the free App now