WWE NXT Deadline 2023 रिजल्ट्स: CM Punk ने फैंस को दिया बड़ा सरप्राइज, फेमस Superstar ने जीती चैंपियनशिप, स्टील केज मैच में मचा बवाल

WWE NXT Deadline 2023 जबरदस्त रहा
WWE NXT Deadline 2023 जबरदस्त रहा

NXT Deadline 2023: WWE NXT डेडलाइन (Deadline 2023) इवेंट काफी जबरदस्त रहा। इस शो में सीएम पंक की सरप्राइज अपीयरेंस देखने को मिली। दो जबरदस्त आयरन सर्वाइवर चैलेंज मैचों का आयोजन हुआ। जजमेंट डे के सदस्य की टाइटल मैच में हार हुई। मेन इवेंट मुकाबला भी रोचक रहा। इस आर्टिकल में हम NXT Deadline 2023 के नतीजों पर नज़र डालेंगे।

WWE NXT Deadline 2023 का प्री-शो:

- एक्सिऑम ने नेथन फ्रेज़र को सिंगल्स मैच में हराया।

WWE NXT Deadline 2023 का मुख्य शो:

शॉन माइकल्स रिंग में आए और थोड़ी देर में सीएम पंक ने चौंकाने वाली एंट्री की। उन्होंने आकर माइकल्स के प्रति सम्मान दिखाया। पंक ने किसी एक ब्रांड को चुनने के बारे में बात की और लोगों ने NXT की चैंट्स लगाई। पंक ने कोई जवाब दिए बिना शॉन को गले लगाया और सैगमेंट का अंत हुआ।

- WWE NXT Deadline 2023 में डॉमिनिक मिस्टीरियो vs ड्रैगन ली (नॉर्थ अमेरिकन चैंपियनशिप मैच)

रे मिस्टीरियो इस मैच के लिए कमेंट्री टीम का हिस्सा बने थे। शुरुआत में ड्रैगन ली ने दबदबा बनाया। बाद में डॉमिनिक मिस्टीरियो ने एप्रन पर डीडीटी लगाकर वापसी की। ली के मुंह से खून निकलने लगा। डॉमिनिक ने लगातार रे मिस्टीरियो का मजाक बनाने का प्रयास किया। मैच इसी तरह से आगे बढ़ता रहा। ड्रैगन ने अंत में डॉमिनिक के 619 से खुद को बचाया और पावरबॉम्ब लगाकर पिन करने की कोशिश की लेकिन इसपर चैंपियन ने हार नहीं मानी। ड्रैगन ली ने अपना स्पिनिंग मूव लगाया और पिन करके जीत दर्ज की। मैच के बाद ली ने मिस्टीरियो को गले लगाया।

नतीजा: ड्रैगन ली नए NXT नॉर्थ अमेरिकन चैंपियन बने

- टिफनी स्ट्रैटन vs ब्लेयर डेवनपोर्ट vs फैलन हेनली vs केलानी जॉर्डन vs लैश लैजेंड (WWE NXT विमेंस चैंपियनशिप की नंबर 1 कंटेंडर पाने के लिए विमेंस आयरन सर्वाइवर चैलेंज मैच)

फैलन हेनली और ब्लेयर डेवनपोर्ट ने मैच की शुरुआत की। थोड़े समय बाद टिफनी स्ट्रैटन ने एंट्री की और मैच का हिस्सा बनीं। तीनों के बीच जबरदस्त एक्शन देखने को मिला। ब्लेयर ने फैलन हेनली को रोलअप द्वारा पिन करके 1 फॉल हासिल किया। केलानी जॉर्डन ने चौथे नंबर पर एंट्री की। फैलन हेनली ने डॉमिनेशन दिखाते हुए टिफनी स्ट्रैटन पर किक लगाई और पिन करके 1 फॉल हासिल किया। लैश लैजेंड ने पांचवें स्थान पर एंट्री की और दबदबा बनाया। उन्होंने स्ट्रैटन पर चोकस्लैम और हेनली पर पावरबॉम्ब लगाया। उन्होंने एक साथ दोनों को पिन करते हुए 2 फॉल हासिल किए। मैच जारी रहा और ब्लेयर ने केलानी जॉर्डन पर डाइविंग डबल स्टॉम्प लगाकर पिन किया और अपने लिए दूसरा फॉल हासिल किया। टिफनी स्ट्रैटन ने मोमेंटम प्राप्त किया। उन्होंने लैश लैजेंड पर मूनसॉल्ट लगाकर पिन किया और अपना पहला फॉल हासिल किया। ब्लेयर और लैश बराबरी पर थे। अंतिम मोमेंट्स में ब्लेयर ने फैलन को रोलअप द्वारा पिन किया और तीसरा फॉल हासिल किया। इसी के साथ समय खत्म हुआ।

