Create

Payback में रोमन रेंस ने द फीन्ड और ब्रॉन स्ट्रोमैन को चारों खाने चित करते हुए जीती यूनिवर्सल चैंपियनशिप 

रोमन रेंस ने Payback पीपीवी में एक बार फिर जीती यूनिवर्सल चैंपियनशिप
रोमन रेंस ने Payback पीपीवी में एक बार फिर जीती यूनिवर्सल चैंपियनशिप

WWE Payback के मेन इवेंट में जिस पल का सभी को इंतजार था, वो आखिरकार हो ही गया और रोमन रेंस नए यूनिवर्सल चैंपियन बन गए हैं। रोमन रेंस ने ब्रॉन स्ट्रोमैन को स्पीयर देते हुए पिन किया और लगभग दो साल बाद यूनिवर्सल चैंपियनशिप को अपने नाम किया। Payback में हुए इस मैच में रोमन रेंस का अलग ही अंदाज नजर आया।

Payback के मेन इवेंट में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए नो होल्ड्स बार्ड ट्रिपल थ्रेट मैच हुआ। हालांकि रोमन रेंस मैच की शुरुआत में नहीं थे और उन्होंने कॉन्ट्रैक्ट भी साइन नहीं किया था। ब्रॉन स्ट्र्रोमैन और द फीन्ड ने मैच की शुरुआत की और दोनों ही सुपरस्टार्स पूरी तरह से अपना गुस्सा निकाला।

द फीन्ड ने ब्रॉन स्ट्रोमैन को कमेंट्री टेबल पर स्लैम दिया, तो स्ट्रोमैन ने भी एंट्रेंस रैंप पर स्टेज पर पटक दिया। इसके बाद स्ट्रोमैन मैच को जीतने के लिए फीन्ड को रिंग में लेकर आए और खुद टॉप रोप पर चढ़ गए। हालांकि फीन्ड ने पलटवार करते हुए स्ट्रोमैन को सुपरप्लेक्स दे दिया, जिसके कारण रिंग तहस-नहस हो गई और पूरी तरह से टूट गई।

Payback के मेन इवेंट के बीच में हुई रोमन रेंस की एंट्री

द फीन्ड और ब्रॉन स्ट्रोमैन जब डाउन थे, तभी रोमन रेंस का म्यूजिक बजा और वो पॉल हेमन के साथ बाहर आए। हेमन ने रोमन रेंस से कॉन्ट्रैक्ट साइन कराया और फिर रेंस ने रिंग में एंट्री की। रोमन रेंस ने सबसे पहले द फीन्ड और फिर ब्रॉन स्ट्रोमैन को पिन करने का प्रयास किया, लेकिन दोनों ही सुपरस्टार्स ने किकआउट कर दिया।

इसके बाद रोमन रेंस ने ब्रॉन स्ट्रोमैन को स्टील चेयर से मारना शुरू कर दिया और एक बार फिर पिन करना चाहा, लेकिन स्ट्रोमैन ने किकआउट कर दिया। इस बीच द फीन्ड ने रोमन रेंस को मैंडिबल क्लॉ में जकड़ लिया और रेंस ने खुद को बचाने के लिए फीन्ड को लो ब्लो दे दिया। रोमन रेंस ने फिर ब्रॉन स्ट्रोमैन को स्पीयर दिया और फिर पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया और वो एक बार फिर यूनिवर्सल चैंपियन बन गए। मैच के बाद रोमन रेंस का हाथ एंट्रैंस रैंप पर पॉल हेमन ने उठाया। इसी के साथ Payback का अंत भी हुआ।

यह भी पढ़ें: WWE Payback रिजल्ट्स- 30 अगस्त, 2020

आपको बता दें कि रोमन रेंस ने 2018 में हुए समरस्लैम पीपीवी में पहली बार यूनिवर्सल चैंपियनशिप को जीता था और फिर अक्टूबर के अंत में Raw के एपिसोड में ल्यूकीमिया बीमारी के कारण अपने टाइटल को छोड़ दिया। इसके बाद रेंस दोबारा चैंपियन नहीं बन पाए थे और सबसे खास बात कि वो इसे कभी हारे ही नहीं थे।

रोमन रेंस ने 6 महीने बाद WWE में अपना पहला मैच लड़ा। इससे पहले वो Super ShowDown इवेंट में किंग कॉर्बिन के खिलाफ लड़े थे।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment