2 अच्छी चीज़ें जो WWE Night of Champions 2023 में देखने को मिली और 2 जो बहुत बुरी रही

Ujjaval
WWE Night of Champions 2023 शानदार रहा
WWE Night of Champions 2023 शानदार रहा

Night of Champions 2023: WWE नाईट ऑफ चैंपियंस (Night of Champions 2023) इवेंट काफी जबरदस्त रहा। इस शो को जरूर सालों तक याद रखा जाएगा। WWE ने सऊदी अरब में हुए इस शो को शानदार बनाने की पूरी कोशिश की। इवेंट में कई बेहतरीन मुकाबले देखने को मिले।

WWE ने इसी बीच कुछ बड़े फैसले लेकर चौंकाया। Night of Champions इवेंट फैंस को बहुत ज्यादा पसंद आया लेकिन कुछ जगहों पर कंपनी ने थोड़ा निराश भी किया। इसलिए इस आर्टिकल में हम Night of Champions 2023 प्रीमियम लाइव इवेंट की 2 अच्छी और 2 बुरी बातों को लेकर बात करने वाले हैं।

1- WWE Night of Champions 2023 की अच्छी बात: मेन इवेंट मैच

Night of Champions 2023 का मेन इवेंट मैच जरूर सालों तक याद रखा जाएगा। इस मुकाबले में जबरदस्त बवाल मचा। केविन ओवेंस और सैमी ज़ेन ने रोमन रेंस और सोलो सिकोआ के खिलाफ जीत दर्ज करते हुए अपने अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम टाइटल्स को सफलतापूर्वक रिटेन रखा। उनकी यह जीत इतनी आसान नहीं रही। रोमन और सोलो ने उन्हें कड़ी टक्कर दी।

मैच के दौरान सबसे जबरदस्त पल तब आया, जब द उसोज़ ने इंटरफेयर किया और ब्लडलाइन की मदद करने की कोशिश की। हालांकि, उन्होंने सोलो सिकोआ पर सुपरकिक लगा दी और जब रोमन रेंस ने उनके साथ खराब बर्ताव किया, तो जिमी खुद को रोक नहीं पाए। उन्होंने रोमन पर हमला कर दिया। केविन और सैमी को इसका फायदा मिला और वो टाइटल रिटेन रख पाए। ब्लडलाइन का टूटना अब तय लग रहा है।

1- बुरी बात: SmackDown विमेंस टाइटल मैच बहुत छोटा रहना

SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के लिए रिया रिप्ली और नटालिया के बीच मैच देखने को मिला था। रिप्ली ने मैच में पूरी तरह से डॉमिनेशन दिखाया और नटालिया को एक जॉबर की तरह दिखाया गया। रिप्ली ने बड़ी आसानी से सिर्फ 1 मिनट 9 सेकंड्स में बड़ी जीत दर्ज कर ली।

WWE का इस तरह की बुकिंग करना काफी ज्यादा निराशाजनक चीज़ है। नटालिया का समय अभी जरूर खराब चल रहा है लेकिन उन्हें इतना कमजोर दिखाना खराब चीज़ है। WWE को इस मैच को जरूर थोड़ा लंबा खींचना चाहिए था। नटालिया का कद इस हार से बहुत कम हुआ है।

2- अच्छी बात: सैथ रॉलिंस का चैंपियन बनना

सैथ रॉलिंस पिछले कुछ सालों से शानदार काम कर रहे हैं और आखिर उन्हें अपनी मेहनत का फल मिल गया। सैथ रॉलिंस ने वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप टूर्नामेंट के फाइनल मैच में एजे स्टाइल्स को मात दी और एक बड़ी जीत अपने नाम की। मैच में दोनों ही रेसलर्स ने अपनी रेसलिंग स्किल्स द्वारा प्रभावित किया।

अंत में सैथ रॉलिंस ने अपना फिनिशर लगाकर फिनॉमिनल वन को हराया। खैर, सैथ लगातार Raw ब्रांड को चैंपियन नहीं होने के बावजूद अपने कंधों पर संभालकर चल रहे थे। ऐसे में अब उन्हें मेहनत का फल दिया जाना चाहिए था। रॉलिंस को फैंस का अच्छा सपोर्ट मिल रहा है और अब उम्मीद है कि उनका टाइटल रन लंबा चलेगा।

2- बुरी बात: कोडी रोड्स का किमुरा लॉक पर फेडआउट होना

ब्रॉक लैसनर और कोडी रोड्स का मैच शानदार साबित हुआ। दोनों ही रेसलर्स ने मिलकर इसे अच्छा बनाया और यहां रोड्स ने चोटिल होने के बावजूद प्रभावित किया। उन्होंने लैसनर को टक्कर दी। दूसरी ओर द बीस्ट ने अपने सबमिशन किमुरा लॉक द्वारा रोड्स के चोटिल हाथ को निशाना बनाया। पहली बार में रोड्स ने खुद को लॉक से बचा लिया लेकिन दूसरी बार चीज़ें उनके लिए मुश्किल हो गई।

वो फेडआउट हो गए और रेफरी ने लैसनर को विजेता घोषित किया। कई फैंस को यह चीज़ समझ नहीं आई क्योंकि अमूमन जब गले को टारगेट बनाने वाले सबमिशन लगाए जाते हैं, तो रेसलर्स फेडआउट होते हैं। WWE ने जरूर रोड्स को कमजोर नहीं दिखाने के लिए यह चीज़ बुक की। हालांकि, साधारण फैंस के लिए रोड्स का हाथ पर सबमिशन लगने के कारण फेसआउट होना समझ के बाहर था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval
App download animated image Get the free App now