WWE Raw, 21 जनवरी 2019: शो की अच्छी और बुरी बातें

monday night raw

इस सप्ताह की रॉ का शो रॉयल रंबल के पूर्व अंतिम शो था। इस रॉ में WWE ने रॉयल रंबल में होने वाले मुकाबलों के लिए स्टोरीलाइन को आगे बढ़ाया। इस रॉ में हमें ब्रॉक लैसनर, ब्रॉन स्ट्रोमैन और फिन बैलर का आमना सामना देखने को मिला। रॉ का यह एपिसोड, पिछले एपिसोड की तुलना में इतना मनोरंजक नहीं था। एक-दो मुकाबले और सैगमेंट्स को छोड़कर बाकी मुकाबले वहां बैठी जनता को पसंद नहीं आए। शो के 3 घंटे से भी अधिक चलने के बावजूद बहुत कम ऐसे मौके देखने को मिले, जो WWE दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींच सकें।

रॉ में दर्शकों को WWE द्वारा दिखाई गई कुछ बातें अच्छी लगी, तो कुछ बातें काफी बुरी थी। जिसे WWE द्वारा नहीं दिखाया जाना चाहिए था। तो आइए जान लेते हैं इस मंडे नाइट रॉ की ऐसी ही कुछ अच्छी बातें और कुछ बुरी बातों के बारे में।

#1 अच्छी बात : ब्रॉक लैसनर और फिन बैलर के बीच अच्छी स्टोरीलाइन दिखाना

brock lesnar and finn balor

ब्रॉक लैसनर का मुकाबला फिन बैलर से पहले उन्हीं के कद-काठी वाले रैसलर्स से हो चुका है। पिछले 2 सालों में सर्वाइवर सीरीज के दौरान ब्रॉक लैसनर, एजे स्टाइल और डेनियल ब्रायन से लड़ चुके हैं। लेकिन इस दौरान हमें इन रैसलर के बीच स्टोरीलाइन न के बराबर देखने को मिली थी। जिससे WWE दर्शकों के मन में उन मुकाबलों को देखने के लिए इतना उत्साह भी नहीं था।

इसके विपरीत ब्रॉक लैसनर और फिन बैलर के बीच WWE ने एक अच्छी स्टोरीलाइन दिखाई है। रॉ में न तो ब्रॉक लैसनर को और न ही फिन बैलर को कमजोर दिखाया गया। जिससे सभी दर्शक इनके बीच मुकाबला देखने के लिए इंतजार नहीं कर पा रहे हैं।

#1 बुरी बात : रिंग रैफरी का गलत फैसला

brock lesnar and finn balor

विंस मैकमैहन ने ओपनिंग सैगमेंट के बाद फिन बैलर और ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच एक मुकाबला तय किया। जिसमें रिंग साइड पर ब्रॉक लैसनर उपस्थित रहे। मैच के दौरान एक मौका देखने को मिला, जब ब्रॉन स्ट्रोमैन ने फिन बैलर को रिंग साइड पर खड़े ब्रॉक लैसनर के ऊपर फेंक दिया और ब्रॉक लैसनर ने फिन बैलर को पकड़ते हुए उन्हें सुपरलेक्‍स लगा दिया। यह सब रैफरी की नजर के सामने हुआ, लेकिन इसके बावजूद रैफरी ने मैच वहीं पर नहीं रोका। जबकि यह कोई नो डिसक्वालिफिकेशन मुकाबला नहीं था।

Get WWE News in Hindi Here

#2 अच्छी बात : सैथ रॉलिंस को बुक किया जाना

seth

इसमें कोई शक नहीं है कि सैथ रॉलिंस वर्तमान में WWE के कुछ टॉप स्टार में से एक हैं। सैथ रॉलिंस हर सप्ताह अपनी शानदार रिंग परफॉर्मेंस से लोगों को खुश करते हैं लेकिन उन्हें WWE यूनिवर्स से बात करने का बहुत कम मौका मिलता है। रॉ में हमें सैथ रॉलिंस और ड्रू मैकइंटायर के बीच मुकाबला देखने को मिला। इस मुकाबले से पूर्व सैथ रॉलिंस ने एक प्रोमो दिया जो वहां बैठे हुए WWE यूनिवर्स को काफी पसंद आया। सैथ रॉलिंस और ड्रू मैकइंटायर के बीच हुए मुकाबले मे सैथ रॉलिंस को जीत मिली।

