3 WWE Superstars जो Payback 2023 में फ्लॉप रहे और 2 जिन्होंने प्रभावित किया 

WWE सुपरस्टार्स जे उसो और जॉन सीना
WWE सुपरस्टार्स जे उसो और जॉन सीना

Payback 2023: WWE का एक और प्रीमियम लाइव पेबैक (Payback) 2023 अब इतिहास के पन्नों में दर्ज हो चुका है। इस साल Payback में फैंस को कुछ सरप्राइज मिले। इसके अलावा इस बड़े इवेंट में कुछ बेहतरीन मैचों का आयोजन किया गया था। बता दें, Payback 2023 की शुरूआत बैकी लिंच (Becky Lynch) vs ट्रिश स्ट्रेटस (Trish Stratus) के धमाकेदार मैच के जरिए हुई थी।

वहीं, इस इवेंट का अंत सैथ रॉलिंस vs शिंस्के नाकामुरा के वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच के जरिए हुआ। Payback 2023 में कुछ सुपरस्टार्स ने अपनी परफॉर्मेंस से सभी का दिल जीत लिया जबकि कुछ सुपरस्टार्स की परफॉर्मेंस कुछ खास नहीं रही। इस आर्टिकल में हम ऐसे 2 WWE सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जो कि Payback 2023 में फ्लॉप रहे और 2 जिन्होंने प्रभावित किया।

1- WWE Payback 2023 में ऑस्टिन थ्योरी फ्लॉप साबित हुए

एक वक्त ऑस्टिन थ्योरी का WWE में दबदबा हुआ करता था। उन्होंने यूएस चैंपियन के रूप में जॉन सीना, ऐज जैसे बड़े स्टार्स को हराया था। हालांकि, मौजूदा समय में चीज़ें पूरी तरह बदल चुकी हैं। ऑस्टिन थ्योरी को Payback 2023 में रे मिस्टीरियो के खिलाफ यूएस चैंपियनशिप के लिए रीमैच मिला था।

ऑस्टिन थ्योरी ने इस मैच में रे मिस्टीरियो को थोड़ी टक्कर जरूर दी थी। हालांकि, अंत में उन्हें रे मिस्टीरियो के हाथों रोलअप के जरिए हार का सामना करना पड़ा था। देखा जाए तो यह ऑस्टिन थ्योरी की बहुत बड़ी हार है और यह देखना मजेदार होगा कि इस हार के बाद थ्योरी का WWE में अगला कदम क्या होने वाला है।

1- WWE Payback 2023 में जे उसो ने प्रभावित किया

WWE Payback 2023 में ग्रेसन वॉलर और कोडी रोड्स का सैगमेंट देखने को मिला था। इस सैगमेंट के दौरान कोडी रोड्स ने जे उसो की चौंकाने वाली वापसी का ऐलान किया था। जल्द ही, जे उसो ने एरीना में एंट्री कर ली थी और फैंस उन्हें जबरदस्त तरीके से चीयर कर रहे थे।

जे उसो के वहां आने के बाद ग्रेसन वॉलर ने उनकी बेइज्जती करने की कोशिश की थी और जे ने वॉलर को सुपरकिक देते हुए धराशाई कर दिया था। यह कहना गलत नहीं होगा कि जे उसो की वापसी की वजह से Payback 2023 का रोमांच कई गुना बढ़ गया था। बता दें, जे उसो अब से SmackDown की जगह Raw ब्रांड में परफॉर्म करते हुए दिखाई देंगे

2 & 3- WWE Payback 2023 में फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट फ्लॉप साबित हुए

फिन बैलर & डेमियन प्रीस्ट को Payback 2023 में अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम चैंपियनशिप मैच में केविन ओवेंस & सैमी ज़ेन का सामना करने का मौका मिला। देखा जाए तो फिन बैलर & डेमियन प्रीस्ट WWE में केविन ओवेंस & सैमी ज़ेन के टक्कर के प्रतिद्वंदी हैं। इसके बावजूद फिन बैलर & डेमियन प्रीस्ट इस मुकाबले में रिया रिप्ली, डॉमिनिक मिस्टीरियो और जेडी मैकडॉनघ की मदद लेते हुए दिखाई दिए थे।

इससे मैच में 2-ऑन-5 की स्थिति पैदा हो गई थी लेकिन इसके बावजूद फिन बैलर & डेमियन प्रीस्ट को यह मैच जीतने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा था। बता दें, इस मैच में फिन बैलर ने सैमी ज़ेन को पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई थी। अब यह देखना रोचक होगा कि फिन बैलर & डेमियन प्रीस्ट की जोड़ी कितने समय तक अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम चैंपियनशिप को होल्ड कर पाती है।

2- WWE Payback 2023 में जॉन सीना ने प्रभावित किया

जॉन सीना को इस साल Payback प्रीमियम लाइव इवेंट का होस्ट बनाया गया था। जॉन सीना ने होस्ट के रूप में इस इवेंट के दौरान फैंस का मनोरंजन करने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। यही नहीं, जॉन सीना Payback 2023 में एलए नाइट vs द मिज़ मैच में गेस्ट रेफरी की भूमिका निभाते हुए भी दिखाई दिए थे।

जॉन सीना के रिंग में होने की वजह से यह मैच काफी स्पेशल बन गया था। वहीं, जॉन सीना ने एलए नाइट की जीत के बाद उन्हें सम्मान देते हुए अपनी विरासत सौंपी थी। फैंस जॉन सीना द्वारा उठाए गए इस कदम की काफी सराहना कर रहे हैं

Quick Links

Edited by Subham Pal
App download animated image Get the free App now