Create
Notifications

WWE NXT रिजल्ट्स और वीडियो हाइलाइट्स: 2 अक्टूबर, 2019

पूर्व NXTचैंपियन फिन बैलर ने धमाकेदार अंदाज में वापसी की
पूर्व NXTचैंपियन फिन बैलर ने धमाकेदार अंदाज में वापसी की
Ujjaval Palanpure

इस हफ्ते WWE NXT का USA नेटवर्क पर 'असली' डेब्यू था। पिछले 2 हफ्तों से NXT, WWE और USA नेटवर्क दोनों पर 1-1 घन्टे की दिखाई जा रही थी। इस हफ्ते का पूरा एपिसोड USA नेटवर्क पर ही प्रसारित हुआ था।

कंपनी ने इस एपिसोड के लिए कई सारे बड़े मैच बुक किये थे। शो में कुल 3 चैंपियनशिप डिफेंड होने वाली थी। इसके अलावा पीट डन, जॉनी गार्गानो भी अपने-अपने मैच लड़ने वाले थे। कुल मिलाकर यह शो शानदार होने वाला था।

आइए नजर डालते हैं NXT के सभी मैचों के नतीजों पर:


# एडम कोल vs मैट रिडल (NXT चैंपियनशिप)

youtube-cover

शो की शुरुआत बड़े टाइटल मैच के साथ हुई। फैंस इस मुकाबले के लिए काफी ज्यादा उत्साहित थे। दोनों सुपरस्टार्स ने काफी शानदार प्रदर्शन किया। अंत में कोल ने रिडल की आंखों पर वार कर दिया। इस वजह से मैट रिडल अपना संतुलन खो बैठे। NXT चैंपियन ने इसका फायदा उठाकर अपना फिनिशर लगाया और जीत हासिल की।

ये भी पढ़ें:- 4 सुपरस्टार्स जिनकी वापसी WWE ड्राफ्ट के दौरान हो सकती है

मैच के बाद फिन बैलर की जबरदस्त वापसी हुई। हमें कोल और बैलर के बीच छोटा सैगमेंट देखने को मिला।

नतीजा: एडम कोल ने पिनफॉल के जरिए रिडल को पराजित किया


# आईओ शिराई vs मिया यिम

youtube-cover

यह विमेंस डिवीज़न का पहला मैच था। मिया यिम ने सारे लोगों को काफी ज्यादा प्रभावित किया। मैच के अंतिम दौर में यिम ने शिराई को सबमिशन मूव में पकड़ा हुआ था। शिराई ने अपना बचाव किया और कुछ समय बाद टॉप रोप से अपना प्रसिद्ध मूव 'मूनसॉल्ट' लगाकर जीत हासिल की।

नतीजा: शिराई ने यिम को पिनफॉल के जरिए हराया

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# जॉनी गार्गानो vs शेन थोर्न

youtube-cover

यह मैच पूरे शो के सबसे अच्छे मुकाबलों में से एक था। शेन थोर्न ने क्रिएटिव टीम को अपनी परफॉर्मेंस से जरूर खुश किया होगा लेकिन मैच में जॉनी गार्गानो को जीत मिली। जॉनी ने मुकाबले के अंत में क्लोथ्सलाइन मारने के बाद अपना फिनिशिंग मूव लगाकर बड़ी जीत हासिल की।

नतीजा: जॉनी गार्गानो ने पिनफॉल की मदद से शेन को हराया


# शायना बैजलर vs कैंडिस लेरे (NXT विमेंस चैंपियनशिप)

youtube-cover

शायना बैजलर और कैंडिस के बीच मैच की स्टोरीलाइन लंबे समय से चल रही थी और आखिरकार दोनों के बीच आज जबरदस्त मुकाबला हुआ। पूरे मैच में बैजलर का पलड़ा भारी रहा था।

अंत में लेरे 'स्प्रिंगबोर्ड मूनसॉल्ट' मारने वाली थीं लेकिन वह चूक गईं, शायना ने इसका फायदा उठाया और उन्हें अपने सबमिशन में फंसा लिया। लेरे ने बहुत कोशिश की लेकिन वह बच नहीं सकीं और उन्होंने टैप-आउट कर दिया।

नतीजा: शायना बैजलर ने लेरे को सबमिशन द्वारा हरा दिया

ये भी पढ़ें:- 5 कारण जिनके चलते सीएम पंक WWE में वापसी कर सकते हैं

# पीट डन vs डैनी बर्च

youtube-cover

पूर्व NXT UK चैंपियन अब निरन्तर रूप से NXT में दिखाई दे रहे हैं। डैनी बर्च के साथ उनका यह मुकाबला शानदार रहा। दोनों सुपरस्टार्स ने बढ़िया प्रदर्शन किया लेकिन अंत में डन को जीत मिली।

रोप से DDT लगाने के बाद बर्च के पास मैच जीतने का सही मौका था लेकिन वह चूक गए। डन ने अपना फिनिशर 'बिटर एंड' लगाकर जीत हासिल की। बाद में डेमियन प्रीस्ट ने डन पर अटैक किया।

नतीजा: पिनफॉल के जरिए पीट डन को जीत मिली


# अनडिस्प्यूटेड एरा vs स्ट्रीट प्रोफिट्स

youtube-cover

यह NXT के पूरे एपिसोड का सबसे बढ़िया मुकाबला रहा था। दोनों टीमों ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए फैंस के खूब मनोरंजन किया। अंत में अनडिस्प्यूटेड एरा ने अपना फिनिशर लगाकर स्ट्रीट प्रोफिट्स को हरा दिया। मैच के बाद एडम कोल ने स्टेज एरिया में एंट्री की और अपने साथियों की ओर देखने लगे।

थोड़ी देर में टॉमैसो सिएम्पा का थीम सॉन्ग बजा और उन्होंने कई महीनों बाद वापसी की। उन्होंने कोल को इंटरफेयर करते हुए NXT टाइटल पर से निगाहें नहीं हटाई।

नतीजा: अनडिस्प्यूटेड एरा ने पिनफॉल की मदद से स्ट्रीट प्रोफिट्स को हरा दिया।

ये भी पढ़ें:- द रॉक की वापसी से पहले SmackDown के टॉप स्टार ने उड़ाया उनका मज़ाक

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...