WWE Night of Champions रिजल्ट्स: Roman Reigns को मिला अपने भाई से ही मिला धोखा, Brock Lesnar ने बदला लेते हुए अपने दुश्मन की हालत की खराब 

WWE
WWE Night of Champions 2023 में Roman Reigns को मिला बड़ा धोखा

Night of Champions: WWE Night of Champions 2023 प्रीमियम लाइव इवेंट समाप्त हो चुका है और सऊदी अरब में हुआ यह शो काफी धमाकेदार रहा। सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) ने जहां वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को जीतते हुए इतिहास रचा, तो ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) ने अपने दुश्मन से बदला लिया। इसके अलावा मेन इवेंट में रोमन रेंस (Roman Reigns) को अपने ही भाई से धोखा मिला। बिना किसी देरी के आइए नज़र डालते हैं WWE Night of Champions के रिजल्ट्स पर:

#) WWE Night of Champions 2023 में सैथ रॉलिंस vs एजे स्टाइल्स (वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच)

वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप टूर्नामेंट फाइनल के साथ WWE Night of Champions प्रीमियम लाइव इवेंट की शुरुआत हुई। एजे स्टाइल्स और सैथ रॉलिंस ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए मैच को काफी ज्यादा यादगार बनाया। मैच के दौरान दोनों स्टार्स की तरफ से शानदार मूव्स देखने को मिले। मैच में एक समय ऐसा भी आया था जब रॉलिंस के घुटने में चोट लग गई थी और उनके हारने के आसार बन रहे थे। हालांकि अंत में रॉलिंस ने स्टाइल्स पर स्टॉम्प हिट किया और पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। सैथ रॉलिंस नए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बन गए और ट्रिपल एच ने इस टाइटल को रॉलिंस को दिया।

विजेता: सैथ रॉलिंस नए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बन गए

#) WWE Night of Champions 2023 में बैकी लिंच vs ट्रिश स्ट्रेटस

बैकी लिंच और ट्रिश स्ट्रेटस के बीच WWE Night of Champions में सिंगल्स मैच देखने को मिला। दोनों स्टार्स एक दूसरे को लिमिट तक लेकर गईं और मैच जीतने का भरपूर प्रयास किया। इस मैच में एक्शन रिंग के अंदर और बाहर भी देखने को मिला। मैच के अंतिम समय में ट्रिश रिंग के नीचे जाने की कोशिश कर रही थीं, लेकिन बैकी लिंच ने उन्हें खींचा और उन्होंने रिंग में भेजा। स्ट्रेटस ने रेफरी का ध्यान भटकाया और तभी रिंग के अंदर से ज़ोई स्टार्क आईं। उन्होंने बैकी लिंच पर जबरदस्त तरीके से अटैक कर दिया। ट्रिश ने मौके का फायदा उठाया और बैकी लिंच पर स्ट्रेटस फैक्शन लगाते हुए पिन कर दिया। ट्रिश ने स्टार्क की मदद से इस मैच को जीत लिया।

विजेता: ट्रिश स्ट्रेटस ने बैकी लिंच को हराया

#) WWE Night of Champions 2023 में गुंथर vs मुस्तफा अली (आईसी चैंपियनशिप मैच)

आईसी चैंपियनशिप के लिए गुंथर और मुस्तफा अली के बीच सिंगल्स मैच देखने को मिला। इस मैच में ज्यादातर मौकों पर गुंथर का दबदबा देखने को मिला, लेकिन मुस्तफा अली ने भी पलटवार किया और मैच जीतने के लिए काफी कोशिश की। हालांकि अंत में अली 450 स्पलैश मूव को मिस कर गए और गुंथर ने पहले ड्रॉपकिक लगाई और फिर पावरबॉम्ब देते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: गुंथर ने अपनी आईसी चैंपियनशिप को रिटेन कर लिया।

#) WWE Night of Champions 2023 में बियांका ब्लेयर vs ओस्का (Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच)

ओस्का ने WWE Night of Champions 2023 में बियांका ब्लेयर को Raw विमेंस चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया। ओस्का और ब्लेयर के बीच एक बार फिर जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। मैच के दौरान यह प्रेडिक्ट करना मुश्किल था कि आखिर जीत किस सुपरस्टार की होगी। मैच में एक बार ओस्का मिस्ट ब्लेयर को देने से चूक गईं। हालांकि बाद में ओस्का ने अपने हाथ पर मिस्ट को फेंका और फिर इसे ब्लेयर के आंख पर दे मारा। ब्लेयर को दिक्कतों का सामना करना पड़ा और आखिरकार ओस्का ने ब्लेयर को पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: ओस्का नई Raw विमेंस चैंपियन बन गईं