नतीजा: ब्लेयर डेवनपोर्ट ने तीन फॉल के साथ मैच जीता

NXT Deadline 2023 में ब्लेयर डेवनपोर्ट ने नंबर 1 कंटेंडर बनने के बाद बताया कि New Year’s Evil में वो लायरा वैलकिरी को चैलेंज करेंगी। वैलकिरी ने एंट्री की और ब्लेयर को कंफ्रंट किया। कोरा जेड ने चौंकाने वाली वापसी की और पीछे से आकर लायरा पर हमला किया।

- WWE NXT Deadline 2023 में कार्मेलो हेज vs लेक्सिस किंग

लेक्सिस किंग ने कार्मेलो हेज को हैंडशेक का ऑफर दिया लेकिन उन्होंने इसे ठुकरा दिया। हेज ने किक्स और चॉप्स लगाकर दबदबा बनाया। बाद में उन्होंने लेक्सिस को रिंग पोस्ट में धकेला। किंग ने किक और नी अटैक मूव लगाकर वापसी की। उन्होंने हेज पर लगातार बैकब्रेकर भी लगाए। दोनों ने एक-दूसरे पर लगातार वार किए। अंत में हेज ने लेक्सिस को धराशाई किया और फिर उनपर अपना फिनिशर नथिंग बट नेट मूव लगाया और पिन करके जीत दर्ज की। मैच के बाद कार्मेलो चले गए और लेक्सिस किंग ने बताया कि उन्होंने ट्रिक विलियम्स पर हमला नहीं किया था। वो बड़े इवेंट में लड़कर खुश हैं।

नतीजा: कार्मेलो हेज की जीत हुई

कोरा जेड ने बैकस्टेज इंटरव्यू में पूरे लॉकर रूम को चेतावनी दी।

ट्रिक विलियम्स और कार्मेलो हेज का NXT Deadline 2023 में बैकस्टेज सैगमेंट देखने को मिला। विलियम्स ने हेज को जीत की बधाई की और अपने मैच के लिए उत्साह जताया।

- ट्रिक विलियम्स vs ब्रॉन ब्रेकर vs टायलर बेट vs डाइजैक vs जोश ब्रिग्स (WWE NXT चैंपियनशिप का नंबर 1 कंटेंडर पाने के लिए मेंस आयरन सर्वाइवर चैलेंज मैच)

डाइजैक और जोश ब्रिग्स ने मैच की शुरुआत की। दोनों के बीच अच्छा एक्शन देखने को मिला। डाइजैक ने जोश के मूव को काउंटर करते हुए उनपर फीस्ट योर आईज मूव लगाया और पिन करके एक फॉल हासिल किया। टायलर बेट ने एंट्री की और आकर डॉमिनेशन दिखाया। जोश ने बेट को रिंग के बाहर किया और डाइजैक पर लैरिएट लगाकर पिन करके अपने लिए भी एक फॉल हासिल किया। थोड़ी देर बाद टायलर ने डाइजैक को रोलअप द्वारा पिन करके अपने लिए पहला फॉल प्राप्त किया। बेट, डाइजैक और जोश तीनों 1-1-1 फॉल्स के साथ बराबरी पर थे। ट्रिक विलियम्स ने एंट्री की और कुछ मिनट्स बाद बेट ने उनपर टायलर ड्राइवर 97 लगाकर पिन करके दूसरा फॉल हासिल किया। ब्रॉन ब्रेकर ने एंट्री करके जोश ब्रिग्स, टायलर बेट और डाइजैक को स्पीयर लगाया और एक-एक करके पिन किया। उन्होंने एक साथ 3 फॉल हासिल किए। मैच आगे बढ़ा और डाइजैक ने विलियम्स को रोलअप द्वारा पिन करके दूसरा फॉल प्राप्त किया। बेट ने डाइजैक को निशाना बनाया और उनपर लाईगर बॉम्ब लगाकर पिन करके अपने लिए तीसरा फॉल दर्ज किया। डाइजैक और जोश ने भी एक-एक फॉल और हासिल किया। इस समय तक जोश के पास 2, बेट के पास 3, डाइजैक के पास 3 और ब्रेकर के पास 3 फॉल्स थे। ट्रिक विलियम्स ने अंतिम मोमेंट्स में दबदबा बनाया। उन्होंने जोश को रोलअप द्वारा पिन करके पहला फॉल हासिल किया। बाद में उन्होंने बेट को भी इसी तरह पिन करके दूसरा फॉल दर्ज किया। विलियम्स ने डाइजैक को भी पिन किया और तीसरा फॉल प्राप्त किया। मैच जारी रहा और ट्रिक ने ब्रॉन के स्पीयर से खुद को बचाते हुए उनपर फोरआर्म स्मैश लगाया। उन्होंने इसी के साथ पिन करके चौथा फॉल हासिल किया। टाइमर खत्म हो गया।