#2 बुरी बात : बेकार मुकाबले दिखाना

lucha house party vs jindel mahal

रॉ 3 घंटे से अधिक समय तक चलता है, और जब WWE के पास दिखाने को कुछ अच्छा नहीं होता। तब वह बिना स्टोरीलाइन एंगल के कोई भी मैच वहां बैठी जनता के सामने दिखाती है। इस रॉ में भी हमें लूचा हाउस पार्टी और जिंदर महल, सिंह ब्रदर्स के बीच 6-मैन टैग टीम देखने को मिला। वहां बैठा कोई भी दर्शक इस मुकाबले को ध्यान से नहीं देख रहा था। WWE को इन बेकार मुकाबलों के स्थान पर कोई अच्छी स्टोरी लाइन दिखानी चाहिए।

#3 अच्छी बात : एलेक्सा ब्लिस का चोट से ठीक होना

alixa bliss

एलेक्सा ब्लिस WWE की उन महिला रैसलर में से एक हैं जिन्हें पूरा WWE यूनिवर्स पसंद करता हैं। इस बात को जानते हुए WWE ने एलेक्सा ब्लिस की इंजरी होने के बावजूद उन्हें रॉ में किसी न किसी स्टोरी लाइन से जोड़े रखा। रॉ में एलेक्सा ब्लिस ने अपनी पूरी तरह से ठीक होने और रॉयल रंबल में हिस्सा लेने की बात कही जिसे सुनकर पूरा WWE यूनिवर्स उनके समर्थन में चैंट्स करने लगा।

अब देखना यह दिलचस्प होगा कि क्या एलेक्सा ब्लिस रॉयल रंबल मुकाबला जीतेंगी ?

#3 बुरी बात : विमेंस रॉयल रंबल में कौन-कौन लेंगी हिस्सा ?

alixa bliss

रॉयल रंबल WWE का एक ऐसा पे-पर-व्‍यू है, जो अपनी सरप्राइस एंट्री के लिए जाना जाता है। लेकिन यदि WWE दर्शकों को मैच से पहले ही यह पता चल जाए कि कौन सा रैसलर कब आने वाला है? तो WWE दर्शकों को रॉयल रंबल देखने में कोई मजा नहीं आएगा। एलेक्सा ब्लिस ने उनके शो में पूरे WWE यूनिवर्स को यह बता दिया कि कौन-कौन सी महिला रैसलर रॉयल रंबल में हिस्सा लेंगी और कार्मेला रॉयल रंबल में आखिरी नंबर में रिंग में आएंगी। यह बता कर WWE ने महिला रॉयल रंबल के लिए दर्शकों के उत्साह को कम कर दिया है।

#4 बुरी बात : NXT रैसलर्स का डेब्यू

lacy evans in monday night raw

WWE द्वारा रॉयल रंबल से पहले ही NXT रैसलर्स को मेन रोस्टर में दिखाना, उनकी एक अन्य बड़ी गलती साबित हो सकती है। लोग यह देखना चाहते हैं कि रॉयल रंबल मुकाबले में कौन सा NXT रैसलर, NXT से मेन रोस्टर में आने वाला है? लेकिन पिछले कुछ रॉ में हम देख चुके हैं कि EC3, हैवी मशीनरी आदि ने मेन रोस्टर में अपना डेब्यू कर लिया। एलेक्सा ब्लिस के शो में लेसी एवंस भी एलेक्सा ब्लिस को इंटरफेयर करते हुए दिखीं, जबकि निकी क्रॉस ने मंडे नाइट रॉ में अपना डेब्यू कर लिया हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now