#) WWE Night of Champions 2023 में रिया रिप्ली vs नटालिया (SmackDown विमेंस चैंपियनशिप)

रिया रिप्ली vs नटालिया SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच काफी ज्यादा छोटा रहा। मुकाबले की शुरुआत में डॉमिनिक मिस्टीरियो ने नटालिया का ध्यान भटकाया और फिर रिप्ली ने मुूकाबले को डॉमिनेट किया। अंत में रिप्ली ने नटालिया पर रिपटाइड लगाते हुए उन्हें पिन करके इस मैच को जीत लिया।

विजेता: रिया रिप्ली ने SmackDown विमेंस चैंपियनशिप को रिटेन किया।

#) WWE Night of Champions 2023 में ब्रॉक लैसनर vs कोडी रोड्स

ब्रॉक लैसनर और कोडी रोड्स के बीच दूसरा सिंगल्स मैच WWE Night of Champions में देखने को मिला। लैसनर ने रोड्स पर बेली टू बेली मूव लगाते हुए दबदबा बनाया, तो दूसरी तरफ कोडी ने भी अपने हाथ टूटे होने के बावजूद बीस्ट को जबरदस्त टक्कर दी। उन्होंने लैसनर पर कई बार क्रॉस रोड्स मूव भी लगाया। यहां तक कि रोड्स ने खुद को किमुरा लॉक और F5 से भी बचाया। हालांकि अंत में बीस्ट ने रोड्स को किमुरा लॉक में फिर से जकड़ लिया और कोडी पास आउट हो गए। इसी वजह से ब्रॉक लैसनर की जीत हुई।

विजेता: ब्रॉक लैसनर ने कोडी रोड्स को हराया।

#) WWE Night of Champions 2023 में रोमन रेंस और सोलो सिकोआ vs केविन ओवेंस और सैमी ज़ेन (अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियनशिप )

मेन इवेंट में अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियनशिप के लिए केविन ओवेंस और सैमी ज़ेन vs रोमन रेंस और सोलो सिकोआ का मुकाबला देखने को मिला। क्राउड का पूरा समर्थन सैमी ज़ेन और केविन ओवेंस को था। वो रेंस को बू कर रहे थे और इसी वजह से ट्राइबल चीफ काफी ज्यादा गुस्से में दिखाई दिए। सिकोआ का मैच में डॉमिनेशन देखने को मिला और वो काफी समय तक ज़ेन-ओवेंस पर भारी पड़े। मैच में एक पल वो भी आया जब रेंस ने गलती से रेफरी पर स्पीयर लगा दिया था। इसके बाद ओवेंस ने रोमन रेंस पर अटैक कर दिया और रिंग के बाहर ले जाकर उनकी हालत खराब करना जारी रखा। इस बीच द उसोज़ ने केविन ओवेंस पर अटैक किया और उनके ऊपर सुपरकिक लगाई। द उसोज़ रिंग के अंदर गए और उन्होंने सैमी ज़ेन पर सुपरकिक लगाई। उसोज़ ने गलती से एक सुपरकिक सोलो सिकोआ पर भी लगा दी। यह देखकर रेंस काफी ज्यादा हैरान हो गए थे और उन्होंने जिमी और जे उसो को धक्का दे दिया। जिमी उसो का गुस्सा फूटा और उन्होंने रेंस को धोखा देते हुए उनके ऊपर सुपरकिक लगा दी। जे ने अपने भाई को रोकने का प्रयास किया, लेकिन जिमी ने एक और किक रेंस पर लगाई। अंत में केविन ओवेंस ने सिकोआ पर स्टनर लगाया और फिर ज़ेन ने सिकोआ पर हैलुवा किक लगाते हुए उन्हें पिन कर दिया। ज़ेन और ओवेंस ने पिनफॉल के जरिए इस मैच को जीता।

विजेता: केविन ओवेंस और सैमी ज़ेन ने रोमन रेंस और सोलो सिकोआ को हराया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now