नतीजा: ट्रिक विलियम्स सबसे ज्यादा 4 फॉल्स के साथ जीत दर्ज करने में सफल रहे

NXT Deadline 2023 में बैकस्टेज ड्रैगन ली को नॉर्थ-अमेरिकन चैंपियनशिप रे मिस्टीरियो ने दी।

- WWE NXT Deadline 2023 में कियाना जेम्स vs रॉक्सेन परेज़ (स्टील केज मैच)

मैच की शुरुआत में कियाना जेम्स ने रॉक्सेन परेज़ पर एक बैग से हमला किया। परेज़ ने जेम्स पर ड्रॉपकिक लगाकर वापसी की। जेम्स ने विरोधी के मूव को काउंटर करते हुए उन्हें स्टील केज में धकेला। कियाना स्पीयर लगाने गईं लेकिन परेज़ ने खुद को बचाया। वो स्टील केज से टकरा गईं और रॉक्सेन को वापसी करने का मौका मिला। दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली और उन्होंने एक-दूसरे को रिंग से बाहर होने से रोका। रॉक्सेन के पास मोमेंटम था और वो केज के बाहर निकलने के लिए गेट के पास जा रही थीं। इज़ी डैम ने आकर परेज़ पर गेट से हमला किया। जेम्स ने स्टील चेयर से परेज़ पर हमला किया और नी स्ट्राइक मूव लगाकर पिन किया।

नतीजा: कियाना जेम्स की जीत हुई

- इल्जा ड्रैगूनोव vs बैरन कॉर्बिन (WWE NXT चैंपियनशिप मैच)

मैच की शुरुआत में दोनों ने एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी। कॉर्बिन ने रिंगसाइड पर लड़ाई के दौरान ड्रैगूनोव को अनाउंसर्स टेबल पर दे मारा। बाद में इल्जा ने सेंटन लगाने की कोशिश की लेकिन कॉर्बिन ने इसे काउंटर करके क्लोथ्सलाइन मूव लगाया। बैरन ने उनपर डीडीटी भी लगाया। वो अपना फिनिशर एंड ऑफ डेज़ देने गए लेकिन इल्जा ने काउंटर किया। उन्होंने कॉर्बिन पर सेंटन लगाया। दोनों ने एक-दूसरे पर पंच लगाए और इसी तरह से मुकाबला जारी रहा। इल्जा ने कॉर्बिन पर डेथ वैली ड्राइवर लगाकर चौंकाया। कॉर्बिन ने वापसी करके चैंपियन पर अपना फिनिशर लगाया लेकिन वो पिन करने में सफल नहीं हुए। अंतिम मोमेंट्स में ड्रैगूनोव ने कॉर्बिन पर Torpedo Moscow मूव लगाया और पिन करके जीत दर्ज की। मैच के बाद ट्रिक विलियम्स स्टेज एरिया पर आए और उनका ड्रैगूनोव के साथ स्टेयरडाउन हुआ। कार्मेलो हेज, ट्रिक के पीछे खड़े थे।

नतीजा: इल्जा ड्रैगूनोव ने चैंपियनशिप रिटेन की

इस तरह से NXT Deadline 2023 इवेंट का अंत देखने को मिला।