Create

6 फुट 3 इंच के दिग्गज सुपरस्टार का बड़ा कारनामा, 14 साल बाद WWE की अहम चैंपियनशिप को जीता

बॉबी लैश्ले
बॉबी लैश्ले

WWE के पीपीवी पेबैक 2020 में यूएस चैंपियनशिप के लिए बॉबी लैश्ले बनाम अपोलो क्रूज के मुकाबला देखने को मिला। WWE ने इस मुकाबले की शानदार बुकिंग की थी। मैच के दौरान लैश्ले के साथ रिंग के पास MVP और शेल्टन बेंजामिन भी मौजूद थे। इस मुकाबले की शुरूआत से ही बॉबी लैश्ले रिंग में अपोलो क्रूज पर भारी पड़ रहे थे।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जो 10 साल के लिए साइन किए गए और 2 जो 15 साल से ज्यादा

पूरे मैच के दौरान ऐसा लगा ही नहीं जैसे अपोलो क्रूज यहां टाइटल डिफेंड करने के लिए लड़ रहे हो। आखिर में लैश्ले ने अपोलो को फुल नेल्सन दिया और जिसके बाद अपोलो ने टैप आउट किया और बॉबी लैश्ले ने इस मैच में शानदार जीत हासिल की। वहीं हार के बाद अपोलो क्रूज ने चैंपियन बॉबी लैश्ले पर अटैक कर दिया।

इस जीत के साथ ही बॉबी लैश्ले ने यूएस चैंपियनशिप अपने नाम की। खास बात यह है कि बॉबी लैश्ले ने 14 साल बाद यूएस टाइटल अपने नाम किया है। पिछले काफी समय से बॉबी लैश्ले को बिग पुश दिए जाने की बात की जा रही थी और पेबैक में वह मौका आया है।

अपोलो क्रूज पिछले काफी समय से यूएस चैंपियन थे और कई मौके पर टाइटल को डिफेंड कर चुके थे। चैंपियन के रूप में उनका समय शायद अब पूरा हो चुका था इसलिए WWE ने अपोलो क्रूज को चैंपियन बनाने का फैसला किया।

बॉबी लैश्ले की गिनती WWE के उन सुपरस्टार के रूप में होती है जो कंपनी में पिछले कई सालों से हैं लेकिन उन्हें इतने मौके नहीं मिले जिसके वह हकदार हैं। मेन रोस्टर का हिस्सा लैश्ले कभी भी टॉप सुपरस्टार्स की लिस्ट में शामिल नहीं हुए।

WWE के दिग्गज ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मुकाबले की इच्छा जता चुके हैं लैश्ले

हालांकि पेबैक 2020 में यूएस चैंपियनशिप जीतने के बाद इस बात की उम्मीद की जा सकती है कि आने वाले समय में उनके लिए WWE बॉबी लैश्ले के लिए बड़ा प्लान करने वाली है। बॉबी लैश्ले WWE में दिग्गज सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मुकाबले की इच्छा जता चुके हैं लेकिन फैंस को अभी तक उनका यह मुकाबला देखने को नहीं मिला है।

WWE को चाहिए कि जिस तरह से पेबैक 2020 में बॉबी लैश्ले को पुश मिला है उसी तरह उन्हें एक बार ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मुकाबले में बुक उनका बिग पुश जारी रखे। इतने सालों से कंपनी में काम कर रहे बॉबी लैश्ले एक बड़े मुकाबले के हकदार बनते हैं।

फिलहाल बॉबी लैश्ले चैंपियन बन चुके हैं और अब यह देखना दिलचस्प रहेगा कि वह कितने समय तक टाइटल अपने नाम रखते हैं और कितने मौकों पर टाइटल डिफेंड कर पाते हैं।

ये भी पढ़ें: 3 मौके जब ब्रॉन स्ट्रोमैन ने रोमन रेंस पर बुरी तरह से हमला किया

Quick Links

Edited by Ankit Kumar
Be the first one to comment