Create

WWE Raw, 6 मई 2019: शो की अच्छी और बुरी बातें

Enter caption

रॉ की हमेशा से ये काफी बुरी बात रही है कि ये कई बार बहुत बेहतरीन एपिसोड बन जाता है लेकिन उसके तुरंत बाद ही शो की चमक फीकी पड़ जाती है। आज के शो के बारे में यदि ईमानदारी से कहा जाए तो बुरी चीज़ों ने अच्छी चीज़ों को मात दे दी।

शायद इस स्लाइड को लेकर आपके विचार कुछ अलग हो सकते हैं क्योंकि हर व्यक्ति किसी भी चीज़ का आनंद अलग-अलग तरीके से लेता है। तो इस बात को ध्यान में रखते हुए चलिए आज के शो की अच्छी और बुरी बातों पर नज़र डालते हैं।

#1) अच्छी बात: शो में रैसलमेनिया के 2 मैचेस का रीमैच होना

काफी सारे दर्शक उस वक्त डरे हुए थे जब रोमन रेंस और मैकइंटायर के बीच मैच की घोषणा हुई थी। इस मैच के लिए कुछ लोग बिल्कुल भी उत्साहित नहीं थे लेकिन सच्चाई ये है कि इस हफ्ते हुए इन दोनों के मैच में एक शानदार परफोर्मेंस दी और बेहतरीन तरीके से स्टोरीलाइन को कैरी किया। मैच देख कर ऐसा लग रहा था कि दो पावरहाउस एक दूसरे से टकरा रहे हैं और मैच को खत्म करने की जल्दी में हैं।

कोफ़ी किंग्सटन और डेनियल ब्रायन के बीच हुआ मेन इवेंट छोटा था लेकिन काफी दमदार था। हालांकि ये रैसलमेनिया में हुए उनके मैच की तरह भी नहीं था लेकिन फिर भी इसे अच्छा कहा जा सकता है।

ये दोनों सैगमेंट आज के शो के मुख्य आकर्षण थे। इस रॉ में शेन मैकमैहन, इलायस और द मिज़ के हस्तक्षेप के अलावा कुछ ज्यादा सरप्राइज नहीं था। लोगों ने बैकस्टेज सैगमेंट को काफी पसंद किया जो कि रॉ के बाद आया।

एक बात निश्चित है कि यदि कंपनी ज्यादा से ज्यादा दर्शकों का ध्यान खींचना चाहती है तो उसे अच्छी गुणवत्ता के मैच देने होंगे।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#1) बुरी बात: वाइल्ड कार्ड रुल लाना

रैसलमेनिया के बाद की हाईलाइट सामान्य तौर पर सुपरस्टार शेक-अप के तौर पर जानी जाती है। इस शेक अप में दोनों ब्रांड के सुपरस्टार एक दूसरे के ब्रांड में चले जाते हैं जब तक की रोस्टर फाइनल नहीं हो जाता। लेकिन इस हफ्ते विंस मैकमैहन एक अलग ही नियम लेकर आए जिसे वाइल्ड कार्ड रूल कहा गया और इस रूल को किसी भी दर्शक ने पसंद नहीं किया।

वाइल्ड कार्ड रूल किन्हीं भी 4 सुपरस्टार रैसलर्स को स्मैकडाउन लाइव पर दिखने की अनुमति देता है और ये रूल किसी भी सप्ताह में सुपरस्टार शेक अप को खत्म करने की अनुमति भी देता है। इस रूल के आने के बाद रोस्टर उतने ख़ास नहीं रह जाएंगे जितने उन्हें होना चाहिए और सर्वाइवर सीरीज भी अब उतनी विशेष नहीं रह जाएगी।

शायद ये WWE के इतिहास के सबसे गलत फैसलों में से एक फैसला है। आशा करते हैं कि इसका मतलब ब्रांड विभाजन को खत्म करने से ना हो।

#2) अच्छी बात: मर्सी द बज़र्ड ने रैम्ब्लिन रैबिट को फायर फ्लाई फन हाउस में मार दिया

फायर फ्लाई फन हाउस ब्रे वायट का एक शानदार सैगमेंट है, जिसमें मर्सी द बजर्ड और रैम्ब्लिन रैबिट दो कैरेक्टर हैं। ये सैगमेंट पूरे एपिसोड से एक अलग एक दूसरी लाइन पर चलता है।

फायर फ्लाई फन हाउस हर किसी के बस की बात नहीं है लेकिन यदि इसमें गौर किया जाए तो इसमें काफी कुछ बातें छुपी होती हैं। ब्रे वायट जो कुछ भी करते हैं उसके पीछे कोई ना कोई बड़ी वजह जरूर होती है और उन्हें ये सब चीज़ें करने में महारत हांसिल है।

