Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 मौके जब रैसलर्स ने अपने साथी रैसलर के फिनिशिंग मूव को उन्हीं के खिलाफ इस्तेमाल किया 

Subham Pal
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
1.04K   //    09 Mar 2019, 19:20 IST

Enter caption

एक फिनिशिंग मूव किसी भी रैसलर के जीवन का अहम हिस्सा होता है। यह केवल मैच खत्म करने वाला मूव नहीं होता, बल्कि इससे रैसलर के व्यक्तित्व को पहचान मिलती है। हम स्टीव ऑस्टिन को उनके फिनिशिंग मूव 'स्टोन कोल्ड स्टनर' के बिना कल्पना भी नहीं कर सकते। उसी तरह सोचिये क्या होता अगर शॉन माइकल्स अपना फिनिशिंग मूव 'स्वीट चीन म्यूजिक' का इस्तेमाल नहीं कर रहे होते। ये रैसलर्स WWE में आज भी काफी लोकप्रिय है। अगर ये अपने फिनिशिंग मूव की जगह DDT, पॉवरस्लैम, या और कोई फिनिशिंग मूव का इस्तेमाल करते तो क्या आज ये इतने लोकप्रिय होते? शायद नहीं!

अब सोचिये क्या हो अगर कोई दूसरा रैसलर, किसी रैसलर का फिनिशिंग मूव चुराकर उन्हीं पर इस्तेमाल करे, ये उस रैसलर के मुंह पर तमाचा मारने जैसा होगा। WWE के इतिहास में ऐसा कई बार हो चुका है, आज हम उन्हीं में से कुछ के बारे में आपसे साझा करेंगे। 

#जॉन सीना 


Enter caption

7 अप्रैल 2013, रैसलमेनिया 29 में जॉन सीना और द रॉक का मैच चल रहा था, द रॉक ने रॉयल रम्बल में सीएम पंक को WWE वर्ल्ड टाइटल मैच में हराकर रैसलमेनिया 29 के मेन इवेंट में जगह बनायीं थी, वही जॉन सीना उस साल के रॉयल रम्बल विनर थे।

इन दोनों के बीच में काफी अच्छा मैच हुआ। दोनों रैसलरों ने अपने फिनिशिंग मूव्स लगाकर एक-दूसरे को हारने की काफी कोशिश की, पर दोनों ही रैसलर हार मानने को तैयार नहीं थे। आखिरकार जॉन सीना ने द रॉक का फिनिशिंग मूव रॉक बॉटम उन्ही पर लगा दिया। जॉन सीना के इस पैंतरे से दर्शक काफी हैरान हो गए थे, चूंकि जॉन सीना की WWE में छवि साफ़ सुथरे रैसलर की है, किसी ने सोचा भी नहीं था की जॉन 'द रॉक' का मूव उन्ही पर आजमा देंगे। इस पैंतरे का द रॉक पर कोई असर नहीं हुआ, और उन्होंने रेफरी के दो काउंट पर ही किकआउट कर दिया। इसके बाद इन दोनो के बीच में मैच काफी लम्बा खींचा, और आखिर में जॉन सीना ने अपना मूव एए लगाकर मैच को अपने नाम कर लिया।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...