ये सैगमेंट पूरे शो से काफी अलग रहता है और इसे कुछ लोगों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। इन्हें ब्रे वायट ने अब तक बना कर रखा हुआ है।

#2) बुरी बात: द रिवाइवल को बुरी तरीके से बर्बाद कर देना

कई बार रैसलिंग देखते समय ऐसे मौके आ जाते हैं जब आप बिल्कुल भी नहीं चाहते कि आपके और टेलीविज़न के बीच कोई भी आए। आज के एक सैगमेंट में जिसमे द रिवाइवल मौजूद थे कुछ ऐसा हुआ जो वास्तव में नहीं होना चाहिए थे। द रिवाइवल के साथ इस सैगमेंट में विंस मैकमैहन ने काफी गलत किया और उन्हें काफी शर्मनाक सैगमेंट में डाल दिया।

यह बात साफ़ है कि विंस मैकमैहन द रिवाइवल को पूरी तरह से कमजोर कर देना चाहते हैं क्योंकि वो कंपनी के साथ दोबारा कॉन्ट्रैक्ट साइन नहीं करना चाहते और दूसरे ब्रांड के साथ जुड़ना चाहते हैं । यही कारण है कि उन्हें द उसोज के खिलाफ मौका नहीं दिया जा रहा जबकि ये मैच आगे चलकर मैच ऑफ़ द इयर बन सकता है।

#3) अच्छी बात: शेन मैकमैहन और मिज़ का सैगमेंट

काफी लोगों को आज ये बात पसंद आई कि द मिज़ ने शेन मैकमैहन का पीछा एक स्टील चेयर के साथ किया। शेन मैकमैहन और द मिज़ पहले काफी अच्छे दोस्त हुआ करते थे लेकिन टैग टीम चैंपियनशिप हार जाने के कारण दोनों एक दूसरे के दुश्मन हो गए।

रैसलमेनिया में इन दोनों के बीच जो फ्यूड हुई थी वो काफी हद तक सुरक्षित थी और शायद इस फाइट से किसी को भी कुछ लेना देना नहीं था। इन दोनों के बीच स्टील केज मैच करवाने का एकमात्र तरीका यही है कि ये दोनों इस बात को साबित करें कि दोनों ही एक दूसरे के बड़े दुश्मन हैं।

लेकिन अब दोनों के बीच की फ्यूड और भी ज्यादा बढ़ गयी है। अब दर्शक इन दोनों के हेड तो हेड होने को लेकर काफी उत्साहित हैं।

#3) बुरी बात: एजे स्टाइल्स और सैथ रॉलिंस को एक ही टीम में कर देना

जब कभी भी WWE दो बेबी फेस को एक दूसरे के खिलाफ मैच में बुक करता है तो ये दोनों रैसलर हमेशा टीम बना लेते है और हर बात इस तरह का टीमअप गलत कम्यूनिकेशन की वजह से इस तरह खत्म होते है कि दोनों ही एक दूसरे से हेड टू हेड हो जाते हैं।

WWE का कोई भी फैन इस बात की उम्मीद नहीं कर रहा था कि स्टाइल्स मैच शुरू होने से पहले ही सैथ रॉलिंस पर अटैक कर देंगे। इन दोनों के बीच एक स्टोरीलाइन इस तरह बन सकती है कि एजे स्टाइल्स, सैथ रॉलिंस का साथ उस वक्त छोड़ देते हैं जब उन्हें टैग की जरूरत होती है।

इस बात पर सभी को आश्चर्य होता है कि ब्रॉक लैसनर को पिन करना एक समझदारी भरा फैसला होगा क्योंकि सभी जानते हैं कि वो कभी भी पिन नहीं होंगे और पिन न होना ही चैंपियनशिप को इतनी प्रतिष्ठित करने का एक रहस्य था।

#7) अच्छी और बुरी बात: टैग चैंपियंस का पिन होना

आप लोग इस बात पर आश्चर्य कर रहे होंगे कि एक ओर जहां स्लाइड में यूनिवर्सल चैंपियन सैथ रॉलिंस को पिन करने को गलत बताया जा रहा है तो वहीं दूसरी ओर टैग चैंपियंस को पिन करना सही है। तो इसके पीछे वजह ये है कि जैक रायडर और कर्ट वास्तव में चैंपियंस बनने के लिए अभी तैयार नहीं है और इस चैंपियनशिप के लिए वे अभी लायक नहीं है।

ये बात काफी अच्छी है की द विकिंग रेडर्स को शुरू से ही अच्छा ख़ासा पुश दिया जा रहा है। ये एक बेहतरीन टैग टीम यूनिट हैं जो पूरे रोस्टर को बेहतरीन बना सकती है। इस टीम को द उसोज के खिलाफ मौका दिया जा सकता है।

इस स्लाइड को एलेक्सा ब्लिस के एक फोटो के साथ खत्म करते हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment